×

Vivek Agnihotri ने IFFI जूरी प्रमुख नादव लापिड को दिया जवाब, ट्वीट कर कह दी ये बात!

The Kashmir Files Controversy: निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अब इजरायली फिल्म निर्माता नादव लापिड की 'fascist features' वाले कमेंट पर रियेक्ट किया है।

Shweta Srivastava
Published on: 1 Dec 2022 11:29 AM GMT
The Kashmir Files Controversy
X

The Kashmir Files Controversy (Image Credit-Social Media)

The Kashmir Files Controversy: निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अब इजरायली फिल्म निर्माता नादव लापिड की 'fascist features' वाले कमेंट पर रियेक्ट किया है। इस पर कमेंट करने के लिए उन्होंने ट्विटर का सहारा लिया। इस बारे में उन्होंने क्या कहा आइये जानते हैं।

द कश्मीर फाइल्स और IFFI विवाद

जब से फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने सिनेमाघरों में दस्तक दी है, तब से इसने किसी न किसी वजह से सुर्खियां बटोरी हैं। भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) के समापन के दौरान, इजरायली फिल्म निर्माता नादव लापिड ने विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन को 'अश्लील, प्रोपेगंडा फिल्म' कहा। अपनी टिप्पणी में और जोड़ते हुए, आईएफएफआई के जूरी प्रमुख नादव लापिड ने कहा कि द कश्मीर फाइल्स में कुछ fascist features' हैं। उन्होंने एक इजरायली वेबसाइट वाईनेट से कहा, "ये एक ऐसी फिल्म है जिसे भारत सरकार ने भले ही बनाया नहीं, कम से कम इसे असामान्य तरीके से आगे बढ़ाया। ये मूल रूप से भारतीय नीति को सही ठहराती है।" कश्मीर में, और इसमें fascist features हैं।

टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर लिखा, "इनमें क्या समानता है?" आर्टिकल 370 एक तानाशाही फैसला है?" "कश्मीर पर तानाशाह भारतीय शासन का कब्जा है?" "#TheKashmirFiles एक तानाशाही फिल्म है।"

भारत के 53 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान, जूरी प्रमुख ने द कश्मीर फाइल्स की खुले तौर पर आलोचना की है। जूरी प्रमुख नादव लापिड ने फिल्म को 'प्रोपेगंडा' और 'अश्लील' बताते हुए कहा कि वह यह जानकर हम सभी हैरान रह गए हैं कि फिल्म एक अश्लील और भद्दी फिल्म ने कैसे राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है। उन्होंने प्रतिष्ठित कार्यक्रम के समापन पर अपनी स्पीच में स्वीकार किया, "हम सभी 15वीं फिल्म, द कश्मीर फाइल्स से परेशान और हैरान थे। ये एक प्रोपेगंडा वाली अश्लील फिल्म की तरह महसूस हुआ, जो इस तरह के एक प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के कलात्मक प्रतिस्पर्धी वर्ग के लिए अनुपयुक्त है।"

फिल्म की बात करें तो, द कश्मीर फाइल्स 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों की हत्याओं पर आधारित है, फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story