×

Bigg Boss 16: आने वाले एपिसोड में बिग बॉस करेंगे सभी की प्लानिंग फेल, नॉमिनेशन में ये नाम आएंगे सामने!

Bigg Boss 16 Latest Episode: शो के अपकमिंग एपिसोड में बिग बॉस नॉमिनेशंस के नियम बदल देंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 3 Oct 2022 5:09 AM GMT
Bigg Boss 16
X

Bigg Boss 16 (Image Credit-Social Media)

Bigg Boss 16 Latest Episode: बिग बॉस 16 का आगाज़ होते ही बीबी हाउस में वाद विवाद और लड़ाइयों का दौर शुरू हो चुका है। सलमान खान का शो यूँ भी अपनी लड़ाइयों और विवादित बयानों के लिए जाना जाता है। वहीँ शो में बिग बॉस भी इस बार शो में काफी ज़्यादा हावी दिख रहे हैं। शो के अपकमिंग एपिसोड में बिग बॉस नॉमिनेशंस के नियम बदल देंगे। जिससे सभी घरवालों की प्लानिंग प्लॉटिंग बेकार हो जाएगी। आइये जानते हैं शो में अबतक क्या हुआ और आने वाले एपिसोड में क्या होने वाला है।

एपिसोड के अंत में, गौतम एमसी स्टेन के साथ स्टेन के काम के बारे में बहस में पड़ जाते हैं। वहीँ शो सोमवार के प्रोमो के साथ खत्म होता है, जो ये बताता है कि बिग बॉस नॉमिनेशंस के नियमों को भी बदल देंगे। बिग बॉस के नए सीजन का आज पहला दिन है और लगता है कि चीजें पहले से ही थोड़ी गर्म हो चुकी हैं। निमृत की अर्चना से बहस हो जाती है। वहीँ गौतम और एमसी स्टेन की भी आपस में काफी बहस हो जाती है। अगर पहले एपिसोड की बात करें तो पहले दिन से ही ये सीजन दर्शकों के लिए पूरी तरह एंटरटेनमेंट का सॉलिड डोज़ देता दिखाई दे रहा है।

एपिसोड की शुरुआत में, बिग बॉस साजिद खान और अब्दु रोज़िक को कन्फेशन रूम में बुलाते हैं, जहां वो साजिद को अब्दू के लिए ट्रांसलेटर बनने के लिए कहते हैं। साजिद खान अब्दु रज़िक के ट्रांसलेटर बन जाते है और उसे घर का दौरा भी करतवाते है। इस दौरान साजिद ने ताजिकिस्तानी स्टार अब्दु रज़िक के साथ कुछ मजेदार पल भी बिताए।

बाद में अब्दू को उसका छोटा माइक भी मिल जाता है। एपिसोड में एक बिंदु पर, एमसी स्टेन ने खुलासा किया कि उसने अपना नाम अल्ताफ से मैक स्टेन क्यों बदल दिया और घर के कुछ सदस्यों के लिए रैप भी करता है।

बाद में, बिग बॉस सभी प्रतियोगियों से बात करते हैं और ये स्पष्ट करते हैं कि ये सीजन दूसरों से बिल्कुल अलग होगा। उनकी पहली बड़ी घोषणा तब होती है जब वो कहते हैं कि अब सुबह से कोई और वेक-अप गाने नहीं होंगे और इसके बजाय एक अलार्म का उपयोग किया जाएगा।

बिग बॉस एक नए बिग बॉस एंथम का भी खुलासा करते हैं जिसे प्रतियोगियों द्वारा हर सुबह बगीचे में गाया जाना होगा, और यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी कप्तान की होगी कि सभी प्रतियोगी जाग जाएं और बिग बॉस गाने के लिए बगीचे में पहुंचें। बॉस सॉन्ग 'हम है बिग बॉस के वासी'।

टीना और निमृत खाने-पीने की चीजों की राशनिंग के बारे में बात करते हैं। अब्दु उन संघर्षों के बारे में साजिद के साथ बात करता है जिनका सामना उसने बचपन में किया था। घर में प्रैंक कॉल टास्क चल रहा है जिसमे कंटेस्टेंट्स को प्रैंक कॉल आती हैं और उन्हें एक कार्य करने के लिए कहा जाता है, जैसे कि शालिन को आमिर खान की आवाज की नकल करने वाले किसी व्यक्ति का फोन आता है, और उसका काम पूल में कूदना था। इसी तरह, गौतम विग को ऋतिक रोशन की आवाज करने वाले किसी व्यक्ति का एक प्रैंक कॉल आता है और उसे बिग बॉस के हर कमरे में जाकर 'कहो ना प्यार है' गाने के लिए कहा जाता है।

किचन के काम को लेकर अर्चना की कैप्टन निमृत से तीखी नोकझोंक हो जाती है। निमृत का कहना है कि वो जब चाहे किसी की भी ड्यूटी बदल सकती है।

टीना को एक प्रैंक कॉल आती है और उसका काम अब्दू के साथ बगीचे में एक गाने पर गाना और डांस करना है। प्रैंक कॉल टास्क तब दिलचस्प हो जाता है जब अर्चना निमृत के माथे पर 'बेकर' शब्द लिखती हैं, क्योंकि उन्हें दिया गया काम किसी के माथे पर वो एक शब्द लिखना था, जो उनके अनुसार बेकार किसी काम का नहीं है। बाद में, अर्चना मान्या के साथ गरमागरम बहस में पड़ जाती है और उसे 'पागल' कहती है।

बिग बॉस निमृत को कन्फेशन रूम में बुलाते हैं और सभी को लिविंग रूम में बैठने को कहते हैं। बिग बॉस निमृत से कहते हैं कि वो घर के कप्तान पर 24 घंटे नजर रखेंगे और अगर उन्हें उस व्यक्ति की तरफ से कोई लापरवाही नजर आती है तो वो उन्हें बर्खास्त कर देंगे। ये बिग बॉस द्वारा घोषित सबसे बड़े नियमों में से एक है। एमसी स्टेन को बिग बॉस कन्फेशन रूम में बुलाते है जहां वो उसे कुछ देसी हिप-हॉप लाइनें सिखाते हैं।

फिलहाल जहाँ दर्शकों को शो की शुरुआत में ही इतना मज़ा आ रह अहइ वहीँ ये देखना दिलचस्प होगा कि शो में और क्या क्या होने वाला है। सोमवार के एपिसोड में नॉमिनेशन लिस्ट में एमसी स्टेन, गौतम और अर्चना शामिल होंगे।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story