×

Monica o my Darling Review: राजकुमार राव, हुमा कुरैशी और राधिका आप्टे स्टारर फिल्म देखने का बना रहे प्लान, जान लीजिये ये खास बात

Monica, O My Darling Review: फिल्म मोनिका ओ माई डार्लिंग आज रिलीज़ हो गयी है। जिसमे राजकुमार राव हुमा क़ुरैशी और राधिका आप्टे जैसे दिग्गज कलाकार हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 11 Nov 2022 12:30 PM GMT
Monica, O My Darling Review
X

Monica, O My Darling Review(Image Credit-Social Media)

Monica, O My Darling Review: फिल्म मोनिका ओ माई डार्लिंग आज रिलीज़ हो गयी है। जिसमे राजकुमार राव हुमा क़ुरैशी और राधिका आप्टे जैसे दिग्गज कलाकार हैं। यूँ तो पर्दे पर हमे यही सितारे नज़र आये लेकिन इस फिल्म के असली सितारे हैं अचिंत ठक्कर, स्वप्निल सोनवणे और योगेश चंदेकर। जहाँ फिल्म का निर्देशन वासन बाला का है वहीँ इसकी कहानी आयुष्मान खुराना की फिल्म 'अंधाधुन' लिखने वाले राइटर योगेश चंदेकर की है। फिल्म मर्डर, साज़िश, सस्पेंस का एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन है। जिसका उद्देश्य दर्शको को रोमांच और सस्पेंस से देना है, और काफी हद तक अपनी छाप छोड़ता है।

महत्वाकांक्षा और लालच अक्सर ऐसे काम करते हैं जो आपको आश्चर्यचकित करते हैं, और कभी-कभी ये आपको चौंकाते हैं, और यही निर्देशक वासन बाला की मोनिका, ओ माय डार्लिंग की नींव है। जयंत अर्खेड़कर (राजकुमार राव द्वारा अभिनीत) रैग टू रईस का एक उत्कृष्ट उदाहरण है। भाग्य और प्रतिभा के साथ उनका समय बदल जाता है, और अब उन्हें यूनिकॉर्न समूह का भविष्य कहा जाता है, जिसका स्वामित्व उनके ससुर सत्यनारायण अधिकारी के पास है। हालाँकि, ये सब तब दांव पर लग जाता है जब वो एक इमोशनल चक्कर में पड़ जाता है, जिसके बाद एक जानलेवा साजिश रची जाती है। फिल्म में एक के बाद एक मर्डर होना दर्शकों को बांधे रखेगा।

फिल्म मोनिका, ओ माय डार्लिंग का फर्स्ट हाफ जहाँ आपको चीज़ें समझायेगा वहीँ इसका सेकंड हाफ आपको सफलता से बांधे रखेगा। फिल्म कौन सा दिलचस्प मोड़ लेने वाली है इसकी उत्सुकता आपको फिल्म से जोड़े रखेगी। इसके लिए निर्देशक वासन बाला और लेखक योगेश चंदेकर की तारीफ की जानी चाहिए। इस फिल्म में अचिंत ठक्कर का संगीत है। जिसमें पुरानी दुनिया के आकर्षण और समकालीन धुनों का एकदम सही मिश्रण है। खासकर बीजीएम जो आपको कई हॉलीवुड जासूसी फिल्मों की याद दिलाती है। फोटोग्राफी के निदेशक (डीओपी) स्वप्निल सोनवणे के जबरदस्त क्लोज-अप शॉट्स उनके कलाकारों की अभिनय प्रतिभा में उनके अत्यधिक विश्वास को दर्शाते हैं, और यहां तक ​​कि प्रोडक्शन डिजाइनर मानसी मेहता की दृष्टि और निर्माण के साथ फिल्म की दुनिया को जीवंत करते हैं।

फिल्म का फर्स्ट हाफ तेज़ी से आगे बढ़ता है। एक मर्डर-मिस्ट्री में, कहानी जितनी तेज़ी से आगे बढ़ती है, उतना ही रोमांच और उत्सुकता पैदा करती है, लेकिन मोनिका, ओ माई डार्लिंग फिल्म के पहले 45 मिनट में थोड़ा लड़खड़ा जाती है। निर्देशक वासन बाला, लेखक योगेश चांडेकर और संपादक अतनु मुखर्जी फिल्म के इस हिस्से को थोड़ा और तेज कर सकते थे।

राजकुमार राव ने जयंत अर्खेडकर के रूप में एक बेहतरीन परफॉरमेंस दिया है, जो कैरेक्टर के इमोशनल ग्राफ को खूबसूरती से बयां करता है। आकांशा रंजन कपूर, जो उनके मंगेतर की भूमिका में हैं, और हुमा कुरैशी ने मोनिका के रूप में एक ज़बरदस्त परफॉरमेंस दी है। सिकंदर खेर कहीं कहीं नज़र आये हैं और सुकांत गोयल काफी सधा हुआ प्रदर्शन करते नज़र आये। हालांकि, फिल्म की स्टार राधिका आप्टे हैं, जो एसीपी नायडू का किरदार निभा रही हैं। जिन्होंने फिल्म में अपनी परफॉरमेंस से सभी का दिल जीत लिया।

फिलहाल अगर आप भी इस फिल्म के साथ एक मर्डर मिस्ट्री , साज़िश और सस्पेंस की राइड करना चाहते हैं तो ये फिल्म आपका नेटफ्लिक्स पर बेसब्री से इंतज़ार कर रही है। फिलहाल हम इस फिल्म को 5 में से 3.8 स्टार देंगे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story