×

हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट ने कहा- मैं कभी बॉलीवुड फिल्म में काम नहीं कर पाऊंगा

हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट की अपकमिंग मूवी 'वॉर मशीन' के प्रमोशन के लिए अचानक गुरुवार (25 मई) को भारत पहुंचे। ब्रैड पिट की फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक ब्रैट पिट पत्रकारों के कैमरे और शोरगुल से बचने के लिए अपने भारत दौरे को पूरी तरह से गोपनीय रखा था। टोक्यो में मंगलवार को अपनी फिल्म का प्रीमियर कर ब्रैड पिट ने अचानक इंडिया आने का फैसला किया। चुनिंदा रिपोटर्स को ही संवाददाता सम्मेलन के लिए इनवाइट किया।

priyankajoshi
Published on: 25 May 2017 2:35 PM GMT
हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट ने कहा- मैं कभी बॉलीवुड फिल्म में काम नहीं कर पाऊंगा
X

नई दिल्ली : हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट की अपकमिंग मूवी 'वॉर मशीन' के प्रमोशन के लिए अचानक गुरुवार (25 मई) को भारत पहुंचे। ब्रैड पिट की फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक ब्रैट पिट पत्रकारों के कैमरे और शोरगुल से बचने के लिए अपने भारत दौरे को पूरी तरह से गोपनीय रखा था।

टोक्यो में मंगलवार को अपनी फिल्म का प्रीमियर कर ब्रैड पिट ने अचानक इंडिया आने का फैसला किया। चुनिंदा रिपोटर्स को ही संवाददाता सम्मेलन के लिए इनवाइट किया।

बॉलीवुड में काम करना आसान नहीं

ब्रैड पिट से मीडिया के सामने बात करते हुए शाहरुख खान ने फिल्‍मों में काम करने को लेकर पूछा तो इस पर पिट ने कहा, वह भारतीय फिल्म उद्योग का काफी सम्मान करते हैं, पर यहां की फिल्मों का तकरीबन अनिवार्य हिस्सा बन चुके नृत्य और गाना नहीं कर सकते और इसलिए उनके लिए यहां की फिल्मों में काम करना मुश्किल है। पिट ने बताया, वहां वेस्ट भी कुछ ऐसा ही है, लेकिन हम डांस नहीं करते। मैं कभी बॉलीवुड फिल्म में काम नहीं कर पाऊंगा। मुझे डांस करना नहीं आता।' इस पर बॉलीवुड के 'बादशाह शाहरुख ने कहा, 'अच्छा, हम आपको डांस करना सिखा देंगे। हम सभी को डांस सिखा देते हैं।'

बॉलीवुड ने बनाई अपनी पहचान

पिट ने शाहरुख खान के साथ बातचीत में कहा, 'मैं भारतीय सिनेमा का बहुत सम्मान करता हूं, क्योंकि इसकी अपनी खुद की भाषा, फिल्मस्टार हैं और बॉलीवुड ने अपनी जगह खुद बनाई है।'

बॉलीवुड फिल्मों को लेकर उत्सुकता

पिट भारतीय फिल्म जगत के बारे में जानने को लेकर काफी एक्साइटेड थे। उन्होंने यहां फिल्म बनने के तरीकों, शूटिंग के समय और अन्य बातों पर जानकारी हासिल की। इसके जवाब में शाहरुख ने कहा कि एक्शन और डांस फिल्मों की शूटिंग में 120 दिन लगते हैं। एक साधारण फिल्म की शूटिंग 70 दिन में पूरी हो जाती है।

आगे की स्लाइड्स में देखें संबंधित फोटोज...

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story