Chhath Puja Top 10 Songs: छठ महापर्व पर टॉप 10 सांग्स के साथ करिये छठी मइया की आराधना

Chhath Puja Top 10 Songs 2022: हम आपके लिए टॉप 10 छठ पूजा गीतों की लिस्ट लेकर आये है। जिसे आप इस महापर्व पर सुन सकते हैं। और छठी मइया की आराधना कर सकते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 27 Oct 2022 12:30 PM GMT
Chhath Puja Top 10 songs
X

Chhath Puja Top 10 songs (Image Credit-Social Media)

Chhath Puja Top 10 songs 2022: दिवाली की त्यौहार के बाद अब देशभर में छठ माहपर्व की धूम मचेगी। ये पर्व खासतौर पर बिहार में मनाया जाता है। लेकिन धीरे धीरे इस त्यौहार को देश के कोने-कोने में मनाया जाना शुरू कर दिया गया है। इस त्यौहार में महिलाएं घर की सुख शांति के लिए व्रत करती हैं ये व्रत चार दिनों तक चलता है जिसमे वो सूर्य को अर्घ्य भी देती हैं। इस पर्व पर कई बेहतरीन गाने भी बनाये गए हैं जिसे आप इस महापर्व पर सुन सकते हैं। और छठी मइया की आराधना कर सकते हैं।

जब हम छठ पूजा गीत सुनते हैं, तो हम और अधिक समर्पित महसूस करते हैं। छठ पूजा पूरी होती है छठ गीत के साथ। वहीँ कई भोजपुरी गायकों ने छठ गीत गएँ हैं। लेकिन शारदा सिन्हा के गानों की बात ही अलग होती हैं। वहीँ मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल की खूबसूरत आवाज भी उनके गाने को खास बनाती है। यहां हम आपके लिए टॉप 10 छठ पूजा गीतों की लिस्ट लेकर आये है।

1. मार बोर सुगवा धनुष से (अनुराधा पौडवाल)- (Maarbo Re Sugwa)

2. हो दीनानाथ (Ho dinanath -Sharda Sinha)

3. केलवा के पात पर उगे लान सूरज देव( Kelwa ke paat per uge lan suraj dev-Sharda Sinha)

4. हे छठ मैय्या (He chhathi maiyya -Sharda Sinha)

5. पाहिले पाहिल छठी मइया (Pahile Pahil Chhathi Maiya-Sharda Sinha)

6. जोड जोडे सुपवा (Jode Jode Supava- KALPANA)

7. कांच ही बांस के बहंगिया (Kaanch Hi Baans Ke Bahangiya -Anuradha Paudwal)

8. उगिहें सूरज गोसैन्या हो (Ugihen suraj gosainya ho -Sharda Sinha)

9. उथौ सूरज भाई बिहान (Uthau suraj bhail bihan-Sharda Sinha)

10. जोडे जोडे नारियल ले (Jode Jode Narial le-Devi)

उम्मीद है कि आपको भी हमारी इन टॉप 10 छठ गानों की लिस्ट पसंद आई होगी। जो छठी मइया की भक्ति में आपको सराबोर कर देगी साथ ही इन गानों को सुनकर आप भी भक्तिमय हो गए होंगे।


Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story