×

मुंगेरीलाल के हसीन सपनों से हुई थी शुरुआत, हाइट में बीवी से 1 इंच छोटे

Admin
Published on: 15 March 2016 12:43 PM GMT
मुंगेरीलाल के हसीन सपनों से हुई थी शुरुआत, हाइट में बीवी से 1 इंच छोटे
X

मुंबई: बॉलीवुड के फेमस कॉमेडियन राजपाल यादव ने फिल्म 'दिल क्या करें' से करियर की शुरुआत की थी। आज के वक्त में उनकी फिल्मों में एक खास पहचान हैं। उत्तर प्रदेश के शहर शाहजहांपुर में 16 मार्च 1971 में जन्म लेने वाले इस कलाकार को बचपन से ही अभिनय में रूचि थी।

shadi

मुंगेरीलाल के हसीन सपने से शुरुआत

राजपाल ने 1994 में भारतेन्दु नाट्य अकादमी से प्रशिक्षण लिया। इसके बाद वे मुंबई गए। बहुत संघर्ष के बाद उन्हें टीवी धारावाहिक 'मुंगेरीलाल के हसीन सपने' में काम करने का मौका मिला। इस धारावाहिक में पहचान बनाने के बाद वे फिल्म इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए संघर्ष करने लगे।

कई फिल्मों में किया काम

राजपाल ने पहली फिल्म 'दिल क्या करे' करने के बाद 'जंगल', 'प्यार तूने क्या किया', 'कंपनी', 'रोड', 'मुझसे शादी करोगी', 'पहेली', 'भागमभाग', 'ढोल', 'लेडीज ट्रेलर', 'कुश्ती' और 'मैं मेरी पत्नी और वो' जैसी कई फिल्मों में कॉमिक किरदार निभाए हैं। इनमें से 'कुश्ती' और 'लेडीज ट्रेलर' जैसी फिल्में जिनमें वे लीड रोल में दिखाई दिए हैं। सीरियस हर तरह का रोल अदा करने वाले एक्टर राजपाल यादव को सिर्फ कॉमेडियन कहलाना पसंद नहीं है।

rajpal

लाइफ के कई और पहलू

उनके व्यक्तित्व का दूसरा पहलू ये है कि वे बहुत धार्मिक हैं। उनके एक गुरु हैं जिनके कहने पर वे पवित्र नदी के किनारे मिट्टी के शिवलिंग बनाने भी पहुंच जाते हैं। वे सरकारी अभियान से भी जुड़े हैं, जिसका मकसद है ज्यादा से ज्यादा बच्चों को स्कूल भेजना। वे कई सामाजिक सरोकार से भी जुड़े है।

पर्सनल लाइफ

राजपाल यादव ने साल 2003 में खुद से एक इंच लंबी राधा यादव से शादी की थी और अब वे एक बेटी के पिता है। उन्होंने अपनी बेटी का नाम हर्षिता रखा है, लेकिन प्यार से वे उसे हनी कहते हैं।

झूठी अफवाह

फेमस हास्य कलाकार के राजपाल यादव के बारे में कभी अफवाह उड़ी थी की वे अब हमारे बीच नहीं रहे, दिल का दौरा पड़ने से लीलावती अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। सूत्रों के अनुसार राजपाल यादव कर्ज मे डुबे हुऐ थे उन पर भारी कर्ज का दबाव बना हुआ था। जिस कारण वो काफी दिनों से परेशानी का सामना करते आ रहे थे।ये अफवाह निराधार थी। खुद राजपाल ने लोगों के सामने आकर इसका खंडन किया

Admin

Admin

Next Story