×

बॉलीवुड के अमीर बॉडीगार्ड: भैया ये सब करोड़ों के मालिक, जीते हैं स्टार्स जैसी आलीशान जिंदगी

Bollywood Stars Bodyguard: बॉलीवुड के कई स्टार्स हैं जिनके बॉडीगार्ड्स काफी आलीशान ज़िन्दगी जीते हैं आज हम आपको बताएँगे ऐसे कौन से स्टार्स हैं जिनके बॉडीगार्ड्स की तनख्वा करोड़ों में है।

Shweta Srivastava
Published on: 9 Jun 2022 1:19 PM GMT (Updated on: 9 Jun 2022 2:35 PM GMT)
Bollywood Stars Bodyguard
X

Bollywood Stars Bodyguard (Image Credit-Social Media)

Highest Paid Celebrities Bodyguard: बॉलीवुड के कई स्टार्स हैं जिनके बॉडीगार्ड्स काफी आलीशान ज़िन्दगी जीते हैं आज हम आपको बताएँगे ऐसे कौन से स्टार्स हैं जिनके बॉडीगार्ड्स की तनख्वा करोड़ों में है। इन स्टार्स में कई बड़े बॉलीवुड एक्टर्स और एक्ट्रेसेस शामिल हैं। तो चलिए जानते हैं इन बॉडीगार्ड्स के बारे में और ये सिलेब्रिटी बॉडीगार्ड्स इस चाक-चौबंद सुरक्षा के लिए हर महीने कितना कमाते हैं।

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा(फोटो साभार-सोशल मीडिया)

बॉलीवुड के स्टार्स अपने हिफाज़त पर करोड़ों का खर्चा करते हैं। इनमे सबसे पहले नाम आता है सलमान खान (Salman Khan) के बॉडीगार्ड शेरा का। सलमान खान की सुरक्षा इस समय सभी के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है उन्हें धमकी भरा लेटर मिलने के बाद से हर कोई सलमान की चिंता में हैं वहीँ शेरा ने आश्वासन दिया है की वो सलामन खान को कुछ भी होने नहीं देंगे। आपको बता दें शेरा सलमान खान के साथ 25 साल से हैं। वो सलमान को मालिक बुलाते हैं। फिलहाल शेरा को सलमान हर साल 2 करोड़ रुपये की तनख्‍वाह देते हैं। यानी महीने के करीब 16.6 लाख रुपये।

शाहरुख के बॉडीगार्ड हैं रवि सिंह

शाहरुख के बॉडीगार्ड हैं रवि सिंह (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) बॉलीवुड के बादशाह खान है और ऐसे में उनका ख्याल हर पल रखते हैं उनके बॉडीगार्ड रवि सिंह (Ravi Singh)। वैसे तो रवि लाइमलाइट से दूर रहते हैं लेकिन वो शाहरुख़ से करीब 22.5 लाख रुपये महीना तनख्वा लेते हैं। वो बॉलीवुड के सबसे महंगे बॉडीगार्ड में शामिल हैं।

आमिर खान के बॉडीगार्ड हैं युवराज घोरपडे

आमिर खान के बॉडीगार्ड हैं युवराज घोरपडे (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

आमिर खान अपनी निजी ज़िन्दगी को काफी प्राइवेट रखना ही पसंद करते हैं। यही वजह है कि आमिर बहुत कम जनता के बीच में आते हैं। जिसकी वजह से आमिर के बॉडीगार्ड युवराज घोरपडे काफी सतर्कता के साथ इस चीज़ का ख्याल भी रखते हैं। साथ ही आपको बता दें आमिर खान, युवराज को हर साल 2 करोड़ रुपये की पगार देते हैं। यानी महीने की सैलरी करीब 16.6 लाख रुपये है।

अक्षय कुमार के बॉडीगार्ड श्रेयसे ठेले

अक्षय कुमार के बॉडीगार्ड श्रेयसे ठेले (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

बॉलीवुड के खिलाडी कुमार यानी अक्षय कुमार अपने हिफाज़त पर सालाना 1.2 करोड़ रुपये खर्च करते हैं। यानि वो करीब 10 लाख रुपये महीने पगार देते हैं अपने बॉडीगार्ड श्रेयसे ठेले को। अक्षय के बेटे के साथ भी श्रेयसे हमेशा देखे गएँ हैं।

अमिताभ बच्‍चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे

अमिताभ बच्‍चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

बॉलीवुड के महान अभिनेता अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड हैं जितेंद्र शिंदे। आपको बता दें जितेंद्र खुद एक सिक्‍योरिटी एजेंसी के मालिक भी हैं। लेकिन अमिताभ की सुरक्षा की पूरी ज़िम्मेदारी जितेंद्र ही सँभालते हैं। उन्हें हमेशा आप अमिताभ के साथ करबाइन गन लिए नज़र आ जायेंगे। जितेंद्र इसके लिए 1.5 करोड़ रुपये सालाना चार्ज करते हैं। यानी उनकी हर महीने की सैलरी करीब 12 लाख 50 हजार रुपये है।

अनुष्‍का शर्मा के बॉडीगार्ड प्रकाश सिंह

अनुष्‍का शर्मा के बॉडीगार्ड प्रकाश सिंह (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

अनुष्का शर्मा के बॉडी गार्ड हैं प्रकाश सिंह जिन्हे वो सोनू कहकर पुकारतीं हैं। साथ ही अनुष्का उन्हें अपने परिवार के सदस्य की तरह समझतीं हैं और उनका बर्थडे भी हर साल मानतीं हैं। इतना ही नहीं सोनू अनुष्का के साथ साथ उनके पति विराट कोहली की भी सुरक्षा करते हैं। साथ ही इसके लिए अनुष्का उन्हें उन्‍हें महीने के 10 लाख रुपये बतौर सैलरी देती हैं। यानी इस लिहाज से उनकी सालाना कमाई 1.2 करोड़ रुपये है।

दीपिका पादुकोण के बॉडीगार्ड जलाल

दीपिका पादुकोण के बॉडीगार्ड जलाल (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के बॉडीगार्ड हैं जलाल जो दीपिका के खास लोगों में शामिल है। साथ ही दीपिका उन्हें अपने परिवार के सदस्य की तरह ही रखतीं हैं। आपको बता दें दीपिका, जलाल को मुंहबोला भाई मानती हैं। और साथ ही इस रिश्ते की मजबूती का सबूत ये है कि दीपिका जजाल को राखी भी बांधती हैं। जलाल की सैलरी 1 करोड़ रुपए सालाना है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story