×

Raju Srivastava Health: राजू श्रीवास्तव की हालत बहुत गंभीर, तीन बार पुनर्जीवित किया गया

Raju Srivastava: राजू श्रीवास्तव को तीन बार पुनर्जीवित करना पड़ा। उन्हें कैथीटेराइजेशन लैब में ले जाया गया और एंजियोप्लास्टी की गई।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 11 Aug 2022 3:52 AM GMT
Raju Srivastava
X

Comedian Raju Srivastava Died (photo: social media )

Click the Play button to listen to article

Raju Srivastava: प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत अत्यंत गंभीर है। वह एम्स दिल्ली में वेंटिलेटर पर हैं। सूत्रों के मुताबिक उनके हार्ट ने तीन बार काम करना बंद किया और डॉक्टरों ने उसे पुनः चालू कराया। उनका शरीर अब रिस्पांस दे रहा है। उन्हें सीने में दर्द होने और जिम में कसरत के दौरान गिर जाने के बाद कल यहां भर्ती कराया गया था। बाद में उनकी एंजियोप्लास्टी हुई।

सूत्र के हवाले से जानकारी मिली है कि श्रीवास्तव को तीन बार पुनर्जीवित करना पड़ा। उन्हें कैथीटेराइजेशन लैब में ले जाया गया और एंजियोप्लास्टी की गई। उन्हें कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती कराया गया है। श्रीवास्तव के चचेरे भाई अशोक श्रीवास्तव ने कहा कि व्यायाम के दौरान कॉमिक को दिल का दौरा पड़ा। उन्होंने कहा, "वह अपना नियमित व्यायाम कर रहे थे और जब वह ट्रेडमिल पर थे, तो वह अचानक गिर गए। उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्हें तुरंत एम्स अस्पताल ले जाया गया," उन्होंने कहा कि अभिनेता-हास्य अभिनेता की पत्नी शिखा श्रीवास्तव पहुंच गई हैं और उनके साथ है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू श्रीवास्तव जिम में वर्कआउट के दौरान ट्रेड मिल पर दौड़ते समय गिर गए थे। उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां पता चला की उनके हार्ट की एक आर्टिलरी पूरी तरह ब्लाक है। जिसकी वजह से उन्हें गंभीर हार्ट अटैक आया। डाक्टरों ने तत्काल उनकी एंजियोप्लास्टी की। उनकी हालत अभी गंभीर है।

शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए सोशल मीडिया पर फैंस दे रहे दुआएं

राजू श्रीवास्तव के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए सोशल मीडिया पर उनके फैंस दुआएं कर रहे हैं। उनके पीआरओ ने बताया कि कुछ नेताओं से मिलने के लिए वह दिल्ली में रुके थे। इसी दौरान कल वह जिम गए जहां उनको हार्ट अटैक आ गया। जांच में पता चला कि उनके हार्ट के बड़े हिस्से में ब्लाकेज है। उनका 100 प्रतिशत ब्लाकेज निकला है। डॉक्टरों ने उनकी एंजियोप्लास्टी कर दी है लेकिन उनकी हालत में अभी तक विशेष सुधार नहीं है।

राजू श्रीवास्तव कॉमेडियन ही नहीं कवि एक्टर और नेता भी हैं। उन्होंने 1988 में एक्टिंग की शुरुआत की थी। वह तमाम सुपरहिट शोज में नजर आते रहे हैं। उन्होंने लखनऊ की रहने वाली शिखा से शादी की और उनके दो बच्चे हैं।

राजू श्रीवास्तव के लिए ये मुश्किल वक्त है। पता चला है कि उनके छोटे भाई भी अस्पताल में भर्ती हैं। उनके छोटे भाई इसी अस्पताल के न्यूरो के आईसीयू में पिछले कई दिनों से भर्ती हैं। राजू श्रीवास्तव वर्तमान में भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story