×

Independence Day 2022: देश मनाएगा 75वां स्वतंत्रता दिवस का जश्न, सप्ताह के अंत तक देखिए 5 फिल्में

जहां एक तरफ पूरा देश 75वां स्वतंत्रता दिवस का जश्न और खुशियां मनाएगा, वहीं इस जश्न और खुशियां को डबल करने के लिए सप्ताह के अंत में देशभक्ति पर आधारित इन 5 पांच फिल्मों को आप अपने घर पर ही आराम से बैठकर एंजॉय कर सकते हैं।

Anushka Rati
Published on: 13 Aug 2022 3:18 AM GMT
Independence Day 2022: देश मनाएगा 75वां स्वतंत्रता दिवस का जश्न, सप्ताह के अंत तक देखिए 5 फिल्में
X

Celebrating 75th Independence Day (image: social media)

75th Independence Day: आपको बता दें कि, स्वतंत्रता दिवस आने ही वाला है और हम सभी इसके लिए उत्साहित हैं। 15 अगस्त 2022 को 75वां स्वतंत्रता दिवस होगा और यह भारतीयों के लिए गर्व का क्षण होगा। वर्षों से, बॉलीवुड ने अपनी फिल्मों के माध्यम से भारत और उसकी स्वतंत्रता का जश्न मनाया है। हमारे इतिहास और स्वतंत्रता आंदोलन का जश्न मनाने वाली कई हिट फिल्में रही हैं। जैसा कि स्वतंत्रता दिवस सप्ताहांत यहाँ है, पिंकविला आपके लिए स्वतंत्रता का जश्न मनाने और देशभक्ति की भावना पैदा करने के लिए 5 अवश्य देखने वाली फिल्में लेकर आया है।

1. लक्ष्य: बॉलीवुड की ये फिल्म आज से 18 साल पहले रिलीज हुई लक्ष्य आज भी बॉलीवुड प्रेमियों के दिलों में एक खास जगह रखती है। यह युद्ध नाटक शिथिल रूप से कारगिल युद्ध पर आधारित है और ऋतिक रोशन द्वारा निभाए गए एक अधिकारी की कठिन यात्रा के इर्द-गिर्द घूमता है। इस फिल्म ने, वर्षों से, खुद को एक पंथ का दर्जा अर्जित किया है। फरहान अख्तर निर्देशित यह फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है।

2. राज़ी: अगर आपने यह फिल्म नहीं देखी है, तो आप कुछ गंभीर एड्रेनालाईन रश को याद कर रहे हैं। राज़ी एक भारतीय कच्चे एजेंट की कहानी पर आधारित है, जिसकी शादी एक पाकिस्तानी सैन्य परिवार में हुई है। मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी यह फिल्म देखने लायक है। कोई शक नहीं, आलिया भट्ट और विक्की कौशल ने फिल्म में अपना अविश्वसनीय प्रदर्शन दिया है। फिल्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग कर रही है।

3. भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया: अजय देवगन , सोनाक्षी सिन्हा और नोरा फतेही अभिनीत 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' स्वतंत्रता का जश्न मनाने के लिए इस सप्ताह के अंत में देखने के लिए सबसे अच्छी फिल्मों में से एक है। यह फिल्म 1971 में भुज एयरबेस पर हुए हमले के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म ने पिछले साल डिज्नी+हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी।

4. द लीजेंड ऑफ भगत सिंह : इस राजकुमार संतोषी के निर्देशन में अजय देवगन ने भारत के सबसे निडर स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की भूमिका निभाई है, जो अपने देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए थे। यह क्लासिक देशभक्ति की भावना को जगाएगा और इसे Jio Cinema पर डिजिटल रूप से देखा जा सकता है।

5. उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक : अगर आपको देशभक्ति की फिल्में पसंद हैं, तो आप विक्की कौशल की उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक को इस स्वतंत्रता दिवस सप्ताहांत पर देख सकते हैं। उरी एक सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित फिल्म है जो भारतीय सेना द्वारा 2016 में सेना के एक अड्डे पर हमला करने वाले संदिग्ध आतंकवादियों पर की गई थी। यह फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story