×

अयोध्या के भव्य आयोजन के बीच आप भी सुनें बॉलीवुड में बने भगवान राम पर ये भजन

Bollywood Ram Bhajans: आज हम यहां आपको बॉलीवुड में भगवान राम पर बने भजन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें सुन आप भी राम-नाम में मगन हो जाएंगे।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 5 Jan 2024 10:00 AM GMT (Updated on: 5 Jan 2024 10:00 AM GMT)
अयोध्या के भव्य आयोजन के बीच आप भी सुनें बॉलीवुड में बने भगवान राम पर ये भजन
X

Bollywood Ram Bhajans: अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन कुछ ही दिनों में होने वाला है। इस दिन का इंतजार सालों से लाखों श्रद्धालुओं को था और अब करीब आ गया है। भगवान की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या के राम मंदिर में श्रद्धालुओं का आना-जाना शुरू हो जाएगा। इस भव्य आयोजन के बीच अब हर तरफ राम नाम और राम भजन सुनने को मिल रहा है। हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी जी ने बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल के राम भजन 'राम आए हैं' की तारीफ की थी और भजन का लिंक अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया था। इसी तरह बॉलीवुड में भगवान राम पर और भी कई गाने बने हैं, जो काफी पॉपुलर हैं। आज यहां हम आपको उन्हीं भजन को सुनाने जा रहे हैं।

रोम रोम में बसने वाले

साल 1968 में रिलीज हुई फिल्म 'नील कमल' में आशा भोसले ने अपनी मधुर आवाज में 'मेरे रोम रोम में बसने वाले राम' गाया था। आज भी लोगों इस गाने को सुनते ही भगवान राम की भक्ति में मगन हो जाते हैं। इस गीत को साहिर लुधियानवी द्वारा लिखा गया था।

मेरे राम मेरे राम

साल 1970 में आई फिल्म 'गोपी' में दिग्गज गायक मोहम्मद रफी द्वारा गया गया भजन 'सुख के सब साथी' आज भी दिल को छू लेता है।

राम जी की निकली सवारी

साल 1979 में ऋषि कपूर की फिल्म सरगम में मोहम्मद रफी द्वारा गाया गया गीत 'राम जी की निकली सवारी' आज भी लोगों को खूब पसंद है। लक्ष्मी कांत प्यारे लाल द्वारा कंपोज किया गया और आनंद बक्शी द्वारा लिखा गया ये गीत आज भी राम भक्तों के लिए पसंदीदा गीत है।

राम आएंगे तो

श्री राम लला के स्वागत में स्वाति मिश्रा का भक्ति से भरा यह भजन वाकई मंत्रमुग्ध करने वाला है। यह भजन कुछ ही दिनों में काफी तेजी से वायरल हुआ है । इन दिनों इस पर लोग खूब रील्स बना रहे हैं। युट्यूब पर इस गाने के लगभग 42 मिलियन व्यूज आ चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा कई अन्य नेताओं ने भी इस गाने को अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

जय श्री राम

भगवान श्री राम को समर्पित हंसराज रघुवंशी जी का भजन भी इन दिनों काफी पॉपुलर हो रहा है। इस गाने को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। बता दें कि हाल ही में पीएम मोदी ने हंसराज रघुवंशी के इस गीत का वीडियो शेयर कर उनकी तारीफ की थी।


Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story