×

Gangubai Kathiawadi : फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी से जवाहरलाल नेहरू के सीन पर चली कैंची? जाने पूरी सच्चाई

फिल्म में आलिया भट्ट मुंबई के कमाठीपुर के रेड लाइट इलाके की एक माफिया क्वीन की भूमिका निभा रही हैं।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 13 Feb 2022 12:33 PM GMT
Gangubai Kathiawadi : फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी से जवाहरलाल नेहरू के सीन पर चली कैंची? जाने पूरी सच्चाई
X

फोटो साभार : इंस्टाग्राम

Gangubai Kathiawadi : बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी काफी समय से चर्चा में है। मेकर्स ने आखिरकार इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। ट्रेलर को दर्शकों ने खूब पसंद किया है और आलिया भट्ट की एक्टिंग की भी तारीफ हो रही है। संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आलिया भट्ट मुंबई के रेड लाइट डिस्ट्रिक्ट कमाठीपुरा की माफिया क्वीन की भूमिका में हैं। फिल्म में आलिया भट्ट एक सेक्स वर्कर का किरदार निभा रही हैं। हालांकि, उनकी भूमिका केवल एक सेक्स वर्कर की आवाज उठाने और उसके जैसी हजारों पीड़ितों के लिए लड़ने तक सीमित नहीं है।

सेंसर बोर्ड ने फिल्म में चार दृश्यों को काटने की सिफारिश की

गंगूबाई का किरदार बहुत दमदार है। आलिया भट्ट को लोग इस नए अवतार में चुन रहे हैं। जैसा कि फिल्म रिलीज के लिए तैयार है, ऐसी अटकलें हैं कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म में चार दृश्यों को काटने की सिफारिश की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने फिल्म के मेकर्स को दो सीन डिलीट करने का भी आदेश दिया है। बोर्ड ने फिल्म के कुछ डायलॉग्स से कुछ शब्दों को हटाने का भी आदेश दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के मेकर्स ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से जुड़े एक सीन को बदलने का आदेश दिया है।

पंडित जवाहरलाल नेहरू गंगूबाई के बालों में फूल लगाते नजर आ रहे

रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म में एक सीन है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू गंगूबाई के बालों में फूल लगाते नजर आ रहे हैं। सेंसर बोर्ड ने मेकर्स से इस सीन को बदलने को कहा है। गौरतलब है कि आलिया भट्ट स्टारर फिल्म यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास हो चुकी है। अजय देवगन और विजय राज भी आलिया भट्ट के साथ गंगूबाई काठियावाड़ी में महत्वपूर्ण भूमिकाओं में दिखाई देंगे। यह फिल्म हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' पर आधारित है। यह फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर इसी महीने 72वें बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में होगा।

आलिया ने रियल लाइफ सेक्स वर्कर्स से मुलाकात की

आलिया भट्ट ने मुंबई के रेड लाइट एरिया कमाठीपुरा में रियल सेक्स वर्कर्स के साथ 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के रोल की तैयारी में काफी वक्त बिताया। क्योंकि आलिया भट्ट 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के किरदार में खुद को ढूढ़ने के लिए कमाठीपुरा की सेक्स वर्कर्स की बोली, रहन-सहन, लाइफस्टाइल जानना चाहती थीं। क्योंकि असल जिंदगी में 'गंगूबाई काठियावाड़ी' मुंबई के कमाठीपुरा में रहती थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आलिया भट्ट ने फिल्म में किरदार को बखूबी निभाने के लिए कमाठीपुरा के रेड लाइट एरिया में रियल लाइफ सेक्स वर्कर्स से मुलाकात की थी। जहां असल जिंदगी में गंगूबाई ने कई सालों तक राज किया।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story