×

Golden Globe Awards 2023: गोल्डन ग्लोब्स नॉमिनेशन लिस्ट में फिल्म आरआरआर को दो जगह मिला स्थान, विदेशों में बज रहा डंका

Golden Globe Awards 2023:एसएस राजामौली की आरआरआर ने सोमवार को 2023 गोल्डन ग्लोब्स नॉमिनेशन लिस्ट में दो स्थान हासिल किए।

Shweta Srivastava
Published on: 13 Dec 2022 4:05 AM GMT
Golden Globe Awards 2023
X

RRR in Golden Globe Awards 2023 (Image Credit-Social Media)

Golden Globe Awards 2023: एसएस राजामौली की आरआरआर ने सोमवार को 2023 गोल्डन ग्लोब्स नॉमिनेशन लिस्ट में दो स्थान हासिल किए। फिल्म को बेस्ट पिक्चर - नॉन-इंग्लिश लैंग्वेज कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है भारत की ये फिल्म ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट, अर्जेंटीना, 1985, क्लोज एंड डिसीजन टू लीव से मुकाबला कर रही है। आरआरआर का गाना "नातु नातु" को सर्वश्रेष्ठ मूल गीत - मोशन पिक्चर श्रेणी में नॉमिनेट किया गया है और इसका मुकाबला व्हेयर द क्रैडैड्स सिंग के "कैरोलिना", गिलर्मो डेल टोरो के पिनोच्चियो के "सियाओ पापा", टॉप गन के "होल्ड माई हैंड" से है।

नॉमिनेशन की घोषणा के बाद, राजामौली ने अपनी खुशी व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने ट्वीट किया, "#RRRMovie को दो श्रेणियों में नॉमिनेट करने के लिए @goldenglobes में जूरी का धन्यवाद। पूरी टीम को बधाई...पूरे समय तक आपके बिना शर्त प्यार और समर्थन के लिए सभी फैंस और दर्शकों का धन्यवाद। 🤗🤗🤗।" आरआरआर एक्टर जूनियर एनटीआर ने ट्विटर पर पोस्ट किया, "खुश हूं कि #RRRMovie को गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में दो श्रेणियों में नॉमिनेट किया गया है! हम सभी को बधाई... लुकिंग फॉरवर्ड ।'

फिल्म आरआरआर के ऑफिशियल ट्विटर पेज पर भी ट्वीट किया गया है कि,"हम ये शेयर करने के लिए बहुत आभारी हैं कि #RRRMovie ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म - गैर-अंग्रेजी भाषा और बेस्ट ओरिजनल सांग के लिए #GoldenGlobes के नॉमिनेशन में अपनी जगह बनाई है।"

राजामौली की आरआरआर तब से सुर्खियों में है जब से ये सिनेमाघरों में हिट हुई है और पश्चिम में इसका हालिया आगमन, नेटफ्लिक्स और यूएस में स्क्रीनिंग सोने पर सुहागा है। फिल्म ने न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल द्वारा राजामौली के सर्वश्रेष्ठ निर्देशक पुरस्कार सहित विभिन्न अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं। फिल्म को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म श्रेणी में सैटर्न पुरस्कार भी मिलाहै। नेशनल बोर्ड ऑफ़ रिव्यु ने आरआरआर को वर्ष की अपनी दस सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक के रूप में नॉमिनेट किया। मैग्नम ओपस ने हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन मिडसनसन अवार्ड्स 2022 में बेस्ट पिक्चर की श्रेणी में दूसरा स्थान भी हासिल किया।

पश्चिमी देशों में आरआरआर की सफलता के बारे में बात करते हुए, एसएस राजामौली ने कहा, "जाहिर है, मैं इसके बारे में खुश हूं। मैं ये नहीं बता सकता कि ऐसा क्यों हुआ, लेकिन मैं कहूंगा कि इसका एक हिस्सा ये है कि पश्चिमी दर्शकों को मसाला फिल्मों का भरपूर एक्शन नहीं मिल रहा है। हो सकता है कि हॉलीवुड फिल्में उन्हें पर्याप्त नहीं दे रही हों। जब मैं प्रतिक्रिया देखता हूं तो मैं यही पाता हूं।"

इस साल 24 मार्च को रिलीज़ हुई आरआरआर में राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट और श्रिया सरन भी हैं। फिल्म ने विश्व स्तर पर 1200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story