×

Brahmastra Controversy: क्यों हो रहा है ब्रह्मास्त्र को लेकर बवाल, बीफ मीट पर ऐसा क्या कहा रणबीर कपूर ने

Brahmastra Controversy: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को रणबीर की बीफ मीट खाने वाली टिप्पणी पर भारी प्रतिक्रिया के बीच उज्जैन में महाकाल आरती छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Shweta Srivastava
Published on: 7 Sep 2022 10:30 AM GMT
Brahmastra Controversy
X

Brahmastra Controversy (Image Credit-Social Media)

Brahmastra Controversy: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को रणबीर की बीफ मीट खाने वाली टिप्पणी पर भारी प्रतिक्रिया के बीच उज्जैन में महाकाल आरती छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। वहीँ पूरे भारत में इसके लिए ब्रह्मास्त्र की टीम खासकर रणबीर और आलिया को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला और आखिर लोग क्यों कर रहे हैं इस तरह का विरोध।

फिल्म ब्रह्मास्त्र, जो 9 सितंबर को रिलीज़ होने के लिए तैयार है इसमें रणबीर कपूर और आलिया भट्ट हैं, वहीँ ये कपल फिल्म डायरेक्टर अयान मुख़र्जी के साथ मध्य प्रदेश के उज्जैन जाने और महाकाल के दर्शन के लिए गए हुए थे लेकिन इस बीच रणबीर के बीफ़ खाने पर दिए गए बयान पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है जो ऑनलाइन वायरल हो गया है। . सेलिब्रिटी कपल मंगलवार शाम को शहर के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना करने गए थे, लेकिन वहां से बिना दर्शन किये ही दोनों को वापस आना पड़ा लेकिन डायरेक्टर अयान मुख़र्जी ने शिव जी के दर्शन कर लिए और मीडिया से बात भी की।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

उज्जैन में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया। मध्य प्रदेश पुलिस ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया, जिन्होंने रणबीर कपूर के दर्शन के लिए महाकाल पहुंचने पर उनका विरोध किया था । एक वीडियो में, पुलिस अधिकारी प्रदर्शनकारियों में से एक को पीटते और ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

उज्जैन में प्रदर्शनकारियों ने 'जय श्री राम' का नारा लगाया

उज्जैन के महाकाल में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के दर्शन के लिए मंदिर पहुंचने के बाद बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया । बीफ खाने पर रणबीर की पुराने बयान को लेकर प्रदर्शनकारियों ने सेलिब्रिटी कपल को मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "हम रणबीर कपूर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें महाकाल मंदिर में प्रवेश नहीं करने देंगे।" "उन्होंने हमारी गौमाता के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया। उन्होंने कहा था कि बीफ खाना अच्छा है।"

क्यों हो रहा है 'ब्रह्मास्त्र का बहिष्कार'?

दरअसल रणबीर कपूर-स्टारर ब्रह्मास्त्र पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर बहिष्कार का सामना कर रही है। इंटरनेट के एक वर्ग ने बताया कि रणबीर ने आमिर खान के साथ उनकी फिल्म पीके में काम किया था , जिसने कथित तौर पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया। वहीँ बाकी लोग रणबीर के बीफ वाले बयान से खफा हैं।

रिलीज़ होने वाली है फिल्म

ब्रह्मास्त्र पार्ट -1: शिव 9 सितंबर, 2022 को सिनेमाघरों में आने के लिए पूरी तरह तैयार है। जिसमे रणबीर कपूर आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story