×

Celebrities Shot Dead: सिद्धू मूसेवाला से पहले गोली से छलनी हुए ये सितारे, मच गया था देश में हड़कंप

Celebrities Shot Dead: आज हम उन बॉलीवुड और हॉलीवुड सितारों की बात करेंगे जिन्होंने इंडस्ट्री में नाम तो कमाया लेकिन किसी न किसी वजह से उनकी गोली मार कर हत्या कर दी गई।

Shweta Srivastava
Published on: 30 May 2022 1:29 PM GMT
Celebrities Shot Dead
X

Celebrities Shot Dead (Image Credit-Social Media)

Celebrities Shot Dead: फ़िल्मी दुनिया की चकाचौंद कुछ ऐसी है कि यहाँ हर सितारा अपनी किस्मत आज़माना चाहता है। कुछ इस दुनिया को समझकर आगे निकलते जाते हैं तो कुछ इसकी दलदल में फंस कर रह जाते हैं। आज हम उन बॉलीवुड और हॉलीवुड सितारों की बात करेंगे जिन्होंने इंडस्ट्री में नाम तो कमाया लेकिन किसी न किसी वजह से उनकी गोली मार कर हत्या कर दी गई। साज़िशों का शिकार हुए इन सितारों की हत्या ने उनके फैंस और दुनिया के तमाम लोगों को भी चौका दिया।

सिद्धू मूसावाला (sidhu moose wala latest news in hindi)


Sidhu Moose Wala (Image Credit-Social Media)

सिद्धू मूसेवाला पंजाब के मशहूर सिंगर और कांग्रेस पार्टी ने नेता थे। जिन्हे बीते कल हमलवालों ने गोलियों से भून डाला और उनकी हत्या कर दी। एक दिन पहले ही उनकी सिक्योरिटी हटाई गई थी जिसके बाद ये घटना हुई। पंजाब की आप सरकार इसके बाद से सवालों के घेरे में आ गयी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पुरानी रंजिश के तहत कनाडा के गैंग्सटर गोल्डी बराड़ ने सिद्धू की जान ली है।

गुलशन कुमार (Gulshan Kumar)


Gulshan Kumar (Image Credit-Social Media)

मशहूर कंपनी टी-सीरीज के मालिक गुलशन कुमार (Gulshan Kumar)की भी हत्या ऐसे ही हुई थी। उन्हें इसके पहले कई बार धमकियाँ भी मिल चुकी थीं। वो 12 अगस्‍त 1997 के दिन जीतेश्वर महादेव मंदिर से बाहर निकल रहे थे तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी बेरहमी के साथ हत्या कर दी। उनपर 16 गोलियां चलाई गई थीं। कहा जाता है कि उस समय मुंबई के डॉन अबू सलेम ने गुलशन कुमार से फिरौती की मांग की थी जिसके लिए गुलशन कुमार ने मन कर दिया था। उसने उन्हें कई बार धमकी दी और फिर सलेम ने अपने शार्प शूटरों से उनपर हमला कर के गुलशन कुमार की हत्या करवा दी। जिसके बाद इंडस्ट्री में कर कोई सकते में आ गया था।

क्रिस्टिना ग्रिमी (Christina Grimmie)

Christina Grimmie (Image Credit-Social Media)

क्रिस्टिना ग्रिमी फ्लोरिडा में अपना कॉन्सर्ट ख़त्म कर के देर रात बाहर निकली तो उनके फैंस उसने ऑटोग्राफ लेने लगे। तभी एक शख्स ने उनपर गोली चला दी,ग्रिमी पर हमला होते ही उनका भाई हमलावर पर झपट पड़ा। इससे कई लोगों की जान बच गई लेकिन क्रिस्टिना की मौत हो गयी । दोनों में हाथापाई के बीच संदिग्ध ने खुद को गोली मार ली। जब उनकी हत्या हुई उस समय वो महज़ 22 साल की थी। उस रात क्रिस्टीना ने अपने बैंड 'बिफोर यू एक्जिट' के साथ ओरलांडो के द प्लाजा लाइव पर परफॉर्म किया था।क्रिस्टिना अमेरिका की मशहूर सिंगर में शामिल थीं। हमलावर ने क्रिस्टिना पर 5 गोलियां चलाई थीं जिसके बाद उनकी मौत हो गयी।

फिल हार्टमैन (Phil Hartman)

Phil Hartman (Image Credit-Social Media)

फिल हार्टमैन कनाडा के मशहूर कॉमेडियन और स्क्रीन प्ले राइटर थे। उनकी भी हत्या गोली मर कर की गयी थी। 28 मई सन 1998 को फिल हार्टमैन को उनकी पत्नी अभिनेत्री ब्रायन ओमदाहल ने ही गोली मार दी जिसके बात उनकी मृत्यु हो गयी। कहा जाता है दोनों के बीच किसी चीज़ को लेकर झगड़ा हो गया जिसके बाद उनकी पत्नी ने उनपर तीन गोलियां चला दी।

मारविन गये (Marvin Gaye)

Marvin Gaye (Image Credit-Social Media)

हॉलीवुड के मशहूर सिंगर मारविन गये को भी उनके परिवार के सदस्य ने ही गोली मार दी थी। उनके पिता ने मारविन को इसलिए मार दिया क्योकि वो अपने माता पिता को अलग करवाना चाहते थे। जिसके बाद उनके पिता ने उन्हें गुस्से में आकर दो गोली मार दी। उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story