×

Brahmastra के निर्माता अयान मुखर्जी ने कहा, हमनें ब्रह्मास्त्र का सिर्फ पार्ट 1 नहीं बनाया है

Ayaan Mukherjee Reaction Brahmastra: रणबीर और आलिया ने पहली बार ब्रह्मास्त्र में ऑन स्क्रीन स्पेस शेयर कि जी उन्होंने अपने बीच की केमिस्ट्री दर्शकों को दिखाई।

Anushka Rati
Published on: 21 Sep 2022 3:09 PM GMT
Brahmastra के निर्माता अयान मुखर्जी ने कहा, हमनें ब्रह्मास्त्र का सिर्फ पार्ट 1 नहीं बनाया है
X

Brahmastra Part 1: Shiva (image: social media)

Ayaan Mukherjee Reaction Brahmastra: आपको बात दें किरणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर ब्रह्मास्त्र रिलीज के कई दिनों बाद भी बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है। वहीं फिल्म को फैंस का भरपूर प्यार मिल रहा है। बता दें कि निर्देशक अयान मुखर्जी सहित में में कास्ट हुए सभी कलाकार सफलता को लेकर सातवें आसमान पर हैं। इसके साथ ही ब्रह्मास्त्र के अन्य हिस्से जो पाइपलाइन में हैं, वे भी सुर्खियां बटोर रहीं हैं। लेकिन एक बात जो हाल ही में डिस्कशन का विषय बन रही है, वह है इसका बजट। आज एक मीडिया हाउस से बात करते हुए अयान ने फिल्म के बजट पर बात की।

जहां उन्होंने ने बोला, फिल्म "ब्रह्मास्त्र" एक बड़े बजट की फिल्म है। जब हमने ब्रह्मास्त्र बनाना शुरू किया था, तो हम केवल भाग 1 नहीं बना रहे थे। यह एक निवेश था जिसे हम ट्रायलॉजी में और भाग 2 और भाग 3 में कर रहे थे। इसलिए, हमारी बहुत सी लागत जो हमने भाग 1 में निवेश की थी, उसमें भी निवेश किया गया है। वहीं भाग 2 और भाग 3 पर नींव, लेखन, निर्माण संपत्ति, अवधारणा वर्क सेट अप करना और फिर एक विचार था जो हमेशा मेरे दिमाग में था लेकिन जो वास्तव में ब्रह्मास्त्र बनाते समय मेरे सामने में आया था और वह था अस्त्र, वनस्त्र का विचार। "

अयान ने आगे कहा, "मैंने महसूस किया है कि हम ब्रह्मास्त्र के साथ थे, आप जानते हैं कि इन सभी अन्य अस्त्रों की इस ट्रायलॉजी की नींव रखी जा रही है। इसलिए हमने सिनेमाघरो में इस ब्रह्मांड की नींव बनाई। इसलिए जब हम ब्रह्मास्त्र 1 पर काम कर रहे थे, हमनें अचानक ब्रह्मास्त्र की बाकी ब्रांचेस के लिए दूसरे सोच पर भी काम कर रहे थे। इसलिए मैं समझता हूं कि जिस तरह से हम इसे देख रहे हैं उसमें काफी बड़ा निवेश है। हम भी नहीं बैठे हैं और ठीक से पता लगाते हैं कि हम भाग 1 को बजट के रूप में क्या स्पेशलिटी देंगे। हम इन्वेस्टमेंट को समझते हैं और हम ये भी देख रहे हैं आप बहुत अच्छे तरीके से जानते हैं की ब्रह्मास्त्र उस तरह की लीनियर फिल्म में नहीं। "

वहीं फिल्म में कास्ट किए गए कलाकारों में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन अक्किनेनी और मौनी रॉय भी शामिल हैं, और शाहरुख खान की स्पेशल अपीयरेंस में नजर आए। साथ ही इस हिंदी फिल्म को, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ जैसी दूसरी भाषाओं में भी डब कर रिलीज किया गया है।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story