×

समलैंगिकों ने की कैटवॉक, कहा-हम भी हैं इंसान, ना झांके बेडरूम में

Admin
Published on: 25 Feb 2016 7:45 AM GMT
समलैंगिकों ने की कैटवॉक, कहा-हम भी हैं इंसान, ना झांके बेडरूम में
X

आगरा: ताज महोत्सव के बुधवार की शाम फैशन शो के नाम रही। ये शाम इसलिए भी ऐतिहासिक और खास रही कि इस शो में मॉर्डन म्यूजिक पर कैटवॉक करते हुए समलैंगिकों और किन्नरों ने महोत्सव का आगाज किया। रीवा इवेंट्स की ओर से आयोजित फैशन शो में मंच पर कैटवॉक करते हुए समलैंगिक युवाओं ने समाज से अपने लिए प्यार और इंसानियत की मांगी और समाज में अपने जज्बे और हौसले के साथ आगे बढ़ने को तैयार है। शो में गे, लेस्बियन और किन्नरो के साथ श्रीलंका की मॉडल्स एसिड अटैक सर्वाइवर ने रैम्प पर जलवे बिखेरे।

sdf

समलैंगिकों ने की अधिकारों की मांग

शो में 20 समलैंगिक 9 एसिड सर्वाइवर 5 श्रीलंकाई मॉडल्स और स्थानीय मॉडल्स ने भाग लिया। शो के अंतिम राउंड में समलैंगिक और किन्नरों ने पोस्टर के माध्यम से अपने हक के लिए अपील की और देश में हो रहे बलात्कार की घटनाओ का विरोध किया।

fhh

बयां किए दर्द

कानपुर के डिजाइनर अतुल कुमार के कारण ये शो आयोजित हो सका। शो को आगरा की मशहूर मॉडल अंशिका सक्सेना ने कोरियोग्रॉफ किया।

शो के माध्यम से समलैंगिक डिजायनर अतुल कुमार ने दर्द बयां किए कहा की जब हम आपके बैडरूम में नही झांकते तो आप भी हमारे बिस्तर में मत झांकिए।सरकार भले ही हमारे लिए कुछ न करें पर हम चुप नही बैठेंगे और हक के लिए लड़ते रहेंगे।

wee

मशहूर चित्रकार और शो में एकलौते समलैंगिक कपल बलबीर ने कहा कि देश में कत्ल और बलात्कार करने वाले को सम्मान दिया जाता है पर समलैंगिक को नहीं। जब मैं ओपन नहीं था तो परिवार की शान था।जाट बिरादरी के सर का ताज था।मशहूर हुआ पैसा कमाया भाई-बहनों का करियर बनाया। सबके लिए अच्छा था पर जैसे ही ओपन हुआ तो कीड़ा हो गया इसका दुःख है। खुलकर सामने आने की सजा इतनी मिली की 3 साल से परिवार के किसी सदस्य ने बात नहीं की। अपने साथी के साथ खुश हूं इनसे एक प्रदर्शनी के दौरान मुलाकात हुई थी तबसे साथ हूं।आम लोगों से अपील है की हमारे लिए कुछ मत करो बस हमे इंसान मान लो।

Admin

Admin

Next Story