×

Bollywood News: बॉलीवुड में पसरा सन्नाटा, अब नहीं रहा ये पॉपुलर बॉलीवुड डायरेक्टर

Shiv Kumar Khurana Death: बॉलीवुड में कई फिल्मों का निर्देशन करने वाले दिग्गज निर्देशक शिव कुमार खुराना का गुरुवार को निधन हो गया। बढ़ते ऐज से रिलेटेड बीमारियों से जूझने के कारण 83 साल की आयु में उनका निधन हो गया।

Anushka Rati
Published on: 28 Oct 2022 4:41 AM GMT
Bollywood News: बॉलीवुड में पसरा सन्नाटा, अब नहीं रहा ये पॉपुलर बॉलीवुड डायरेक्टर
X

Passed away Today at Hospital (image: social media)

Shiv Kumar Khurana Death: आपको बता दें कि बॉलीवुड में कई फिल्मों का निर्देशन करने वाले वेटरन निर्देशक शिव कुमार खुराना का गुरुवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें उम्र से संबंधित बीमारियों के कारण अस्पताल में एडमिट कराया गया था और बाद में 83 साल की ऐज में स्वर्गीय शिव कुमार खुराना ने अपना रेसिडेंस छोड़ दिया। बता दें कि शिव कुमार खुराना की कुछ बेहतरीन फिल्मों के क्रिएशन में मिट्टी और सोना, बदनाम, बदकर, बद नसीब, बी अब्रू, और सोने की जंजीर जैसी फिल्में शामिल हैं।

वहीं हमें मिली एक रिपोर्ट के अनुसार, "शिव कुमार खुराना ने हाल ही में उम्र से संबंधित बीमारी के कारण बॉम्बे के ब्रह्माकुमारी ग्लोबल अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनकी प्रार्थना सभा आज, 28 अक्टूबर को शाम 4 बजे से शाम 5 बजे तक गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा, चार बंगले, अंधेरी पश्चिम, बॉम्बे में होगी।

इस खबर के फैलने के तुरंत बाद ही कई बॉलीवुड हस्तियों ने शोक संदेश देना शुरू कर दिया। टेलीविजन अभिनेता विंदु दारा सिंह, बिग बॉस का तीसरा सीजन जीतने के बाद एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में पॉपुलैरिटी पाने वाले ने भी खुराना को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "अद्भुत आत्मा भगवान उनके परिवार को इस कभी न पूरा होने वाले नुकसान को सहन करने की शक्ति दे।"

अगर हम स्वर्गीय फिल्म निर्माता शिव कुमार खुराना के इतिहास में गहरी गोता लगाए तो, यह माना जाता है कि शिव कुमार खुराना बॉलीवुड के पहले फिल्म निर्माता भी थे जिन्होंने पॉपुलर बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्ना को एक नायक के रूप में साइन किया था। विनोद खन्ना 90 के दशक के बीच में फिल्मों में अपोनेंट की भूमिका निभाने के लिए पॉपुलर थे। यह जानते हुए भी कि उन्हें फिल्म में हीरो के तौर पर कास्ट करना आसान ऑप्शन नहीं होता। विनोद खन्ना एक ब्लॉकबस्टर हिट 'मेरा गाँव मेरा देश' देने के बाद पॉपुलैरिटी के लिए बढ़े, जिसमें उन्होंने एक खलनायक की भूमिका निभाई और उसी साल 'हम तुम और वो' में उनकी पहली सोलो भूमिका थी।

'हम तुम और वो' का निर्देशन और निर्माण शिव कुमार खुराना ने किया था। हम सम्मानित फिल्म निर्माता के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story