×

Top 10 Horror Films: इन हॉरर फिल्म्स ने बढ़ा दीं थीं दिल की धड़कनें, जानिए बॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्में कौन सीं हैं

Bollywood Top 10 Horror Films: आज हम आपके लिए कुछ ऐसी फिल्में लेकर आये हैं जो आजतक की सबसे हॉरर बॉलीवुड फिल्म्स में शामिल है।

Shweta Srivastava
Published on: 13 Dec 2022 10:09 AM GMT
Bollywood Top 10 Horror Films
X

Bollywood Top 10 Horror Films (Image Credit-Social Media)

Bollywood Top 10 Horror Films: बॉलीवुड में हर साल कई हॉरर फिल्म्स रिलीज़ होतीं हैं लेकिन उनमे से बहुत कम फिल्में ऐसी होती हैं जो आपको याद रह जातीं हैं। हॉरर फिल्म्स का बहुत बड़ा फैन बेस हिंदी सिनेमा में मौजूद है क्योंकि उनकी कहानियां डरावने काल्पनिक तत्वों से भरी होती हैं। हॉरर फिल्में हमे एक ऐसी दुनिया का सच दिखती है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसी फिल्में लेकर आये हैं जो आजतक की सबसे हॉरर बॉलीवुड फिल्म्स में शामिल है।

बॉलीवुड की सबसे हॉरर फिल्म्स

1. 1920 (2008)

फिल्म 1920 को साल 2008 में रिलीज़ हुई थी और ये अबतक की सबसे हॉरर बॉलीवुड फिल्मों में से एक है इसके काफी सीन्स और स्टोरी बेस 1973 की हॉलीवुड फिल्म द एक्सोरसिस्ट से लिया गया था। फिल्म को तमिल और तेलुगु में भी डब किया गया था, और फिल्म 1920: द एविल रिटर्न्स का दूसरा पार्ट साल 2012 में रिलीज़ हुआ था।

2. राज़-Raaz (2002)

इस फिल्म में बिपाशा बसु, डिनो मोरिया, आशुतोष राणा मुख्य भूमिका में थे। फिल्म उस साल की सबसे हॉरर और अबतक की सबसे हॉरर फिल्म में शामिल है।

3. भूत-Bhoot (2003)

भूत राम गोपाल वर्मा द्वारा बनाई गई एक हॉरर फिल्म थी। ये बाकि फिल्मों से थोड़ी अलग थी क्योंकि इसमें कोई गाना नहीं था। भूत को तेलुगु में डब किया गया था और तमिल में रीमेक भी बनाया गया था। फिल्म को क्रटिक्स और दर्शकों द्वारा सराहा गया और यह बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। उर्मिला मातोंडकर ने इस फिल्म में अपने बेहतरीन प्रदर्शन किया और कई अवार्ड भी जीते।

4. वो कौन थी? Woh KaunThi (1964)

iवो कौन थी? उन पुरानी हॉरर फिल्मों में से एक है जो आज भी अपनी अद्भुत कहानी, गाने और अभिनय के लिए आज भी यादों में बनी हुई है। दरअसल, इसके गाने 'लग जा गले' और 'नैना बरसे रिमझिम रिमझिम' सबके दिलों में खास जगह रखते हैं। फिल्म में कई ऐसे सीन्स थे जिन्हे देखकर आज भी सबकी रूह कांप जाती है।

5. दो गज़ ज़मीन के नीचे Do Gaz Zameen ke Neeche (1972)

Bollywood Top 10 Horror Films (Image Credit-Social Media)

फिल्म दो गज़ ज़मीन के नीचे 1970 के दशक की सर्वश्रेष्ठ हिंदी हॉरर फिल्मों में से एक है और इसे 30 दिसंबर, 1972 को रिलीज़ किया गया था।

6 . वास्तु शास्त्र Vastushastra (2004)

विराग और झिलमिल एक खुशहाल शादीशुदा कपल हैं और उनका एक बेटा रोहन है। वे झिलमिल की छोटी बहन राधिका के साथ एक नए घर में चले जाते हैं। घर के बाहर एक बड़ा पेड़ है जिसके बारे में कहा जाता है कि ये मृतकों का अड्डा है। क्या सच में पेड़ पर भूत होता है? 2004 की इस डरावनी फिल्म को देखें और पता करें!

7.13बी 13 B (2009)

क्या टीवी लोगों को परेशान कर सकता है? ऐसा हो सकता है या नहीं, यह कमाल की हॉरर फिल्म देखने के बाद आपको पता चलेगा।Yavarum Nalam एक तमिल हॉरर फिल्म है जिसे एक साथ फिल्माया गया और हिंदी में 13B: फीयर हैज़ अ न्यू एड्रेस के रूप में थोड़े अलग कलाकारों के साथ रिलीज़ किया गया।

8 . पिज्जा Pizza (2014)

फिल्म पिज्जा कार्तिक सुब्बाराज द्वारा निर्देशित इसी नाम की तमिल फिल्म पर आधारित है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी और समीक्षकों ने भी इसकी सराहना की थी।

9 . भूल भुलैया Bhoolbulaiya (2007)

फिल्म भूल भुलैया बॉलीवुड की टॉप रेटेड हॉरर फिल्मों में से एक है क्योंकि ये एक रहस्य, कॉमेडी और हॉरर तत्वों से भरपूर है।

10 . भूल भुलैया 2 Bhoolbulaiya-2 (2022)

फिल्म को प्रदर्शन, पृष्ठभूमि स्कोर, कहानी , निर्देशन और हास्य के लिए दर्शकों और क्रिटिक्स से काफी तारीफ मिली। जहाँ इसका क्लाइमेक्स लोगों को सबसे ज़्यादा पसंद आया। फिल्म हर तरह के मसाले के साथ ही साथ हॉरर आस्पेक्ट्स को भी पूरा करती है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में से एक है।

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? बॉलीवुड की अब तक की ये बेहतरीन डरावनी फ़िल्में देखें और अपने दिन को और मज़ेदार बनाएं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story