×

9 साल बाद दीपिका पादुकोण ने कॉकटेल फिल्म को लेकर किया बड़ा खुलासा, ऐसे निभाया इतना बोल्ड किरदार

Cocktail movie: आज फिल्म कॉकटेल को रिलीज हुए 9 साल पूरे हो चुके हैं। साल 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म में दीपिका पादुकोण डायना पेंटी और सैफ अली खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 13 July 2021 3:33 PM GMT
कॉकटेल फिल्म
X

 कॉकटेल फिल्म ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Cocktail movie: आज फिल्म कॉकटेल को रिलीज हुए 9 साल पूरे हो चुके हैं। साल 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), डायना पेंटी (Diana Penty) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने मुख्य भूमिका निभाई थी। आज 'कॉकटेल' (Cocktail) फिल्म के 9 साल पूरे हो चुके हैं। यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण पहली बार बोल्ड और बेबाक अंदाज़ में नज़र आईं थीं। यही फिल्म दीपिका के करियर का टर्निंग पॉइंट बना।

फिल्म कॉकटेल को होमी अदजानिया ने डायरेक्ट किया था। जिसमें दीपिका पादुकोण, डायना पेंटी, सैफ अली खान के साथ साथ डिंपल कपाड़िया, बोमन ईरानी, टीना देसाई, रणदीप हुड्डा जैसे कई दिग्गज सितारे मुख्य किरदारों में नज़र आए थे। इस फिल्म से ही एक्ट्रेस डायना पेंटी ने भी अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था।

दीपिका पादुकोण ने अपने 13 साल के बॉलीवुड करियर में कई दमदार किरदारों को निभाया है। लेकिन फिल्म कॉकटेल में निभाए गए वेरोनिका (Veronica) के किरदार ने लोगों में एक अलग छाप छोड़ा है। इस फिल्म के बारे में दिए एक इंटरव्यू में दीपिका पादुकोण ने कहा कि मैंने हमेशा माना है कि जब आप अपने किरदार में खुद का एक छोटा हिस्सा डालते हैं, तो आप उस करेक्टर का एक हिस्सा हमेशा अपने साथ रखते हैं।

वेरोनिका हमेशा दीपिका द्वारा निभाए गए सभी खास किरदारों में से एक रहेगी। साथ ही Deepika ने कहा, 'अगर एक ही किरदार लाखों लोगों के साथ गूंजता है, तो जरूर ही इसमें कुछ ऐसा था जिससे दर्शकों को सहानुभूति मिली'। दीपिका ने यह भी साझा किया कि उन्हें यह भूमिका कैसे मिली और उन्होंने कहा कि इम्तियाज अली ने मुझे फोन किया और मुझसे वेरोनिका की स्क्रिप्ट दुबारा पढ़ने को कहा। कुछ दिनों में इस पर विचार करने के बाद मैं समझ गयी कि उनका क्या मतलब था। जबकि मेरे पेट में बटरफ्लाईज़ उड़ रही थीं। मुझे पता था कि मैं इसके लिए तैयार हूं'। दीपिका ने आखिरी में बताया कि होमी अदजानिया ने उन्हें उड़ने के लिए पंख दिए और विश्वास दिलाया कि वह कुछ गलत नहीं कर सकती। उसी विश्वास के साथ सभी मिलकर एक ऐसा किरदार बनाने में सफल थे जो लोगों के दिलों में हमेशा जीवित रहेगा'।

Shweta

Shweta

Next Story