×

कंगाल हुए बॉलीवुड स्टार: 2022 में इन बॉलीवुड कलाकारों को नहीं मिल रहा काम, देखिये क्या हो गयी अब हालत

Bollywood Stars became Pauper:आज हम ऐसे ही कुछ सितारों की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने एक समय बॉलीवुड में खूब नाम कमाया लेकिन आज वो कहीं खो से गए हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 8 Jun 2022 3:01 PM GMT
Bollywood Stars With No Work
X

Bollywood Stars With No Work (Image Credit-Social Media)

Bollywood Stars became Pauper: बॉलीवुड की दुनिया चकाचौंद से भरी है यहाँ रातों रात लोग स्टार बन जाते हैं और वहीँ किसी की पॉपुलैरिटी चंद दिनों में ही गायब हो जाती है। आज हम ऐसे ही कुछ सितारों की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने एक समय बॉलीवुड में खूब नाम कमाया लेकिन आज वो कहीं खो से गए हैं और कुछ तो काम के आभाव में गुमनामी की ज़िन्दगी जीने को भी मजबूर हो गए हैं।

यूँ तो ये लिस्ट क़ाफी लम्बी है। लेकिन आज हम उन चुनिंदा लोगों से आपको एक बार फिर रूबरू करवाएंगे जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में नाम तो कमाया लेकिन उनका स्टारडम ज़्यादा दिनों तक वो टिक नहीं पाया।

तुषार कपूर (Tusshar Kapoor)

Tusshar Kapoor (Image Credit-Social Media)

यूँ तो तुषार कपूर स्टार किड हैं लेकिन फिर भी उन्हें वो मुकाम कभी नहीं मिल पाया जो उनके पिता जीतेन्द्र को मिला था। लोगों को न तो तुषार के लुक्स में जीतेन्द्र की झलक दिखी और न ही एक्टिंग में। एक स्टार किड को हमेशा अपने माता पिता से तुलना का दंश झेलना पड़ता है और इसकी वजह से भी होती है वहीँ अब तुषार कपूर भी गुमनामी में जी रहे हैं। फिलहाल एक स्टार किड होने की वजह से उनके पास पैसों की तो कोई कमी नहीं लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें कोई काम भी नहीं दे रहा। हाँ अगर रोहित शेट्टी गोलमाल का एक और सीक्वल बनाये तो बात अलग है।

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

Sushmita Sen(Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड से दूर सुष्मिता सेन सोशल मीडिया पर एक्टिव रहतीं हैं उन्हें अक्सर हम उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर वीडियो में देख लेते हैं लेकिन यूँ वो ग्लैमर वर्ल्ड से दूर हैं। साथ ही सुष्मिता वैसे अपने दम पर किसी फिल्म को हिट नहीं करा पाई लेकिन उनका स्टारडम एक समय में काफी ज़्यादा था। फिलहाल वो अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज़्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहने लगीं हैं।

प्रीती ज़िंटा (Preeti Zinta)

Preeti Zinta (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड में प्रीती ज़िंटा जब आई तब उन्हें लोगों ने खूब पसंद किया बब्बली गर्ल के नाम से मशहूर प्रीती को फिल्में भी खूब मिली कई फिल्म हिट भी रहीं लेकिन फिलहाल अब वो अपने विदेशी पति के साथ मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रहीं हैं।

गोविंदा (Govinda)

Govinda (Image Credit-Social Media)

गोविंदा ने कई सालों तक बॉलीवुड पर राज किया लेकिन फिलहाल अब वो फिल्मों से दूर हो गए हैं। उन्होंने कमबैक भी किया लेकिन दर्शकों ने उन्हें उस तरह दोबारा स्वीकार नहीं किया।

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary)

Mahima Chaudhary (Image Credit-Social Media)

महिमा चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत बिग बैनर के साथ की थी जिसमे उनके साथ थे सुपरस्टार शाहरुख़ खान और फिल्म थी सुभाष घई की। लेकिन इस फिल्म के बाद उन्हें ज़्यादा सफलता मिली नहीं। इसके बाद उनके निजी जीवन में काफी कुछ घटा जिसके बाद उनकी वापसी में काफी मुश्किलें आई।

अभय देओल (Abhay Deol)

Abhay Deol (Image Credit-Social Media)

आपको बता दें अपनी फिल्म 'वन बाय टू' के बुरी तरह फ्लॉप होने के बाद अभय को अपना घर बेचकर उधार चुकाना पड़ा था ! फिलहाल अब अभय इंडस्ट्री से नदारद हैं।

अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna)

Akshaye Khanna (Image Credit-Social Media)

अक्षय खन्ना भी स्टारकिड हैं लेकिन उन्हें अब बॉलीवुड में काम नहीं मिल रहा।

फरदीन खान (Fardeen Khan)

Farheen Khan (Image Credit-Social Media)

फरदीन खान को अभी हाल ही में आईफा अवार्ड 2022 में देखा गया था जिससे अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि वो हो सकता है जल्द फिल्मों में वापसी करें लेकिन अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

इमरान खान (Imraan Khan)

Imraan Khan(Image Credit-Social Media)

इमरान खान अभी कुछ दिन पहले सुर्ख़ियों में ज़रूर आये थे लेकिन अपनी प्रोफेशनल लाइफ की वजह से नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ में आये उतार चढ़ाव को लेकर दरअसल वो अपनी पत्नी से अलग होने की तैयारी में है दोनों ने एक दूसरे को तलाक देने का मन बना लिया है।

फिलहाल हमारी लिस्ट में और भी कई स्टार है जिन्हे आजकल काम न मिलने की वजह से बॉलीवुड से दूर रहना पड़ रहा है। कई बड़े बड़े नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं जैसे ऐश्वर्या राय,सुनील शेट्टी,जैकी श्रॉफ,ऐशा देओल सभी इस लिस्ट में शामिल हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story