×

गुजर चलीं बॉलीवुड की 'शम्मी आंटी', अमिताभ बच्चन ने किया ये भावुक 'TWEET'

Charu Khare
Published on: 6 March 2018 6:27 AM GMT
गुजर चलीं बॉलीवुड की शम्मी आंटी, अमिताभ बच्चन ने किया ये भावुक TWEET
X

नई दिल्ली। बॉलीवुड में एक फिल्म तैयार होने में न सिर्फ लीड एक्टर या एक्ट्रेस का हाथ होता है, बल्कि उस फिल्म को सफल बनाने में उन सभी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है जो उसका हिस्सा होते है। फिर चाहे वो एक सहायक किरदार ही क्यों न हो।

Image result for SHAMMY AUNTYकुछ ऐसी ही पहचान लिए हुईं थी बॉलीवुड की 89 वर्ष की वो शम्मी आंटी, जो न सिर्फ अपने किसी भी रोल में बखूबी ढल जाया करतीं थीं बल्कि फिल्मों में अपने अंदाज का तड़का देकर चार चाँद भी लगा देती थीं।

Image result for SHAMMY AUNTY

मुंबई में जन्मीं इन शम्मी आंटी का असल नाम नरगिस रबाड़ी था। उनका जन्म मुंबई में हुआ था। उन्होंने 200 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में अलग-अलग रोल किए। उन्होंने फिल्मों के साथ टीवी के लिए भी काम किया। लम्बी बीमारी से झूझने के बाद सोमवार को उनका निधन हो गया।



शम्मी आंटी के निधन के बाद बॉलीवुड के बिग-बी अमिताभ बच्चन ने TWEET कर शोक व्यक्त किया।



1950 के दशक में शम्मी आंटी ने ‘बाग़ी’, ‘आग का दरिया’, ‘मुन्ना’, ‘रुखसाना’, ‘पहली झलक’, ‘लगन’, ‘बंदिश’, 'मुसाफ़िरखाना', ‘आज़ाद’ और 'दिल अपना और प्रीत परायी' जैसी कई फ़िल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं की। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी अंतिम फिल्म ‘शिरीन फ़रहाद की तो निकल पड़ी’ है जो साल 2012 में प्रदर्शित हुई थी।

Image result for NARGIS RABADI

नरगिस को 'शम्मी आंटी' का नाम डायरेक्टर तारा हरीश द्वारा मिला था। यह उनकी फिल्म 'मल्हार' के चरित्र का नाम था। शम्मी आंटी ने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया। 1952 में दिलीप कुमार और मधुबाला के साथ फिल्म 'संगदिल' में शम्मी आंटी सहनायिका की भूमिका में भी नजर आई थीं।

Related image

Charu Khare

Charu Khare

Next Story