×

Critics Choice Awards 2023: फिल्म RRR का एक और परचम, विदेशी भाषा की कैटेगरी में जीता सर्वश्रेष्ठ अवॉर्ड

Critics Choice Awards 2023: गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीतने के बाद फिल्म निर्माता राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' ने सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड जीता है।

Jugul Kishor
Published on: 16 Jan 2023 2:43 AM GMT (Updated on: 16 Jan 2023 3:12 AM GMT)
RRR movie song Natu Natu
X
RRR Movie (Image: Social Media)

Critics Choice Awards 2023: आरआरआर फिल्म ने एक बार फिर भारत का मान देश-विदेश में बढ़ाया है। गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीतने के बाद फिल्म निर्माता राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' ने सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड जीता है। लॉस एंजिल्स में फेयरमोंट सेंचुरी प्लाजा में क्रिटिक्स च्वाइस अवार्डस के खुलने में ज्यादा घंटे नहीं बचे हैं, बेस्ट पिक्चर सहित पांच श्रेणियों की दौड़ में शामिल 'आरआरआर' पुरस्कार भविष्यवाणी साइट, गोल्डन डर्बी के अनुसार सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म पुरस्कार के लिए हॉट फेवरेट है। 'नाटू नाटू' सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में लेडी गागा की जीत को उलट सकता है।

28वें क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स के हैंडल से एक ट्वीट करके लिखा गया कि "@RRRMovie के कलाकारों और क्रू को बधाई, सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म के लिए #criticschoice अवार्ड के विजेता। #CriticsChoiceAwards"

हाथ में ट्राफी लिए दिखाई दिए फिल्म निर्माता

क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एसएस राजामौली का एक वीडियो भी शेयर किया गया है। वीडियो में वो हाथ में ट्रॉफी लिए दिखाई दे रहे हैं।

राजामौली के चेहरे पर जीत की खुशी साफ दिख रही है। ये पल ना सिर्फ आरआरआर फिल्म के लिए, बल्कि भारतीय सिनेमा के लिए भी बेहद खास है। आरआरआर' का मुकाबला 'ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट', 'अर्जेंटीना 1985', 'बार्डो', 'फॉल्स क्रॉनिकल ऑफ ए हैंडफुल ऑफ ट्रुथ्स', 'क्लोज' और 'डिसीजन टू लीव' जैसी फिल्मों से हुआ। लेकिन, इन सभी फिल्मों को पछाड़ते हुअ आरआरआर फिल्म ने बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड अपने नाम कर लिया।

बता दें कि राम चरण और जूनियर एनटीआर की फिल्म 'आरआरआर' देश के साथ-साथ विदेश में भी खूब नाम कमा रही है। इस फिल्म की जापान से लेकर लॉस एंजेलिस तक कई देशों में स्क्रीनिंग हुई। कुछ दिनों पहले ही गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड 2023 की घोषणा की गई थी, जिसमें एस एस राजामौली की फिल्म को दो अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। 11 जनवरी को आरआरआर फिल्म के गाने 'नाटू-नाटू' को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में बेस्ट ओरिजिनल गाने के लिए इंटरनेशनल लेवल पर सम्मानित किया गया है। इस गाने को एम. एम. कीरवानी ने कम्पोज किया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story