PM मोदी ने जनता से की ये अपील, साथ में खड़ा हो गया पूरा बॉलीवुड

कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने भारत को भी डरा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने गुरुवार  को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच लोगों को संबोधित किया। अपने भाषण में पीएम मोदी ने लोगों को अहम सुझाव दिए और कई तरह के इस महामारी से बचने के लिए कई तरह के उपाय बताए। पीएम मोदी ने जनता से अपील कर कहा

Published by suman Published: March 20, 2020 | 10:50 am
Modified: March 20, 2020 | 11:02 am

मुंबई कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने भारत को भी डरा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने गुरुवार  को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच लोगों को संबोधित किया। अपने भाषण में पीएम मोदी ने लोगों को अहम सुझाव दिए और कई तरह के इस महामारी से बचने के लिए कई तरह के उपाय बताए। पीएम मोदी ने जनता से अपील कर कहा कि हर भारतवासी को सतर्क रहना जरूरी है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने जनता  से कर्फ्यू की अपील की। 22 मार्च रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक सभी देशवासियों को जनता कर्फ्यू का पालन करना है। पीएम मोदी की इस अपील को कई फिल्मी सितारों को समर्थन मिल रहा है।

 

पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे आपके आने वाले कुछ सप्ताह चाहिए। विज्ञान अभी तक इसकी कोई दवाई या टीका नहीं बना पाया है। एक्टर अक्षय कुमार, अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, रोहित शेट्टी और शबाना आजमी जैसे कई बड़े कलाकार ने रविवार 22 मार्च को सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए जनता कर्फ्यू की पहल का समर्थन करने के लिए कहा और बॉलीवुड ने उस पहल को आगे भी बढ़ाया। देश में अब तक कोरोना वायरस के 173 मामले सामने आ चुके हैं। साथ ही 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि पीएम मोदी के संबोधन से पहले ही सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर बड़े फैसलों का एलान कर दिया है। सरकार के फैसले के अनुसार 22 मार्च से विदेश से भारत आने वाली सभी यात्री उड़ानों की देश में लैडिंग पर एक सप्‍ताह तक रोक लगा दी गई है।

मोदी सरकार की ओर से राज्‍य सरकारों को यह भी कहा गया है कि वे सरकारी कर्मियों, मेडिकल प्रोफेशनल्‍स और जनप्रतिनिधियों के अलावा 65 साल की उम्र से ऊपर के बुजुर्गों को घर पर ही रहने के संबंध में निर्देश जारी किए जाएं। इसके अलावा सरकार की ओर से 10 साल से कम उम्र के बच्‍चों को घर पर ही रहने को कहा गया है। उन्हें घर के बाहर निकलने से मना किया गया है।