×

Bollywood News: इन बॉलीवुड स्टार्स ने बिना फीस लिए किया काम, एक ने तो इस तरह से पूरी की फिल्म

Bollywood Stars: आज हम ऐसे मेगा स्टार्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए कोई फीस नहीं ली यानी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में फ्री में काम किया है।

Shweta Srivastava
Published on: 29 Nov 2022 7:28 AM GMT
Bollywood Stars
X

Bollywood Stars (Image Credit-Social Media)

Bollywood Stars: अक्सर हमने ऐसे बॉलीवुड स्टार्स के बारे में पढ़ा है जो एक फिल्म के लिए करोड़ों फीस लेते हैं। लेकिन आज हम ऐसे मेगा स्टार्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए कोई फीस नहीं ली यानी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में फ्री में काम किया है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में जिन्होंने फिल्म के लिए अपनी सैलरी छोड़ दी।

इन सितारों ने बिना फीस के लिया ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम

हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड के सुपरस्टार कोई भी फिल्म करने के लिए मोटी फीस लेते हैं। अक्षय कुमार और आमिर खान जैसी कुछ हस्तियां भी हैं जो बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई से कुछ प्रतिशत लेती हैं। खैर, कुछ मेगा स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने कोई फीस नहीं ली है और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में मुफ्त में काम किया है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में जिन्होंने फिल्म के लिए अपनी सैलरी छोड़ दी।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

Shahrukh Khan (Image Credit-Social Media)

माना जाता है कि शाहरुख खान जो फिल्म करते हैं, उसके लिए मोटी फीस लेते हैं। लेकिन कई फिल्में ऐसी भी हैं जिनके लिए उन्होंने कोई फीस नहीं ली है। वो अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'भूतनाथ रिटर्न्स,' क्रेज़ी 4 और 'दूल्हा मिल गया' में कैमियो भूमिकाओं में नज़र आये थे। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने इसके लिए कोई पैसा चार्ज नहीं किया।

करीना कपूर (Kareena Kapoor)

Kareena Kapoor (Image Credit-Social Media)

करीना कपूर सलमान खान स्टारर फिल्म दबंग 2 के स्पेशल आइटम नंबर सॉन्ग 'फेविकोल से' में नजर आई थीं। रिलीज होते ही ये गाना चार्टबस्टर सॉन्ग बन गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक करीना कपूर ने गाने के लिए एक पैसा भी नहीं लिया और सलमान के साथ उनकी अच्छी दोस्ती है जिसकी वजह से ही वो गाने में शामिल हुईं।

फरहान अख्तर और सोनम कपूर (Farhan Akhtar and Sonam Kapoor)

Farhan Akhtar and Sonam Kapoor (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर फरहान अख्तर और एक्ट्रेस सोनम कपूर फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में नजर आए थे। मिल्खा सिंह के किरदार को बड़े पर्दे पर लाने के लिए फरहान ने पूरी कोशिश और काफी मेहनत की थी। सोनम कपूर और फरहान ने फिल्म में के लिए टोकन राशि के रूप में केवल 11 रुपये लिए थे।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

Deepika Padukone (Image Credit-Social Media)

दीपिका पादुकोण ने शाहरुख खान के साथ फिल्म 'ओम शांति ओम' से बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। ऐसा कहा जाता है कि दीपिका ने बॉलीवुड में अपनी अभिनय की पहली फिल्म के लिए कोई पैसा नहीं लिया था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui)

Nawazuddin Siddiqui (Image Credit-Social Media)

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, ज़्यादातर फिल्म का चुनाव स्क्रिप्ट देखकर ही करते हैं। उनका मानना है कि फिल्म में स्क्रिप्ट पैसों से ज़्यादा ज़रूरी होती है। वहीँ उन्होंने भी एक फिल्म के लिए अपनी फीस छोड़ दी थी। जिसका नाम था 'मंटो' जिसकी निर्देशक नंदिता दास थीं।

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)

Katrina Kaif (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ फिल्म 'अग्निपथ' के 'चिकनी चमेली' गाने में नजर आई थीं। इस गाने में ऋतिक रोशन और संजय दत्त भी थे। बताया जाता है कि एक्ट्रेस ने ये गाना फ्री में किया था।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story