×

Bollywood: जानिए बॉलीवुड की टॉप 5 जोड़ियां जिन्होंने शादी के पहले दी गुड न्यूज़, कोई छः तो कोई शादी के दो साल पहले ही बनी माँ

Bollywood Top 5 Couple Became Parents Before Marriage :आज हम एक लिस्ट लेकर आये हैं जिसमे आपको बॉलीवुड जोड़ियों के नाम बताएँगे जिन्होंने शादी के बिना ही गुड न्यूज़ सुना दी।

Shweta Srivastava
Published on: 13 Feb 2023 12:02 PM GMT
Top 5 Couple Became Parents Before Marriage
X

Top 5 Couple Became Parents Before Marriage (Image Credit-Social Media)

Bollywood Top 5 Couple Became Parents Before Marriage :बॉलीवुड में अक्सर उन जोड़ियों की खूब चर्चा होती है जिन्होंने शादी से पहले ही गुड न्यूज़ दे दी और समाज के डर से बाद में शादी कर ली। आज हम ऐसी ही एक लिस्ट आपके लिए लेकर आये हैं जिसमे हम आपको ऐसी बॉलीवुड जोड़ियों के नाम बताएँगे जिन्होंने शादी के बिना ही गुड न्यूज़ सुना दी। लेकिन फिर उन्होंने बात को दबाने के चलते झटपट शादी कर ली। लेकिन ये सब बातें कहाँ छुपती हैं जहाँ आलिया ने अपनी बेटी को शादी के महज़ सात महीने बाद जन्म दिया वहीँ बॉलीवुड की कई जोड़ियां हमारी इस लिस्ट में शामिल हैं।

बॉलीवुड जोड़ियां जिन्होंने शादी के पहले सुनाई गुड न्यूज़

बॉलीवुड भी हॉलीवुड की तर्ज़ पर कई काम करने लगा है जहाँ तलाक की ख़बरों से लेकर कई तरह के मामले सामने आये हैं वहीँ इनमे शादी से पहले प्रेगनेंसी की खबरें भी शामिल हैं। हम भले ही काफी मॉडर्न हो चुके हों लेकिन आज भी रिश्ते निभाने में हमारा समाज भारतीय संस्कृति को ही सर्वोपरि मानता है लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री ने हमेशा इसके उलट करने का प्रयास किया है चाहे फिर वो फिल्में हो या उनकी अपनी निजी ज़िन्दगी। बॉलीवुड स्टार्स आम भारतियों के लिए आदर्श हैं वो अपने फैशन और जीवन शैली के लिए काफी पॉपुलर भी हैं और उनका अनुसरण किया जाता रहा है लेकिन वहीँ उनमें से कुछ स्टार्स पश्चिमी संस्कृति का पालन करते हैं।

वहीँ कई स्टार्स ऐसे भी हैं जो अपने राज़ छिपाते हैं या अपने निजी जीवन को शेयर नहीं करते हैं लेकिन यहां हम उन जोड़ियों की लिस्ट लेकर आये हैं जिन्होंने शादी से पहले गुड न्यूज़ दी और शादी की। साथ ही इन एक्टर्स ने अपने अफेयर को स्वीकार किया और शादी से पहले गर्भवती हुईं अपनी गर्लफ्रेंड से शादी भी की। ये जोड़ियां काफी पॉपुलर रहीं हैं और फिल्मों में अपने काम के लिए काफी भी लोकप्रिय हैं।

रणबीर कपूर-आलिया भट्ट (Ranbir Kapoor-Alia Bhatt)

Ranbir Kapoor-Alia Bhatt (Image Credit-Social Media)

इस समय के सबसे पॉपुलर कपल्स में से एक रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने 14 अप्रैल 2022 को शादी की, शादी के दो महीने बाद अभिनेत्री ने खुद शेयर किया कि वो जल्द ही माता-पिता बनने वाले हैं। इसके बाद 6 नवंबर, 2023 को उन्होंने बेटी राहा कपूर को जन्म दिया।

अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना (Akshay Kumar-Twinkle Khanna)

Akshay Kumar-Twinkle Khanna (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड के खिलाडी कुमार का नाम कई एक्ट्रेसस के साथ जुड़ता रहा है जिसमे आईशा जुल्का से लेकर रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी तक शामिल हैं। लेकिन अक्षय ने ट्विंकल से शादी कर के सभी को चौका दिया था। दोनों फिल्म इंटरनेशनल खिलाडी के वक़्त करीब आये और उनकी शादी की खबरें अचानक आई। इसके बाद एक्ट्रेस ने शादी के 6 महीने बाद बेटे आरव को जन्म दिया।

बोनी कपूर-श्रीदेवी (Boney Kapoor-Sridevi)

Boney Kapoor-Sridevi (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी ने 1980 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया, उनकी पहली शादी 1985 में दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से हुई थी, लेकिन 1988 में दोनों का तलाक हो गया, इसके बाद उनका अफेयर भारतीय फिल्म निर्माता बोनी कपूर के साथ रहा, उन्होंने शादी से पहले अपनी गर्भावस्था की खबर की पुष्टि की थी और उन्होंने 1996 में शादी कर ली थी।

कोंकणा सेन शर्मा- रणवीर शौरी (Konkona Sen Sharma-Ranvir Shorey)

Konkona Sen Sharma-Ranvir Shorey (Image Credit-Social Media)

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कोंकणा सेन शर्मा को बेहतरीन एक्ट्रेसस में से एक माना जाता है, जिन्हें मिस्टर एंड मिसेज अय्यर (2002), ओमकारा (2006), वेक अप सिड (2009) में उनके काम के लिए सराहा गया। वो शादी से पहले एक्टर रणवीर शौरी को डेट कर रही थी और उन्होंने 2010 में शादी कर ली, कुछ महीनों के बाद उन्होंने अपनी पहली बच्ची के जन्म की खबर सभी से शेयर की। फिलहाल अब ये कपल अलग हो चुका हैं।

कमल हासन-सारिका (Kamal Hasan-Sarika)

Kamal Hasan-Sarika (Image Credit-Social Media)

एक्ट्रेस सारिका जिन्होंने बॉलीवुड में बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की थी उनका आज के मेगास्टार कमल हसन के साथ अफेयर था और उन्होंने 1988 में शादी कर ली थी लेकिन उनकी पहली संतान श्रुति हसन का जन्म 1986 में या शादी से पहले हुआ था। उनकी एक और बेटी अक्षरा हसन है जिसने बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी शुरुआत की थी। कमल हासन और सारिका अब 2004 से अलग हो गए हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story