×

Celebs Dies Due Heart Attack: इन हस्तियों का हार्ट अटैक से हुआ निधन, नींद में गई इन एक्टर्स की जान

Celebs Dies Due To Heart Attack: हमने कई मशहूर हस्तियों को हार्ट अटैक की वजह से खो दिया। आइये जानते हैं उन सितारों के बारे में जो हार्ट अटैक के चलते हमे अलविदा कह गए।

Shweta Srivastava
Published on: 1 Jun 2022 6:28 AM GMT (Updated on: 1 Jun 2022 6:29 AM GMT)
Celebs Dies Due Heart Attack
X

Celebs Dies Due Heart Attack (Image Credit-Social Media)

Celebs Dies Due To Heart Attack: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके का कोलकाता में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनकी उम्र 53 साल थी। बॉलीवुड के लिए उनका जाना एक बहुत बड़ी क्षति है। कोरोना काल से लेकर अभी तक फिल्म इंडस्ट्री और टीवी इंडस्ट्री ने कई बड़े सितारों और हस्तियों को खो दिया है। लेकिन इधर कुछ दिनों में हार्ट अटैक एक बहुत बड़ी वजह बन के सामने आई है। हमने कई मशहूर हस्तियों को हार्ट अटैक की वजह से खो दिया। आइये जानते हैं उन सितारों के बारे में जो हार्ट अटैक के चलते हमे अलविदा कह गए।

केके (KK)


KK (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके यानि कृष्ण कुमार कुन्नथ का कोलकाता में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्होंने बॉलीवुड में कई मशहूर गाने गाये जिन्हे आज भी लोग उतने ही प्यार से सुनते हैं। उनका गाया गाना तड़प तड़प के इस दिल से जो फिल्म हम दिल दे चुके सनम का है वो आज भी उतना ही पसंद किया जाता है जितना रिलीज़ के वक़्त। फिल्म ओम शांति ओम का मशहूर गाना आँखों में तेरी भी एक ज़बरदस्त हिट गाना रहा। केके का जाना बॉलीवुड के लिए बहुत बड़ी क्षति है। लेकिन केके बॉलीवुड के एक मात्र ऐसे सदस्या नहीं जिनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ बल्कि कई टेलीविज़न और फ़िल्मी दुनिया की हस्तियों ने ऐसे ही अलविदा कहा है। आज हम बताते हैं ऐसे कुछ हस्तियों के बारे में जिन्होंने हार्ट अटैक की वजह से अपनी जान गवां दी।

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)


Sidharth Shukla (Image Credit-Social Media)

टीवी सीरियल बालिका वधु से मशहूर हुए अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की मौत ने सभी को सन्न कर दिया था। उनकी मौत की वजह भी हार्ट अटैक ही था। सिद्धार्थ बिग बॉस 13 के विनर भी रहे थे। उनका निधन 40 साल की उम्र में हो गया। उनकी असमय हुई मौत ने टेलीविज़न इंडस्ट्री से लेकर फ़िल्मी जगत तक को सदमे में ला दिया था। बताया गया कि सिद्धार्थ रात को कोई दवाई खा कर सोये और फिर नींद से जगे ही नहीं।

राज कौशल (Raj Kaushal)


Raj Kaushal with Wife Mandira Bedi (Image Credit-Social Media)

मंदिर बेदी के पति राज कौशल का निधन भी हार्ट अटैक के चलते हुआ। निर्माता निर्देशक रहे राज कौशल के निधन ने सभी को चौका दिया था। उन्होंने अपनी मौत से कुछ देर पहले ही अपने दोस्तों के साथ पार्टी की थी। इसके बाद उसी रात को उन्हें दिल का दौरा पड़ा अस्पताल जाते वक़्त ही उनकी मौत हो गयी।

सरोज खान(Saroj Khan)


Saroj Khan (Image Credit-Social Media)

मशहूर कोरियोग्राफर रहीं सरोज खान का निधन भी हार्ट अटैक की वजह से ही हुआ था। वो 71 साल की थीं। उनके निधन से पूरा बॉलीवुड शोकाकुल हो गया था।

रीमा लागू(Reema Lagoo)


Reema Lagoo (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड में कई फिल्मों में रीमा लागू ने ऐसे रोल किये हैं जिन्हे आज भी याद किया जाता है। उन्होंने सलमान खान की माँ की भूमिका कई फिल्मों में निभाई। वो अपने टीवी सीरियल की शूटिंग कर के वापस लौट रहीं थीं इसी दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

राजीव कपूर (Rajeev Kapoor)


Rajeev Kapoor (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड के कपूर खानदान ऋषि कपूर के निधन के कुछ ही दिन बाद उनके छोटे भाई राजीव कपूर का भी निधन हो गया था। उनकी उम्र 58 साल की थी। तबियत बिगड़ने पर अभिनेता रणबीर कपूर उन्हें तुरंत चैंबूर स्थित अस्पताल ले गए वहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ओम पुरी (Om Puri)


Om Puri (Image Credit-Social Media)

दिग्गज कलाकारों में से एक ओम पुरी का निधन भी हार्ट अटैक के चलते हुए उस वक़्त उनकी उम्र 66 साल थी। वो अपने घर पर फर्श पर मृत अवस्था में मिले थे। कहा जाता है कि ओम पुरी ने काफी समय पहले ही अपनी मौत का अबास कर लिया था।

संजीव कुमार (Sanjeev Kumar)


Sanjeev Kumar (Image Credit-Social Media)


बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजीव कुमार का निधन भी दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्मे दीं जिनमे शोले सीता और गीता मैं मेरी बीवी और वो अनामिका जैसी कई बेहतरीन फिल्में शामिल हैं। उनका अभिनय कमाल का था बेहद सफल अभिनेताओं में शुमार संजीव की निजी ज़िन्दगी काफी उथल पुथल के साथ आगे बढ़ी। और 6 नवंबर सन 1985 को अचानक उनकी मौत की खबर से सभी को हिला दिया। उस वक़्त उनकी उम्र 48 साल की थी।

विनोद मेहरा (Vinod Mehra)


Vinod Mehra (Image Credit-Social Media)

विनोद मेहरा का निधन भी काफी कम उम्र में हो गया था। विनोद मेहरा 45 साल की उम्र में सभी को अलविदा कह कर चले गए। उनकी मौत की वजह भी हार्ट अटैक ही थी।

किशोर कुमार (Kishore Kumar)


Kishore Kumar (Image Credit-Social Media)

अपनी आवाज़ के जादू से सभी को मदमस्त कर देने वाले एक्टर और सिंगर किशोर कुमार का निधन दिल का दौरा पड़तने की वजह से हुआ। उन्होंने अपनी आवाज़ और एक्टिंग से कई सालों तक बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाया था। आज भी उनके गाने बेहतरीन गानों की लिस्ट में शुमार हैं। उनका जाना हिंदी फिल्म जगत के लिए सबसे बड़ी क्षति थी।

पुनीत राजकुमार (Puneet Rajkumar)


Puneet Rajkumar (Image Credit-Social Media)

कन्नड़ फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता पुनीत राजकुमार का 40 की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, पुनीत राजकुमार को जब हार्ट अटैक आया तब वो जिम में थे।

फिलहाल सभी जाने माने लोगों का यूँ चले जाना एक खाली जगह छोड़ गया जिसे कभी भरा नहीं जा सकता।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story