×

Brahmastra Day 4 Box Office Report: ब्रह्मास्त्र को मिली पहली जीत, नॉन हॉलिडे पर कमाए 16.25 करोड़ रुपये

Brahmastra Day 4 Box Office Report: फिल्म ब्रह्मास्त्र ने अपने शुरुआती दिन में रिकॉर्ड तोड़ दिया क्योंकि ये बॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे ज्यादा नॉन हॉलिडे डे कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है।

Shweta Srivastava
Published on: 13 Sep 2022 3:48 AM GMT
Brahmastra Day 4 Box Office Report
X

Brahmastra Day 4 Box Office Report (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Brahmastra Day 4 Box Office Report: अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र जिसमे रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन अक्किनेनी और मौनी रॉय मुख्य भूमिका में हैं और शाहरुख खान भी एक कैमियो उपस्थिति के साथ नज़र आ रहे हैं उसने अपने शुरुआती दिन में रिकॉर्ड तोड़ दिया क्योंकि ये बॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे ज्यादा नॉन हॉलिडे डे 1 ग्रॉसर बन गया है। फिल्म ने शनिवार को लगभग सभी जगहों पर 15 प्रतिशत और रविवार को पांच प्रतिशत की अच्छी वृद्धि की, इस तरह बॉक्स ऑफिस सप्ताहांत में ब्रह्मास्त्र आराम से 100 करोड़ रूपए का बिज़नेस करने में कामयाब हो गयी है। ये आंकड़े कोरोना महामारी के बाद के किसी बॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे ज़्यादा है।

फिल्म ने सभी भाषाओं में 119 करोड़ रुपये की कमाई के साथ एक शानदार वीकेंड का अकड़ा हासिल किया है। फिल्म ने अपने पहले सोमवार को भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। जहाँ फिल्म ने 14.25 करोड़ और साउथ में डब भाषा में भी लगभग 2 करोड़ रूपए की कमाई की जिसे मिला कर सोमवार का कुल बिज़नेस 16.25 करोड़ रूपए हुआ। इस तरह से फिल्म ने मंडे लिटमस टेस्ट पास कर लिया है क्योंकि शुक्रवार को और वीकेंड पर शानदार स्तर पर आने के बाद भी फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया है। फिल्म ब्रह्मास्त्र पार्ट 1: शिव अपने शानदार प्रदर्शन के साथ ये सुनिश्चित कर रही है कि यह भारत में इस साल की ये सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी बन जाएगी। इसके अलावा फिल्म विदेशों में भी कमाल का प्रदर्शन कर रही है जहाँ फिल्म से उम्मीद की जा रही है कि ये आज यानि मंगलवार तक 10 मिलियन डॉलर को पार कर जाएगी। लगभग 450 करोड़ रूपए के बजट में बानी फिल्म ब्रह्मास्त्र ने पिछले वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष स्थान हासिल किया और ये केवल तीसरी बार है जब कोई भारतीय फिल्म मास्टर और आरआरआर के बाद ऐसा करने में सफल रही है।

आइये ब्रह्मास्त्र के हर दिन के अखिल भारतीय नेट कलेक्शन पर एक नज़र डालते हैं-:

दिन 1 - 35.5 करोड़ रूपए

दिन 2 - 41 करोड़ रूपए

दिन 3 - 42.5 करोड़ रूपए

दिन 4 - 16 करोड़ रूपए (लगभग)

कुल - 135 करोड़ रूपए (हिंदी: 119 करोड़ रुपये, साउथ डब: 16 करोड़ रुपये)

फिल्म का 4 दिन का कुल कलेक्शन 135 करोड़ रूपए का नेट कलेक्शन है और अब ये देखना होगा कि फिल्म अपने दूसरे वीकेंड में कितना आगे बढ़ पाती है, क्योंकि इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म अपने पूरे समय में कहां तक जा सकती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story