×

Shahrukh Khan के बेटे Aryan Khan का विवादों से रहा खास संबंध, जानें अन्य बॉलीवुड कलाकारों के बच्चे क्या कर रहे हैं

Bollywood Star Kids: कुछ ऐसे भी बॉलीवुड स्टार्स हैं जिनके बच्चों ने फिल्मी दुनिया में ही अपनी पहचान बनाने का निर्णय लिया है।

Priya Singh
Written By Priya SinghPublished By Monika
Published on: 1 Nov 2021 9:42 AM GMT (Updated on: 1 Nov 2021 9:56 AM GMT)
jail se chootne ke bad aryan sadme me |  aryan khan latest news | aryan khan age |
X

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Bollywood Star Kids: बॉलीवुड स्टार्स अक्सर अपनी स्टारडम की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। वहीं कुछ बॉलीवुड कलाकार के बच्चे भी अपनी पर्सनल लाइफ या टैलेंट की वजह से लाइमलाइट का हिस्सा होते हैं।

ड्रग्स मामले में फंसने (Aryan Khan drugs case) के बाद से किंग खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) विवादों के घेरे में आ चुके हैं। हालांकि उनकी जमानत हो गई है। लेकिन आर्यन खान के गिरफ्तारी के साथ बॉलीवुड के अन्य कलाकार अपने बच्चों को लेकर सतर्क और सजग होते नजर आ रहे हैं। कोई भी बॉलीवुड कलाकार नहीं चाह रहा कि आनेवाले समय में उन्हें या उनके बच्चों को ऐसा दिन देखना पड़े। इसलिए अब वो अपने बच्चों के प्रति सचेत रहने की कोशिश कर रहे हैं। वैसे कई बॉलीवुड कलाकार अपने बच्चों को स्टारडम से दूर रखते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी बॉलीवुड स्टार्स हैं जिनके बच्चों ने फिल्मी (star kid in bollywood) दुनिया में ही अपनी पहचान बनाने का निर्णय लिया है। तो आइए जानते हैं कि इस वक्त बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे किस क्षेत्र में अपना नाम रौशन कर रहे हैं।

आमिर खान बच्चे (फोटो : सोशल मीडिया )

आमिर खान का बेटा (Aamir Khan son)

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान (Aamir Khan) के तीन बच्चे हैं। पहली पत्नी रीना दत्ता से दो बच्चे जुनैद खान (Junaid Khan) और इरा खान (Ira Khan)। जुनैद खान फिल्म 'महाराजा' (Maharaja) से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। वहीं बेटी इरा ने अब तक अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत नहीं की है। वो सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। इरा खान की उम्र की बात करें तो वो इस वक्त 24 वर्ष की हैं। वहीं एक्टर की दूसरी पत्नी किरण राव से एक बेटा आजाद राव खान है। जिसकी उम्र अभी 9 वर्ष है।

माधुरी दिक्षित (फोटो : सोशल मीडिया )

माधुरी दिक्षित का बेटा (Madhuri Dixit son)

माधुरी दिक्षित का बेटा यूएस के यून‍िवर्सिमटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्नि्या में हायर एजुकेशन की पढ़ाई कर रहा । बॉलीवुड की धक - धक क्वीन माधुरी दिक्षित (Madhuri Dixit) के दो बेटे हैं- अरिन (Arin ) और रयान (Ryan) । अरिन इसी साल के सितंबर महीने में ग्रेजुएशन कंपलीट कर हायर एजुकेशन के लिए यूएस प्रस्थान हुए हैं। एक्ट्रेस के पति डॉ नेने ने हाल ही में सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा कर इस बात की जानकारी दी थी। डॉ नेने ने लिखा 'अर‍िन के कॉलेज जाने से मैं बहुत उत्साह‍ित हूं। सभी एजुकेटर्स जो आने वाले हैं और जो पहले थे, उन्हें धन्यवाद, वे बहुत अच्छे मेंटर और श‍िक्षक रहे। एक Trojan का प‍िता होने पर गर्व है। एक्ट्रेस के छोटे बेटे रयान की उम्र 16 वर्ष है और वो इस वक्त पढ़ाई कर रहे हैं।

नसीरुद्दीन शाह (फोटो : सोशल मीडिया )

नसीरुद्दीन शाह का बेटा (Nasirudeen Shah Son)

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Nasirudeen Shah) को तीन बच्चे - विविन शाह, हीबा शाह और इमाद शाह हैं। विवान शाह एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं। उन्होंने फिल्म 'सात खून माफ' से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। वह फराह खान की फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' में भी दिखाई दे चुके हैं। बेटी हिबा शाह भी एक बॉलीवुड अदाकारा हैं। उन्होंने टीवी सीरियल में काम कर अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। हिबा ने सबसे पहले कलर्स टीवी के चर्चित शो 'बालिका वधू' से एक्टिंग डेब्यू किया था। जिसमें उन्होंने दादीसा के 20 साल पहले के अवतार को प्रदर्शित किया था। इमाद शाह की बात करें तो वो एक अभिनेता होने का साथ - साथ संगीतकार और थियेटर आर्टिस्ट भी हैं। वो नसीरुद्दी शाह और बेंजामिन गिलानी द्वारा स्थापित थियेटर कंपनी मोटली के साथ काम करते हैं।

अमरीश पुरी किड्स (फोटो : सोशल मीडिया )

अमरीश पुरी का बेटा (Amrish Puri son)

बॉलीवुड के ' मोगैंबो ' अभिनेता अमरीश पुरी (Amrish Puri) की एक बेटी - नम्रता और एक बेटा - राजीव पुरी है। नम्रता पुरी एक भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर और कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं। वहीं राजीव पुरी इंडियन फिल्म प्रोड्यूसर हैं। हाल ही में राजीव कि फिल्म 'ये साली आशिकी' बड़े पर्दे पर हिट हुई थी।

अनुपम खेर (फोटो : सोशल मीडिया )

अनुपम खेर का बेटा (Anupam Kher Son )

बॉलीवुड कलाकार अनुपम खेर (Anupam Kher) और किरण खेर (Kiran Kher) का एक बेटा है। जिसका नाम सिकंदर खेर है। सिकंदर भी एक एक्टर हैं। हालांकि दर्शकों के बीच उन्होंने अब तक कोई खास पहचान नहीं बनाई है। वो फिल्म तेरे बिन लादेन, वुड्स्टॉक विला, प्लेयर्स आदि में नजर आ चुके हैं।

अजय देवगन की बेटी (Ajay Devgan daughter)

अजय देवगन (Ajay Devgan) और काजोल (Kajol) के दो बच्चे - न्यासा देवगन और युग देवगन हैं। बेटी न्यासा सिंगापुर के यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज से ग्रेजुएशन कर रही हैं। उन्हें कुकिंग करने का शौक है। वो वर्ल्ड फेमस शेफ बनना चाहती हैं। एक इंटरव्यू में न्यासा से एक्टिंग के बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने कहा- मुझे एक्टिंग बिल्कुल भी नहीं पसंद। वहीं युग देवगन अभी काफि छोटे हैं। वो इस वक्त पढ़ाई कर रहे हैं।

परेश रावल (फोटो : सोशल मीडिया )

परेश रावल का बेटा (Paresh Rawal Son)

परेश रावल (Paresh Rawal) के दो बेटे - आदित्य रावल और अनिरुद्ध रावल हैं। आदित्य रावल एक भारतीय फिल्म अभिनेता और लेखक हैं। आदित्य अमेरिका में थिएटर के लिए स्क्रिप्ट लिखते थे। आदित्य ने प्ले 'क्वीन' की स्क्रिप्ट लिखी थी जिसे ब्रॉडवे पर परफॉर्म किया जा चुका है। इसी शो की ओरिजिनल स्क्रिप्ट लिखने के लिए उन्हें 'न्यूयॉर्क इनोवेटिव थिएटर अवॉर्ड' से भी नवाजा गया था। आदित्य रावल ने बतौर एक्टर अपनी पहली फिल्म 'बमफाड़' में काबिले तारीफ काम किया था। परेश रावल के दूसरे बेटे अनुरुद्ध रावल ने सलमान की सुपरहिट फिल्म 'सुल्तान' में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर खूब नाम कमाया है।

इरफान खान (फोटो : सोशल मीडिया )

दिवंगत एक्टर इरफान खान का बेटा ( Irfan Khan son)

दिवंगत बॉलीवुड कलाकार इरफान खान (Irfan Khan)के दो बेटे- बबिल खान और अयान खान है। बबिल खान ने इसी साल सितंबर में युनिवर्सिटी ऑफ वेस्टमिंस्टर (लंदन) से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। उन्हें फिल्ममेकिंग का बेहद शौक है। बाबिल जल्द ही फिल्म 'कला' में बतौर कलाकार दिखाई देंगे। वो इससे पहले फिल्म सल्मडॉग मिलीनियर में नजर आ चुके हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story