×

जब आमिर खान की इस बेटी को मांगनी पड़ी खुलेआम माफी, तो सेलिब्रिटीज ने दिया ऐसे साथ

By
Published on: 17 Jan 2017 5:13 AM GMT
जब आमिर खान की इस बेटी को मांगनी पड़ी खुलेआम माफी, तो सेलिब्रिटीज ने दिया ऐसे साथ
X

zaira-wasim

मुंबई: हाल ही में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में बेटियां अपने हुनर का कमाल दिखा रही हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि बेटियों को आजादी देने पर वह ऊंचाइयों के आसमान में भी उड़ान भरती हैं। लेकिन यह शायद फिल्म का हिस्सा है असल में तो लड़कियों को कुछ कहने का हक़ ही नहीं है। ऐसा ही कुछ हो रहा है फिल्म 'दंगल' में गीता फोगाट के बचपन का रोल निभाने वाली 16 साल की एक्ट्रेस जायरा वसीम के साथ। जायरा ने 'दंगल' में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर जादू कर दिया है। पर उसके बाद जो उनके साथ हो रहा है, वह शायद उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा।

जायरा के द्वारा दिए गए छोटे गए स्टेटमेंट को सोशल मीडिया में इतना ज्यादा ट्रोल कर दिया गया कि उन्हें खुलेआम माफ़ी तक मांगनी पड़ गई। जायरा ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती से मुलाक़ात के बाद कश्मीरियों के लिए 'अनजाने में उनकी फीलिंग्स को चोट पहुंचाने' को लेकर माफीनामा मांगा और अब उसे उन्होंने सोशल मीडिया से भी हटा दिया है।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या है जायरा वसीम से जुड़ा पूरा मामला

जायरा वसीम कश्मीर से हैं और वह 10th क्लास की स्टूडेंट हैं। फिल्म 'दंगल' में बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ जायरा ने पढ़ाई में भी कमाल करके दिखाया है। उन्होंने 10th के एग्जामिनेशन में 92% मार्क्स अचीव किए हैं। इसके बाद जायरा ने कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती से मुलाक़ात की। जिसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई। फिर क्या बेचारी जायरा को कुछ लोगों ने मीडिया में ट्रोल कर दिया। जिसकी वजह से जायरा को खुलेआम माफ़ी मांगने पर मजबूर होना पड़ा। माफीनामे को हटाने के बाद जायरा ने एक और स्पष्टीकरण दिया, जिसे बाद में उन्होंने उसे भी हटा दिया।

पर सवाल यह उठता है कि अगर 16 साल की लड़की कुछ कहती है, तो क्या उसे कहने का कोई हक़ नहीं है। अगर उसने कह दिया कि 'उससे कई लोग प्रेरणा ले सकते हैं। उसके नक्शेकदम पर चल सकते हैं', तो उसने क्या गलत कह दिया? पर इसपर कुछ कश्मीरियों को परेशानी हो गई। उन्होंने हो-हल्ला मचा दिया कि इतनी छोटी लड़की यह कैसे बोल सकती है? समुदाय विशेष के लोगों ने जायरा को माफ़ी तक मांगने पर मजबूर कर दिया।

आगे की स्लाइड में जानिए कैसा रहा कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री जायरा का समर्थन

zaira-wasim





आगे की स्लाइड में जानिए क्या कहा एक्टर अनुपम खेर ने





आगे की स्लाइड में जानिए क्या है असली गीता फोगाट का कहना





आगे की स्लाइड में जानिए क्या रहा स्वरा भास्कर ।



Next Story