×

चीन में बढ़ा इंडियन फिल्मों की स्क्रीनिंग का कोटा, बोले- बेहतर हुई बॉलीवुड फिल्मों की परफॉरमेंस

By
Published on: 31 Jan 2017 5:33 AM GMT
चीन में बढ़ा इंडियन फिल्मों की स्क्रीनिंग का कोटा, बोले- बेहतर हुई बॉलीवुड फिल्मों की परफॉरमेंस
X

kung fu yoga

बीजिंग: जैकी चैन को कौन नहीं जानता है? उनकी फ़िल्में न केवल चाइना में बल्कि इंडिया में भी खूब देखी जाती हैं। उनकी फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में है। जैकी चैन जल्द ही बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी और एक्टर सोनू सूद के साथ अपकमिंग इंडियन-चाइनीज फिल्म ‘कुंग फू योगा’ में नजर आएंगे।

चाइनीज न्यू ईयर के दौरान 'बडीज इन इंडिया' और 'कुंग फू योगा' जैसी जॉइंट कंस्ट्रक्शन वाली फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई से एक्साइटेड होकर चीन ने यहां के थियेटर्स में इंडियन फिल्मों का कोटा बढ़ा दिया है।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या कहना है चाइनीज कंपनी स्ट्रैटजिक अलायंस के कलीग प्रसाद शेट्टी का

इंडियन फिल्मों का प्रमोशन करने वाली चाइनीज कंपनी स्ट्रैटजिक अलायंस के कलीग प्रसाद शेट्टी ने का कहना है कि, 'चीन ने इस साल चार इंडियन फिल्मों को परमीशन देने पर अग्रीमेंट किया है।' बता दें कि चीन हर साल 34 विदेशी फिल्मों की स्क्रीनिंग की परमीशन देता है, जिसमें इंडियन फिल्मों के लिए पिछले कई सालों से दो का कोटा डिसाइड था। पर अब इस कोटे को बढाकर 4 कर दिया गया है जबकि ज्यादर कोटा हॉलीवुड फिल्मों के लिए रखा गया है।

प्रसाद शेट्टी ने का कहना है कि, 'यह इस लिए बढ़ाया गया है क्योंकि इंडियन फिल्मों की परफॉरमेंस अच्छा हो रही है। चीन में सरकारी फिल्म एजेंसियों की परमीशन के बगैर विदेशी फिल्मों को डायरेक्ट रिलीज करने की परमीशन नहीं है।

आगे की स्लाइड में देखिए इंडो-चाइनीज फिल्म 'कुंग फु योग' का ट्रेलर

Next Story