Holi Old Songs: होली के ये पुराने गाने आज भी हैं एवरग्रीन, बजते ही थिरकने लग जाते हैं लोग

Holi 2023: होली की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। जैसे-जैसे होली करीब आ रही है, लोग इस त्यौहार के सेलिब्रेशन की पूरी प्लानिंग कर चुके हैं। कलर और गुलाल से लेकर कौन सी मिठाईयां रहेंगी या नास्ते में क्या रहेगा, सबकी लिस्ट तैयार हो चुकी है।

Shivani Tiwari
Published on: 5 March 2023 10:02 AM GMT
Amitabh Bachchan and Hema Malini
X

Amitabh Bachchan and Hema Malini (Photo- Social Media)

Holi 2023: होली की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। जैसे-जैसे होली करीब आ रही है, लोग इस त्यौहार के सेलिब्रेशन की पूरी प्लानिंग कर चुके हैं। कलर और गुलाल से लेकर कौन सी मिठाईयां रहेंगी या नास्ते में क्या रहेगा, सबकी लिस्ट तैयार हो चुकी है। ऐसे में इस त्यौहार में रंग भरने के लिए जो सबसे खास चीज है वह है सॉन्ग लिस्ट, होली के गानों के बिना इस त्यौहार की रौनक फीकी पड़ जाती है।

जब आपकी प्लेलिस्ट में गाने अच्छे हो तो होली का मजा दुगना हो जाता है। आइए आपको आज कुछ ऐसे पुराने होली के गानों से रूबरू करवाते हैं जो इतने सालों बाद भी अपनी एक स्पेशल जगह बनाएं हुए हैं, और हर होली पार्टी में ये गाने जरूर बजते हैं। इन गानों को सुन लोग थिरकने पर मजबूर हो जाते हैं।

'होली खेले रघुवीरा अवध में'

'होली खेले रघुवीरा अवध में' गाना सुपरहिट हुई फिल्म "बागबान" का है। इस फिल्म की तरह इसका यह गाना भी आईकॉनिक बन चुका है। होली के नजदीक आते ही यह गाना लोगों की जुबान पर रहता है। इसे अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी पर फिल्माया गया है। 'होली खेले रघुवीरा अवध में' एक ऐसा गाना है जिसे सुन आपके पैर ऑटोमैटिक थिरकने लग जाएंगे।

'रंग बरसे'

'रंग बरसे' गाने का क्या कहना, इसकी टक्कर का आज भी कोई गाना नहीं है। यह गाना आपकी होली पार्टी में एक अलग ही जोश भर देगा। बता दें कि इस गाने को अमिताभ बच्चन और रेखा पर फिल्माया गया है, जिसमें इन दोनों की केमिस्ट्री ने धमाल मचा दिया था। रेखा और अमिताभ की जोड़ी उस समय की हिट ऑनस्क्रीन जोड़ियों में थी, ऐसे में लोग आज भी यह गाना बार बार देखते हैं।

'अंग से अंग लगाना'

"अंग से अंग लगाना" गाने को आज भी खूब सुना जाता है, यह शाहरुख की फिल्म "डर" का गाना है जो आज भी लोगों के जहन में बसा हुआ है। होली पर इस गाने की लोग खूब डिमांड करते हैं और यकीनन आपको हर होली पार्टी में यह गाना सुनाई देगा।

'आज ना छोड़ेंगे'

'आज ना छोड़ेंगे' एक एवरग्रीन होली गाना है। इतने सालों बाद भी लोग इस गाने को सुनना पसंद करते हैं। बता दें कि यह गाना फिल्म "कटी पतंग" का है, जिसमें राजेश खन्ना और आशा पारेख की शानदार केमिस्ट्री देखने को मिलती है। यह गाना आपकी होली पार्टी को दोगुना मजेदार बना देगा, और आपके कदम बेकाबू हो खूब नाचेंगे।

'डू मी ए फेवर'

'डू मी ए फेवर' सॉन्ग होली के लिए बेस्ट सॉन्ग है। यह गाना अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म 'वक्त - रेस अगेंस्ट टाइम' का है। यह गाना बेहद जोशीला है जो आपकी होली पार्टी में रंग जमाने के लिए काफी है। ये एक ऐसा होली सॉन्ग है जिसे आप रिपीट मोड में सुनना चाहेंगे।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story