×

Bollywood Upcoming Movies 2022: अजय देवगन के दृश्यम से लेकर जाह्नवी कपूर की मिली तक, देखें फिल्मों की लिस्ट

Bollywood Upcoming Movies List 2022: आज हम आपके लिए बॉलीवुड की उनसभी अपकमिंग रीमेक फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जो आपको एक्साइटमेंट से भर देगी।

Anushka Rati
Published on: 17 Oct 2022 2:26 PM GMT
Bollywood Upcoming Movies 2022: अजय देवगन के दृश्यम से लेकर जाह्नवी कपूर की मिली तक, देखें फिल्मों की लिस्ट
X

Bollywood Upcoming Movies (image: social media)

Bollywood Upcoming Movies List 2022: आपको बता दें कि बॉलीवुड में रीमेक फिल्मों का चलन काफी बढ़ गया है। फिल्म निर्माता इंटरनेशनल और साउथ फिल्मों की कहानियों को अपना रहे हैं। साथ ही उन्होंने बेहतर आइडियाज हांसिल करने के लिए कोरियाई मैटेरियल्स का परसुएंस करना भी शुरू कर दिया है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब कुछ बेहतरीन रीमेक बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो जाती हैं। जैसे आमिर खान ने अपनी फिल्म "लाल सिंह चड्ढा" रिलीज की जिसे ऑफिशियली तौर पर टॉम हैंक्स के "फॉरेस्ट गंप" से ट्रांसफॉर्म्ड किया गया था। ऑस्कर विनिंग फिल्म का रीमेक बनाने के बावजूद, आमिर अभिनीत फिल्म मूवी लवर्स को इनफ्लुएंस्ड नहीं कर सकी। जिसकी वजह से यह बॉक्स ऑफिस पर खराब परफॉर्मेंस के साथ समाप्त हुई। हालांकि, बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन, जान्हवी कपूर, कार्तिक आर्यन, जिनकी अपकमिंग फिल्म दृश्यम 2, मिली और शहजादा जैसे रीमेक की एक लंबी लिस्ट है। तो चलिए इनसभी अपकमिंग रीमेक फिल्म्स पर एक नज़र डालते हैं जो आपको काफी एक्साइटेड कर सकता है।

बता दें कि निशिकांत कामत द्वारा निर्देशित दृश्यम का पहला भाग बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट साबित हुआ था। अजय देवगन, श्रिया सरन और तब्बू स्टारर फिल्म ने दर्शकों के साथ सही तालमेल बिठाने में कामयाबी हांसिल कि थी। बता दें कि इसके ओरिजनल फिल्म में मलयालम इंडस्ट्री के सुपरस्टार मोहनलाल ने इस फिल्म में अहम भूमिका निभाई थी। जिसका दूसरा भाग 2021 में रिलीज़ किया गया था और इसे दर्शकों से काफी पॉजिटिव रिव्यूज मिली थी। वहीं अजय देवगन अब विजय सलगांवकर के रूप में फिर से वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ट्रेलर का आज अनावरण किया गया और नेटिज़न्स इसपर अपना प्यार बरसा रहे हैं। निर्माताओं ने ट्रेलर को गोवा में लॉन्च किया क्योंकि कहानी वहीं से आधारित है। ट्रेलर लॉन्च से पहले, उन्होंने दर्शकों के साथ एक रिकॉल टीज़र भी शेयर किया, जिसमें पहले भाग की कुछ सीन्स हैं। दूसरा भाग अभिषेक पाठक द्वारा अभिनीत है और यह 18 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने की उम्मीद है।

शहज़ादा

कार्तिक आर्यन अपनी फिल्म "शहजादा" के साथ अल्लू अर्जुन के स्थान पर कदम रखने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह अल्लू अर्जुन और पूजा हेगड़े की तेलुगु फिल्म "अला वैकुंठपुरमुलु" का ऑफिशियल रीमेक है। यह 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। कार्तिक ने इसके लिए कृति सनोन के साथ फिर से काम किया है। फिल्म का निर्देशन रोहित धवन ने किया है। वहीं कार्तिक ने सोशल मीडिया पर फैंस को अपनी फिल्म की शूटिंग से कुछ तस्वीरें शेयर कर उनके एक्साइटमेंट को बढ़ाते भी नजर आए हैं। उन्होंने गणेश आचार्य के साथ एक ह्यूज सॉन्ग की शूटिंग की और कहा कि यह 'उन्होंने अब तक जो किया है, उससे रियल में कुछ अलग है'। यह 2023 में 10 फरवरी को रिलीज होगी।

इंटर्न

ऐनी हैथवे और रॉबर्ट डी नीरो की "द इंटर्न" सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक थी। बॉलीवुड में इसका रीमेक बनने जा रहा है। पहले, इस फिल्म में दीपिका पादुकोने और ऋषि कपूर को प्रेजेंट किया जाना था। लेकिन 2020 में उनके निधन के बाद अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर की जगह किया। अभिनय के अलावा, दीपिका इसे प्रोड्यूस भी करेंगी। डीपी और बिग बी को फिर से परदे पर वैसा ही जादू बिखेरते देखना जैसा उन्होंने पीकू में किया था, यह एक विजुअल ट्रीट होगा।

सेल्फी

इमरान हाशमी और अक्षय कुमार स्टारर सेल्फी पृथ्वीराज और सूरज वेंजारामूडु की 2019 की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म "ड्राइविंग लाइसेंस" की ऑफिशियल हिंदी रीमेक है। फिल्म की शूटिंग फिलहाल राज मेहता कर रहे हैं। फर्स्ट लुक इस साल जनवरी में सामने आया था। अक्षय और इमरान के सपोर्ट और जोशीले म्यूजिक ने उनके फैंस को बहुत एक्साइटेड कर दिया। इसमें नुसरत भरुचा और डायना पेंटी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

अन्नियां

रणवीर सिंह 2005 की तमिल भाषा की ब्लॉकबस्टर "अन्नियां" के रीमेक के लिए जाने-माने निर्देशक शंकर के साथ काम करेंगे। इसमें साउथ के अभिनेता विक्रम को दिखाया गया था, जिन्होंने अपने कैरेक्टर को ढाला था। रणवीर और उनके पिछले परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए, वह हिंदी रीमेक के लिए एकदम सही हैं। मेकर्स ने अभी तक टाइटल का खुलासा नहीं किया है।

भोला

निर्देशक पुनीत की फिल्म भोला के लिए एक बार फिर साथ काम करते नजर आएंगे अजय देवगन और तब्बू यह कार्तिक शिव कुमार की तमिल फिल्म "कैथी" का कन्वर्जन है। ओरिजनल फिल्म 1976 की "असॉल्ट ऑन प्रीसिंक्ट" 13 से प्रेरित थी। अभिनय के अलावा, अजय ने फिल्म का निर्देशन भी किया है। एलेजेड फॉर्म पर, कहानी एक पूर्व-दोषी कैदी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपनी बेटी से मिलने के लिए स्ट्रगल करता है। भोला मार्च 2023 में रिलीज के लिए तैयार है।

मिली

स्पाइन-चिलिंग ने जान्हवी कपूर की फिल्म मिली का हाल ही में ट्रेलर लॉन्च किया। इसके लिए उन्होंने पहली बार अपने प्रोड्यूसर पिता बोनी कपूर के साथ हाथ मिलाया है। यह मलयालम फिल्म "हेलेन" की ऑफिशियल रीमेक है। दर्शकों ने ट्रेलर को पसंद किया है और वे रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसमें सनी कौशल और मनोज पाहवा भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह 4 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story