×

CBI की स्पेशल टीम: सुलझाएगी सुशांत की मौत की गुत्थी, सच आयेगा सामने

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के हरी झंडी दिखाने के बाद सीबीआई अब सुशांत सिंह राजपूत केसर की जांच के लिए तैयार है। एससी ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार सीबीआई को सहयोग करे साथ ही तमाम जांच संबंधित दस्तावेज मुहैया

Monika
Published on: 20 Aug 2020 9:08 AM GMT
CBI की स्पेशल टीम: सुलझाएगी सुशांत की मौत की गुत्थी, सच आयेगा सामने
X
The CBI is now ready to investigate the Sushant Singh Rajput saffron after the Supreme Court's green signal on Wednesday. The SC had said that the Maharashtra government should support the CBI as well as provide all the documents r

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के हरी झंडी दिखाने के बाद सीबीआई अब सुशांत सिंह राजपूत केसर की जांच के लिए तैयार है। एससी ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार सीबीआई को सहयोग करे साथ ही तमाम जांच संबंधित दस्तावेज मुहैया कराने में भी मदद करे। इस केस के लिए सीबीआई ने स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम भी एसआईटी का गठन भी किया है। बता दें , कि इस स्पेशल टीम को डायरेक्‍टर मनोज शशिधर लीड करने वाले है। मनोज शशिधर के अलावा इस टीम में गगनदीप गंभीर, एसपी नूपुर प्रसाद और एडिशनल एसपी अनिल यादव भी शामिल हैं।

चलिए जानते है इन अधिकारियों के बारे में कुछ ख़ास बातें

मनोज शशिधर

manoj

ये भी पढ़ेंःभयानक हादसे से कांपे यात्री: लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर पलटी बस, 30 लोग घायल

मनोज शशिधर गुजरात काडर के 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इसी साल जनवरी में पीएम मोदी की अगुवाई वाली कैबिनेट ने शशिधर के सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर के पद पर नियुक्ति की मंजूरी दी थी। शशिधर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के काफी भरोसेमंद अधिकारियों में गिने जाते हैं। इससे पहले शशिधर गुजरात स्‍टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो में अडिशनल डीजी के पद पर तैनात थे। इससे पहले शशिधर बडोदरा पुलिस कमिश्‍नर, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच डीसीपी और अहमदाबाद जॉइंट कमिश्‍नर के पद पर भी तैनात रहे हैं।

गगनदीप गंभीर

gagandeep

ये भी पढ़ेंःभयानक हादसे से कांपे यात्री: लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर पलटी बस, 30 लोग घायल

गगनदीप बिहार के मुजफ्फरनगर की रहने वाली हैं। 2004 बैच की गुजरात काडर की आईपीएस अफसर है। गगनदीप की 10वीं तक की पढ़ाई मुजफ्फरपुर में हुई ,आगे की पढ़ाई पंजाब यूनिवर्सिटी से हुई थी। गगनदीप पंजाब यूनिवर्सिटी की टॉपर भी रही हैं। गगनदीप देढ़ साल पहले सीबीआई में आई हैं और अगस्ता वेस्टलैंड, बिहार के सृजन घोटाले जैसे कई हाई प्रोफाइल केसों की इन्वेस्टिगेशन कर चुकी हैं। इससे पहले राजकोट समेत गुजरात के कई जिलों में वह एसएसपी भी रही हैं।

अनिल यादव

अनिल यादव मूल रूप से मध्यप्रदेश से हैं। अनिल यादव सीबीआई में अडिशनल एसपी हैं । अनिल कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाला, मध्य प्रदेश का व्यापम घोटाला, एमबीबीएस छात्रा नम्रता डामोर की मौत का केस, अगस्ता वेस्टलैंड, शोपियां रेप केस और विजय माल्या केस की जांच कर चुके हैं। अनिल को 2015 में गणतंत्र दिवस पर पुलिस मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है।

​नूपुर प्रसाद

nupur

नूपुर बिहार स्थित टिकारी के सलेमपुर गांव की रहने वाली हैं। नूपुर प्रसाद एजीएमयूटी काडर की 2007 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। दिल्ली के शाहदरा की डीसीपी भी रह चुकी हैं। बीते साल ही नूपुर की सीबीआई में बतौर एसपी प्रतिनियुक्ति की गई थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story