×

Shahrukh Khan: शाहरुख़ ने बताया था कि अगर वो मुस्लिम नहीं होते तो कैसे जीते जिंदगी, पढ़ें पूरी खबर

Shahrukh Khan: सुपरस्टार शाहरुख खान से एक बार सवाल किया गया था कि क्या उन्हें लोगों से जो प्यार मिलता है, वो अलग होता अगर वो हिंदू होते, मुस्लिम नहीं।

Shweta Srivastava
Published on: 20 Dec 2022 4:55 AM GMT
Shahrukh Khan
X

Shahrukh Khan (Image Credit-Social Media)

Shahrukh Khan: सुपरस्टार शाहरुख खान से एक बार सवाल किया गया था कि क्या उन्हें लोगों से जो प्यार मिलता है, वो अलग होता अगर वह हिंदू होते, मुस्लिम नहीं। इसपर शाहरुख़ ने क्या जवाब दिया आइये जानते हैं।

भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार शाहरुख खान अक्सर कई वजहों से खबरों में बने रहते हैं। और अब जब वो यशराज फिल्म्स की एक्शन फिल्म पठान के साथ चार साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं, फैंस शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम-स्टारर फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हैं वहीँ ये फिल्म और इसका एक गाना बेशरम रंग विवादों में आ घिरा है। सोशल मीडिया पर #BoycottPathaan जैसे ट्रेंड लगभग हर रोज दिखाई दे रहे हैं।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जहां गाने में दीपिका के कपड़ों और हरकतों से खफा होकर फिल्म से इस गाने को हटाने की मांग की है, वहीं अब कई लोगों ने इस गाने में दीपिका के भगवा रंग के स्विमसूट पर सवाल उठाया है। वैसे आपको बता दें शाहरुख ट्रोलिंग या बॉयकॉट ट्रेंड के लिए कोई अजनबी नहीं हैं क्योंकि उनकी कई फिल्में इसी तरह के माहौल में रिलीज हुई हैं। वहीँ इस हो-हल्ले के बीच, ये जानना काफी दिलचस्प है कि शाहरुख ने खुद सिनेमा और धर्म के बारे में कुछ समय पहले एक कार्यक्रम के दौरान क्या कहा था।

दर्शकों में से किसी ने स्टार से सवाल किया था कि क्या उन्हें कभी ऐसा लगता है कि अगर वो हिंदू होते तो उनके लिए चीजें अलग होतीं या उनका नाम अलग होता? उस फैन ने SRK, की जगह एक्टर को शेखर कृष्ण नाम का एक वैकल्पिक नाम भी सुझाया जिस पर SRK ने अपनी ट्रेडमार्क बुद्धि के साथ जवाब दिया, कि उनका हिंदू नाम शेखर राधा कृष्ण होना चाहिए, क्योंकि उस व्यक्ति ने अभिनेता के नाम में 'R' को छोड़ दिया था।

फिर शाहरुख ने विस्तार से बताया कि वो किसी भी समुदाय में पैदा होते इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा, और कहा, "मुझे नहीं लगता कि कोई अंतर होगा। मुझे लगता है कि कलाकारों में इन सब को पार करने की यह प्रवृत्ति होती है, ताकि आप इस बात पर विचार न करें कि कौन किस समुदाय से है, या किस संप्रदाय से है, आप इसे (सिनेमा) पसंद करते हैं या आप इसे पसंद नहीं करते हैं। आप मुझे किसी भी नाम से पुकारें, वो उतना ही मीठा साउंड करेगा, "अभिनेता ने मुस्कराहट के साथ अपनी बात ख़त्म की। उनके इस जवाब को सुनकर शाहरुख़ के फैंस बेहद खुश हुए और उन्होंने हूटिंग करना शुरू कर दिया।

शाहरुख़ खान नए साल में तीन फिल्मों के साथ दिखाई पड़ेंगे जिनमे उनकी फिल्म पठान डंकी और जवान शामिल हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story