BTS V कितने अमीर हैं और जाने कैसे एक गरीब घर का लड़का बना दुनिया का सबसे हैंडसम मैन

BTS V Biography In Hindi: दुनिया के सबसे हैंडसम आदमी का दर्जा पाने वाले वीटीएस वी कभी थे बहुत-ही ज्यादा गरीब, आज हैं करोड़ो के मालिक

Shikha Tiwari
Published on: 7 Oct 2024 6:34 AM GMT (Updated on: 7 Oct 2024 6:35 AM GMT)
BTS Kim Taehyung V Biography
X

BTS V Kim Taehyung Biography In Hindi 

BTS V Biography In Hindi: साउथ कोरिया का सबसे प्रसिद्ध बैंड ग्रुप बीटीएस जिसके फैंस आपको पूरी दुनिया में मिल जाएंगे। इस टीम में कुल 7 मेंबर हैं, जिनके नाम RM, Jin, Suga, J-Hope, Jimin, V and Jungkook. इन सभी को चाहने वालों की दुनियाभर में कमी नहीं है। आपको ना केवल साउथ कोरिया में ही भारत में भी इनके फैंस की भारी तदाद देखने को मिल सकती है। इनके फैंस ना केवल आम आदमी ही है, अपितु बड़े-बड़े सेलेब्स भी इनको काफी पंसद करते हैं। लेकिन आज हम बीटीएस टीम मेंबर V यानि Kim Taehyun के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो लगातार कई सालों से दुनिया के सबसे हैंडस व्यक्तियों की लिस्ट में नंबर वन के पोजिशन पर बने हुए हैं। लेकिन क्या आपको पता है Kim Taehyun की प्रारम्भिग लाइफ कितने मुश्किलों में गुजरी थी, नहीं तो चलिए जानते हैं।

बीटीएस वी किम तैह्युंग बॉयोग्राफी (Kim Taehyung V Biography In Hindi)-

BTS Band के सबसे पॉपुलर और मोस्ट हैंडसम मैन इन द वर्ल्ड 2024 V का असली नाम Kim Taehyung है। किम तैह्युंग V एक दक्षिण कोरियाई गायक है। किम तैह्युंग वी बिग हिट इंटरटेनमेंट के तहत दक्षिण कोरियाई Boy Band BTS के सदस्य है। Kim Taehyung V साल 2013 में BTS के साथ जुड़े थे। Kim Taehyung V की उम्र इस समय 28 साल (Kim Taehyung V Age) है।

V का जन्म कहाँ हुआ था ( V Kim Taehyung Birth Place)-

Kim Taehyung V का जन्म 30 दिसंबर 1995,(Kim Taehyung V Birthday) डेगू दक्षिण कोरिया एक सामान वर्गीय परिवार में हुआ था। Kim Taehyung V का शुरूआती जीवन काफी कठिनाइयों से भरा हुआ था। Kim Taehyung V के माता-पिता ( V Family) एक पारंपरिक रूप से किसान है और विशेष अधिकारी प्राप्त पृष्ठभूमि से है। किम तैह्युंग V काफी स्मार्ट है। जिसकी वजह से वह लोगो के बीच खासकर लड़कियों के बीच काफी प्रसिद्ध है।

V के कितने भाई-बहन है (Kim Taehyung V Family Members)-

Kim Taehyung V के परिवार में उनके माता-पिता व तीन भाई-बहन है। V इन तीनों में सबसे बड़े है। V का एक छोटा भाई व एक छोटी बहन है। Kim Taehyung V हमेशा अपने इंटरव्यू में अपने पिता को अपना रोल मॉडल मानते है।

बीटीएस वी गर्लफ्रेंड ( BTS V Kim Taehyun Girlfriend)-


Kim Taehyung V ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी बहुत-सी गर्लफ्रेंड रह चुकी है। लेकिन वो प्यार में लकी नहीं है। और उनका किसी के साथ सीरियस रिलेशनशिप नहीं चला है। वर्तमान में V की कोई गर्लफ्रेंड है कि नहीं इसके बारे में बता पाना थोड़ा मुश्किल है क्योकि Kim Taehyung V ने अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में ऑफिशियल अनॉउंसमेंट नहीं किया है। जैसे कि आपको पता है कि V की अभी तक शादी (Kim Taehyung V Wife) नहीं हुई है।

किम तैह्युंग V कितने पढ़े-लिखे है (Kim Taehyung V Education)-

Kim Taehyung V की शुरूआती शिक्षा प्राथमिक विद्यालय से हुई थी। V सबसे पहले प्राथमिक स्कूल में एक पेशेवर गायक बनने की इच्छा जताई और उनके माता-पिता ने उनकी मद्द की। Big hit इंटरटेनमेंट के सदस्य बन गए। इसके बाद साल 2014 में कोरियाई हाई स्कूल में स्नातक करने के बाद ग्लोबल यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया। उसके बाद 2020 में, प्रसारण और मनोरंजन में एक प्रमुख के साथ स्नातक किया। इसके बाद साल 2021 में विज्ञापन और मीडिया में मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन के लिए हयांग साइबर यूनिवर्सिटी विश्वविद्यालय में एडमिशन लिया।

बीटीएस V नेटवर्थ (Kim Taehyung V Net Worth)-

Kim Taehyung V BTS के दूसरे सबसे कम उम्र के मेंबर है। यदि हम BTS V के कुल संपत्ति की बात करे तो उनकी कुल संपत्ति लगभग 20 से 22 मिलियन डॉलर (Kim Taehyung Net Worth) है। ये सब उन्होंने म्यूजिक वीडियोज व ब्रांड एंबेसडर, लाइव टूर, मूवीज व टीवी सीरियल से कमाया है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story