×

बॉलीवुड स्टार्स जिनकी मौत बनी रही रहस्य,आज तक नहीं उठा सच से पर्दा

Bollywood Stars Death Mystery: बॉलीवुड के कई सितारे हैं जिन्होंने खूब नाम और शोहरत तो कमाई लेकिन वो अपनी ज़िन्दगी से हार गए साथ ही आजतक उनकी मौत एक अनसुलझी पहेली बनी रही।

Shweta Srivastava
Published on: 8 Jun 2022 5:41 AM GMT
Bollywood Stars Death Mystery
X

Bollywood Stars Death Mystery (Image Credit-Social Media)

Bollywood Stars Death Mystery : बॉलीवुड के कई सितारे हैं जिन्होंने इस इंडस्ट्री में खूब नाम और शोहरत तो कमाई लेकिन वो अपनी ज़िन्दगी से हार गए साथ ही आजतक उनकी मौत एक अनसुलझी पहेली बनी रही। फिल्म इंडस्ट्री की चका चौंध भले ही रातों रात किसी को स्टार बना देती है लेकिन ये भी सच है की सितारों की ज़िन्दगी में डिप्रेशन एक ऐसा नासूर है जो उबरने का मौका बहुत कम लोगों को ही देता है। आज हम कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बात करेंगे जिनकी मौत का रहस्य आज तक नहीं सुलझ पाया।

हिंदी हिल्म इंडस्ट्री नाम है ग्लैमर और शोहरत के बीच फांसी ज़िन्दगियों का जहाँ कई सितारे गुमनामी और तनहाई में फंस कर अपनी ज़िन्दगी या तो ख़त्म कर लेते हैं या डिप्रेशन के बवंडर में फंस कर रह जाते हैं। इसी डिप्रेशन और तनहाई ने कई सितारों को मौत के मुँह में धकेल दिया। आइये जानते हैं कौन थे वो सितारे जिनकी मौत आजतक पहेली बनी हुई है।

दिव्या भारती (Divya Bharti)

Divya Bharti (Image Credit-Social Media)

5 अप्रैल,1993 को एक खबर ने सभी को चौका के रख दिया था। खबर आई कि अभिनेत्री दिव्या भारती पांचवी मंज़िल पर अपने घर की बालकनी से नीचे गिर गयी हैं। इस खबर को सुनते ही किसी को भी इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा था। फिलहाल उनकी मौत आजतक एक अनसुलझी पहेली बनी हुई है। उन्हें तुरंत कूपर अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत रास्ते में ही हो गयी।

परवीन बॉबी (Parveen Babi)

Parveen Babi(Image Credit-Social Media)

परवीन बॉबी अपने समय की जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक हैं उन्होंने कई समय तक बॉलीवुड पर राज किया लेकिन उनकी मौत गुमनामी में हो गयी। 2005 में वो अपने घर में मृत पाई गईं। वो उस समय की ग्लैमरस और बिंदास एक्ट्रेसेस में से एक रहीं हैं। लेकिन वो स्कीज़ोफ्रेनिया की शिकार हो गयी जिसकी वजह से उनकी मौत हो गयी। जब कई दिनों तक उनके घर के बाहर से दूध के पैकेट और अखबार नहीं उठाये गए तो पुलिस ने दरवाज़ा तोड़ के उनकी लाश को बहार निकला।

श्री देवी(Sridevi)

Sridevi(Image Credit-Social Media)

मशहूर एक्ट्रेस श्रीदेवी महान अदाकारों में से एक है उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी है। वो अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी के लिए दुबई गयी थीं। वहां उनकी रहस्यमय तरीके से मौत हो गयी। उनका निधन 24 फरवरी 2018 को दुबई के जुमैरा होटल में बाथटब में डूबने से हुई। किस तरह श्रीदेवी इस बाथ टब में डूबीं जबकि बाथटब उनकी हाइट का ही था। लेकिन इस बात से अभी तक पर्दा नहीं उठ पाया है। और उनकी मौत भी पहेली बन कर रह गयी।

गुरु दत्त(Guru Dutt)

Guru Dutt (Image Credit-Social Media)

अपने अभिनय और कमाल के निर्देशन से सभी को स्तब्थ कर देने वाले गुरु दत्त अपने समय के दिग्गज लोगों में से हैं। उन्होंने फिल्म जगत को कई बेहतरीन फिल्मे दी लेकिन उनकी मौत एक रहस्य बन कर रह गयी। उनकी पत्नी गीता दत्त से उनका रिश्ता कुछ खास नहीं चल रहा था साथ ही अक्सर दोनों का झगड़ा होता रहता था। कहा जाता है गुरु दत्त अभिनेत्री वहीदा रेहमान से बेहद प्यार करते थे लेकिन वहीदा ने उन्हें कई बार मना कर दिया था इसका गम भी उन्हें खाये जा रहा था। एक दिन वो अपने घर में बैठ कर शराब पी रहे थे तब उनके दोस्त अबरार अल्वी वहां आये इसके बाद जब वो दोबारा उनके घर आये तो गुरु दत्त की मौत हो चुकी थी मेज़ पर गिलास में गुलाबी रंग का तरल पदार्थ था। आजतक ये पता नहीं चल पाया कि उनकी मौत कैसे हुई।

जिया खान(Jiah Khan)

Jiah Khan (Image Credit-Social Media)

अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज अभिनेता के अपोजिट निःशब्द फिल्म से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस जिया खान की मौत भी कुछ ऐसे ही हालत में हुई। पुलिस को शुरूआती जाँच में ये आत्महत्या का मामला नज़र आया लेकिन जिया के घर वालों ने इसे हत्या करार दिया।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

Sushant Singh Rajput (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह की मौत आज भी उनके फंस नहीं भूल पाए हैं। न ही किसी तरह से उनकी मौत की पहेली सुलझ पाई। कहा जाता है कि उन्होंने आत्महत्या करि थी लेकिन बहुत सारे ऐसे दावे गलत साबित हुए जिसने इसे आत्महत्या कहा। उनके पास से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला जिससे ये कहा जा सके की उन्होंने आत्महत्या की थी। सुशांत को किसी ने पंखे से लटके नहीं देखा और किसी ने भी ये नहीं कबूला की उन्हें पंखे से उतरा गया है। साथ ही सुशांत के कमरे से कोई स्टूल,या मेज भी नहीं मिली जिसपर चढ़ कर वो खुद को फांसी लगते। फिलहाल उनकी मौत हत्या या आत्महत्या के बीच आज भी रहस्य बानी हुई है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story