×

Daler Mehndi : मेटावर्स कॉन्सर्ट में भाग लेने वाले पहले भारतीय बनें दलेर मेंहदी, वर्चुअल कॉन्सर्ट में करेंगे परफॉर्म

दलेर मेंहदी ने अपने प्रोफेशनल करियर में एक और उपलब्धि हासिल की। ट्रैविस स्कॉट, जस्टिन बीबर, मार्शमैलो और एरियाना ग्रांडे के बाद मेटावर्स कॉन्सर्ट में गाने वाले पहले भारतीय गायक बनें।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 24 Jan 2022 6:23 AM GMT
Daler Mehndi : मेटावर्स कॉन्सर्ट में भाग लेने वाले पहले भारतीय बनें दलेर मेंहदी, वर्चुअल कॉन्सर्ट में करेंगे परफॉर्म
X

फोटो साभार : इंस्टाग्राम

Daler Mehndi : गायक और रिकॉर्ड निर्माता दलेर मेहंदी जिन्होंने 'रंग दे बसंती' (Rang De Basanti), 'दंगल'(Dangal), 'बोलो ता रा रा (Bolo Ta Ra Ra)' और 'तुनक तुनक तुन' (Tunak Tunak Tun) जैसे आकर्षक पंजाबी ट्रैकों को अपनी आवाज दी है, सुर्खियों में बने हुए हैं। गणतंत्र दिवस 2022 पर भारत का पहला मेटावर्स कॉन्सर्ट का आयोजन किया जा रहा है। इस उपलक्ष्य पर दलेर मेंहदी को शानदार परफॉर्मंस देने के लिए चुना गया है। भांगड़ा पॉप पायनियर दलेर मेंहंदी अपने हिट नंबर 'नमोह नमोह' से सभी दर्शकों का मनोरंजन करने वाले हैं। इसी के साथ वो गाना 'जागो इंडिया' का प्रदर्शन करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक विशेष ट्रैक भी समर्पित करेंगे।

दलेर मेंहदी ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्टर साझा किया

इसके साथ दलेर मेहंदी मेटावर्स वर्चुअल कंसर्ट में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे। मेहंदी से पहले, ट्रैविस स्कॉट, जस्टिन बीबर, मार्शमैलो और एरियाना ग्रांडे सहित अन्य अंतरराष्ट्रीय पॉप सितारों ने भी मेटावर्स कॉन्सर्ट का मंचन किया है। भांगड़ा को दुनिया भर में लोकप्रिय बनाने वाले गायक दलेर मेंहदी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर इस कार्यक्रम का पोस्टर साझा किया है। उन्होंने अपने प्रशंसकों को मेटावर्स कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

दलेर के हालिया रिलीज गाने के बारे में जाने

जानकारी के लिए बता दें कि मेटावर्स कलाकारों को दुनिया में कहीं से भी लाइव प्रदर्शन करने की अनुमति देता है। जबकि दर्शक उन्हें अपने घर में बैठे -बैठे अपनी स्क्रीन पर देख सकते हैं। इसके अलावा इवेंट के दौरान चुनिंदा एनएफटी भी लॉन्च किए जाएंगे। हैदराबाद स्थित गेम स्टूडियो गैमिट्रोनिक्स ने इस ब्लॉकचेन-संचालित मेटावर्स को बनाया है। वर्क फ्रंट की बात करें तो दलेर मेहंदी ने हाल ही में धनुष-सारा अली खान-अक्षय कुमार की फिल्म 'अतरंगी रे' (Atrangi Re) के एनर्जेटिक ट्रैक 'गरदा' (Garda) को अपनी आवाज दी है। गाने को एआर रहमान (A R Rahman) ने कंपोज किया है और इसे इरशाद कामिल (Irshad Kamil) ने लिखा है। उन्होंने 'बाहुबली 2: द कन्क्लूजन' के लिए प्रसिद्ध ट्रैक 'जियो रे बाहुबली' (Jiyo Re Bahubali) को भी आवाज दी थी।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story