×

Film Raksha Bandhan: मल्टी टैलेंटेड अक्षय कुमार की ये बहने, कर रहीं म‍िम‍िक्री से लेकर घुड़सवारी तक

Akshay Kumar Sister in Raksha Bandhan: फिल्म 'रक्षा बंधन' में अक्षय की चार बहने हैं लेकिन क्या आप जानते हैं अक्षय की इन ऑन स्क्रीन बहनों के क्या नाम हैं और ये कितनी ज़्यादा टैलेंटेड हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 26 July 2022 2:52 PM GMT
Akshay Kumar Sisters in Raksha Bandhan
X

Akshay Kumar Sister's in Raksha Bandhan (Image Credit-Social Media)

Akshay Kumar Sister in Raksha Bandhan: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) जब भी कोई फिल्म लेकर आते हैं तो उसमे कुछ न कुछ मैसेज छुपा होता है अब ऐसी ही उनकी एक फिल्म अगस्त की शुरुआत में रिलीज़ होने जा रही है जिसका नाम है रक्षाबंधन। फिल्म रक्षाबंधन के त्यौहार के दिन यानि 11 अगस्त को ही सिनेमाघरों में दस्तक देगी। वहीँ इस फिल्म में अक्षय की चार बहने हैं जिनके दहेज़ के लिए अक्षय जदोजहद करते नज़र आ रहे हैं।लेकिन क्या आप जानते हैं अक्षय की इन ऑन स्क्रीन बहनों के क्या नाम हैं और ये कितनी ज़्यादा टैलेंटेड हैं। आइये आज हम आपको बताते हैं कि एक्टिंग के अलावा इनके अंदर कौन सा हिडन टैलेंट मौजूद है।

अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म 'रक्षा बंधन' (Raksha Bandhan) को लेकर काफी दिनों से चर्चा है। फिल्म में अक्षय की चार बहने हैं।जिनके नाम हैं साद‍िया खतीब, स्‍मृति श्रीकांत, दीपिका खन्ना और एक्‍ट्रेस सहजमीन कौर। इस फिल्म में अक्षय के साथ लीड रोल में भूमि पेडनेकर नज़र आएँगी। फिल्म की खास बात है इसकी रिलीज़ डेट और फिल्म का नाम। दरअसल फिल्म का नाम रक्षाबंधन है और इसकी रिलीज़ डेट भी रक्षाबंधन के त्यौहार वाले दिन ही है। वहीँ ये कहानी भी एक ऐसे भाई की है जिसकी आर्थिक स्थिति काफी खराब है ऊपर से उसे अपनी चार बहनों की शादी भी करनी है और इसमें एक सामाजिक बुराई से झुझते हुए अक्षय को दिखाया गया है कि वो कैसे अपनी दुकान तक गिरवी रखकर अपनी बहन की शादी का दहेज़ जुटाता है। फिलहाल फिल्म की कहानी चाहे सामाजिक बुराई पर से पर्दा हटाती हो लेकिन आज हम अक्षय की ऑन स्क्रीन बहनों के टैलेंट से आपको रूबरू करवाने वाले हैं। आइये जानते हैं अक्षय की इन बहनों के बारे में।

सादिया खतीब – एक्ट्रेस सादिया खतीब ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 2020 में आई फिल्म 'शिकारा' से की थी। सादिया अक्षय की फिल्म रक्षाबंधन में सबसे बड़ी बहन का क‍िरदार न‍िभा रही हैं। एक्ट्रेस सादिया खतीब वैसे जम्‍मू-कश्‍मीर की रहने वाली हैं। आपको बता दें सादिया खतीब काफी मल्टी टैलेंटेड हैं उन्होंने इंजीन‍ियर‍िंग करि हुई है। साथ ही वो काफी मधुर गाना गा लेतीं हैं। इसके अलावा वो डांस भी करतीं हैं साथ ही पैटनिंग भी बनतीं हैं इसके साथ ही साथ वो एक अच्छी कुक और हॉर्स राइंडिंग भी करती हैं।

स्मृति श्रीकांत- अक्षय कुमार की ऑन स्क्रीन बहन स्मृति श्रीकांत भी काफी टैलेंटेड हैं। उनका एक यूट्यूब चैनल है जिसका नाम है 'चेरी बॉम्ब।'वो दिल्ली से हैं वो एक फ्रीस्टाइल डांसर है और साथ ही साथ अच्छी गायक भी हैं। इसके साथ ही साथ वो आजकल जिम्नास्टिक भी सीख रहीं हैं। वो इससे छ बुनियादी तत्व जैसे बैक वॉकओवर और किप-अप को सीखना चाहतीं हैं।

दीपिका खन्ना- एक्ट्रेस दीपिका खन्ना ने अपने करियर की शुरुआत 2018 में की जब उन्होंने कई वेब सीरीज और टीवी शो में एक्टिंग की। दीपिका को पेंटिंग करने का बेहद शौक है वो एक प्रोफेशनल पेंटर नहीं हैं लेकिन उन्हें खली वक़्त में पेंटिंग बनाना काफी पसंद है। दीपिका खन्ना कई टीवी सीरियल में नज़र आ चुकीं हैं जिनमे 'पट‍ियाला बेब्‍स, 'हूज यॉर डेडी', 'ये क्रेजी द‍िल' जैसे हिट सीरियलस भी शामिल हैं।

सहजमीन कौर- एक्ट्रेस सहजमीन कौर ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म रक्षाबंधन से ही की है लेकिन वो भी काफी टैलेंटेड हैं। उन्होंने बताया कि वो किसी भी गाने का हुक स्टेप कर सकतीं हैं। इसके अलावा वो गाने की शुरुआत के 30 सेकेंड की धुन सुनकर ही गाने को पहचान लेतीं हैं और वो गाना भी काफी अच्छा गा लेतीं हैं। इसके अलावा वो स्टार्स की मिमिक्री भी कर लेतीं हैं और साथ ही साथ वो कवितायेँ भी लिखतीं हैं। फिल्म में सहजमीन कौर सबसे छोटी बहन बानी हैं। वो थिएटर भी करतीं हैं और साथ ही साथ वो ग‍िटार बजाने में भी माहिर हैं।

गौरतलब है कि फिल्‍म 'रक्षा बंधन' का न‍िर्देशन आनंद एल राय ने क‍िया है। फिल्म का इंतज़ार अक्षय के फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। अक्षय के पिछली दो फिल्में बच्चन पांडेय और सम्राट पृथ्वीराज बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी अब देखना ये होगा कि उनकी ये फिल्म क्या कमाल दिखा पाती है। अक्षय की फिल्म के साथ ही आमिर खान की मच अवेटेड फिल्म लाल सिंह चड्ढा भी रिलीज़ होगी जो अक्षय की फिल्म को कड़ी टक्कर दे सकती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story