×

फिल्म इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका, मशहूर अभिनेता के निधन से छाई शोक की लहर

साउथ के मशहूर स्टार प्रभास के अंकल का रविवार को निधन हो गया। साउथ के स्टार कृष्णम राजू ने आज यानी 11 सितंबर को अंतिम सांस ली।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 11 Sep 2022 4:44 PM GMT
फिल्म इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका, मशहूर अभिनेता के निधन से छाई शोक की लहर
X

Krishnam Raju Death: साउथ के मशहूर स्टार प्रभास के अंकल का रविवार को निधन हो गया। साउथ के स्टार कृष्णम राजू ने आज यानी 11 सितंबर को अंतिम सांस ली। मिली जानकारी के अनुसार वो पिछले कई दिनों से स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से परेशान थे। जिनका पिछले कई दिन से एक निजी अस्पताल इलाज चल रहा था। जहां उन्होंने आज दम तोड़ दिया, उनके निधन फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। कृष्णम राजू का पूरा नाम उप्पलपति वेंकट कृष्णम राजू था। उन्हें 'रिबेल स्टार' के नाम से जाना जाता था।

180 से भी ज्यादा फिल्मों में किया काम:

कृष्णम राजू साउथ की फिल्मों के मशहूर कलाकार माने जाते थे। उनके भतीजे प्रभास के साथ उन्होंने अंतिम बार फिल्म में काम किया था। दोनों फिल्म 'राधे श्याम' में एक साथ नजर आए थे। उन्होंने करीब पांच दशक तक फिल्मों में काम किया। कृष्णम राजू के निधन से प्रभास समेत पूरी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है। उनके फ़िल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने करीब 180 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया था। उनके परिवार में उनके अलावा उनकी पत्नी और तीन बेटियां हैं। उनके अचानक हुए निधन से परिवार के लोग गमगीन नज़र आ रहे हैं।

अभिनेता के साथ राजनेता:

बता दें फिल्मों में पहचान बनाने के बाद उन्होंने राजनीति की पिच पर भी अपना कमाल दिखाया। उनका अभिनेता से राजनेता का सफर बहुत कठिन रहा। कृष्णम राजू अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में राज्य मंत्री रह चुके हैं। मनोरंजन के क्षेत्र में उनको तीन 'स्टेट नंदी अवॉर्ड' और साउथ के पांच 'फिल्मफेयर अवॉर्ड्स' भी मिले थे।

प्रभास के साथ थी अच्छी बॉन्डिंग:

कृष्णम राजू की अपने भतीजे प्रभास के साथ बहुत ही अच्छी बॉन्डिंग थी। उन्होंने प्रभास के साथ कई फिल्मों में काम किया था। दोनों की प्रमुख फ़िल्में 'रिबेल', 'राधे श्याम', 'बिल्ला द डॉन' और 'द रिटर्न ऑफ रिबेल 2' थी। बाहुबली स्टार प्रभास की काफी अधिक फैन फॉलोविंग हैं। न्यूज़ट्रैक परिवार भी अभिनेता को नम आंखों से श्रद्धांजलि देता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story