×

Brahmastra Controversy: मंदिर में जूते क्यों पहने रणबीर सिंह ने, ब्रह्मास्त्र पर रिलीज से पहले छिड़ा विवाद

Brahmastra Controversy: फिल्म ब्रह्मास्त्र का जहां फैंस कई महीनों से इंतजार कर रहे थे, वहीं अब इस फिल्म के एक सीन पर विवाद छिड़ गया है।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Jun 2022 2:20 PM GMT
brahmastra
X

ब्रह्मास्त्र (फोटो-सोशल मीडिया)

Brahmastra temple Controversy: ब्रह्मास्त्र का ट्रेलर जिस दिन से रिलीज हुआ था, उस दिन से फैंस को फिल्म की रिलीज का इंतजार है। फैंस इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर, आलिया, नागार्जुन और मौनी राय को एकसाथ देखने के लिए काफी उत्सुक हैं। ऐसे में हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया था। जिस पर एक तरफ फैंस तारीफ करते नहीं थक रहे तो वहीं दूसरी तरफ एक फिल्म के एक सीन को लेकर काफी विवाद रिलीज के पहले ही छिड़ गया है। बीते दिनों रिलीज हुए ट्रेलर (trailer of Brahmastra) में रणबीर जूते पहने हुए मंदिर की घंटियां बजाते दिखाई दे रहे हैं। इस सीन पर ही ट्रोलर्स ने कड़ी आपत्ति जाहिर की है।

ब्रह्मास्त्र फिल्म घिरी विवाद में

फिल्म ब्रह्मास्त्र का जहां फैंस कई महीनों से इंतजार कर रहे थे, वहीं अब इस फिल्म के एक सीन (trailer of Brahmastra) पर विवाद छिड़ गया है। इस सीन में रणबीर एक मंदिर में जूते पहने नजर आ रहे हैं। साथ ही वे मंदिर में जूते पहनकर घंटियां बजा रहे हैं। इस सीन को देखते हुए ट्रोलर्स में गुस्सा छाया हुआ है। जिसके बाद से फिल्म के निर्देशक और एक्टर को काफी ट्रोल किया जा रहा है।

ऐसे में अब ब्रह्मास्त्र फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी (director ayan mukerji) ने इस ट्रोलिंग सीन पर खुलकर अपनी बात रखी है।

इसी सीन को लेकर फिल्म के निर्देशक और एक्टर को काफी ट्रोल किया जा रहा है। इस बीच अब ब्रह्मास्त्र के निर्देशक अयान मुखर्जी ने सीन पर खुलकर अपनी बात रखी है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि अब यह ट्रेलर 4के में भी रिलीज हो चुका है। उन्होंने ये भी बताया है कि अब ये ट्रेलर 4k (Ultra HD) में भी रिलीज हो चुका है।

फिल्म के विवादित सीन पर अयान मुखर्जी में अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, 'कुछ लोग थे जो हमारे ट्रेलर में एक शॉट के कारण परेशान थे, रणबीर का किरदार जूते पहने हुए है, इस फिल्म के निर्माता के रूप में, मैं विनम्रतापूर्वक बताना चाहता हूं कि हमारी फिल्म में रणबीर मंदिर में नहीं, बल्कि दुर्गा पूजा पंडाल में प्रवेश कर रहे हैं, मेरा अपना परिवार इसी तरह के दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन 75 सालों से करता आ रहा है, मैं बचपन से इसका हिस्सा रहा हूं, मेरे अनुभव में, हम सिर्फ देवी के मंच पर जाने से पहले अपने जूते उतारते हैं, न कि जब आप पंडाल में प्रवेश करते हैं'।

आगे अयान ने कहा, 'मेरे लिए हर इंसान तक पहुंचना खास है, क्योंकि सबसे ऊपर, ब्रह्मास्त्र एक फीलिंग है, जो भारतीय संस्कृति, परंपराओं और इतिहास का सम्मान करते हुए जश्न मनाती है, यही कारण है कि मैंने ये फिल्म बनाई है, इसलिए मेरे लिए ये बहुत जरूरी है कि ये भावना हर उस इंडियन तक पहुंचे जो ब्रह्मास्त्र देख रहा है'।

महीनों से इंतजार कर रहे फैंस के बता दें कि फिल्म ब्रह्मास्त्र को करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस ने प्रोड्यूस किया है। ये फिल्म 11 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story