×

फिल्म प्रमाणीकरण प्रक्रिया में सुधार लाने की तैयारी में CBFC

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्मों के प्रमाणीकरण की प्रक्रिया में सुधार लाने के लिए फिल्म उद्योग से मशवरा करने का फैसला किया है। यह फैसला गीतकार प्रसून जोशी के सीबीएफसी का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद सोमवार को हुई बैठक में लिया गया। 

tiwarishalini
Published on: 12 Sep 2017 6:16 AM GMT
फिल्म प्रमाणीकरण प्रक्रिया में सुधार लाने की तैयारी में CBFC
X

मुंबई: केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्मों के प्रमाणीकरण की प्रक्रिया में सुधार लाने के लिए फिल्म उद्योग से मशवरा करने का फैसला किया है। यह फैसला गीतकार प्रसून जोशी के सीबीएफसी का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद सोमवार को हुई बैठक में लिया गया।

बैठक में बोर्ड के सदस्य मीहिर भूटा, गौतमी तडिमल्ला, जीविता राजशेखर, नरेश चंद्रा लाल, नील, नील स्कॉट नोंगकिनरिह, वाणी त्रिपाठी, टिक्कू, विद्या बालन, विवेक अग्निहोत्री और वामन केंद्रे शामिल हुए। मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव भी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें ... INTERVIEW: अनुभवों से सीखे काफी सबक, बेगुनाही बरकरार है : संजय दत्त

जोशी ने अपने बयान में कहा, "इसका उद्देश्य सभी हितधारकों के लिए चीजों को बेहतर बनाना है, जहां आपसी सम्मान और सहयोग हो।"

जोशी के मुताबिक, विश्व सिनेमा के प्रति बढ़ती समझ वांछनीय है और इस प्रक्रिया को उद्योग से जुड़े लोगों के लिए सुव्यवस्थित किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "सीबीएफसी ने फैसला किया है कि जल्द ही वे प्रक्रिया में सुधार के लिए फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों से संवाद करेंगे और प्रमाणीकरण की प्रक्रिया को जितना संभव हो सके उसे सरल बनाने के लिए उद्योग से सलाह लेंगे। "

ये भी पढ़ें... एंड टीवी ‘प्राइव’ का मकसद देश में अंग्रेजी सिनेमा को बढ़ावा देना

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 11 अगस्त को पहलाज निहलानी की जगह प्रसून जोशी को सीबीएफसी का अध्यक्ष बनाते हुए एक नए पैनल के गठन की घोषणा की थी।

बोर्ड की नवनियुक्त सदस्य व राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा, "बोर्ड के रूप में हमारी भूमिका को समझने और सही दृष्टिकोण का निर्धारण करने के लिए यह सही दिशा में उठाया गया शानदार कदम है।"

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story