×

Deepika Padukone: क्यों दीपिका की अचानक बढ़ीं दिल की धड़कन, आज डॉक्टर ने दिया ये जवाब

Deepika Padukone: हैदराबाद में दीपिका अपनी अपकमिंग मूवी के लिए शूटिंग कर रही थीं, तभी उनकी हृदय गति बढ़ गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 15 Jun 2022 9:52 AM GMT (Updated on: 15 Jun 2022 11:05 AM GMT)
Deepika Padukone: जानें दीपिका की क्यों अचानक बढ़ीं दिल की धड़कनें, आज डॉक्टर ने दिया ये जवाब
X

दीपिका पादुकोण (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Deepika Padukone Health: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'प्रोजेक्ट के' (Project K) की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी हृदय गति (Heart Rate) बढ़ने की वजह से उन्हें फौरन एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों के जांच करने के बाद वह शूटिंग पर दोबारा लौटीं। फिलहाल उनका हार्ट रेट सामान्य है।

बताया जा रहा है कि हैदराबाद में दीपिका अपनी अपकमिंग मूवी के लिए शूटिंग कर रही थीं, तभी हृदय गति बढ़ने से वह अस्वस्थ महसूस करने लगीं। ऐसे में उन्हें शहर के एक निजी हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले जाया गया। यह पर डॉक्टरों ने उनकी जांच की और इलाज के तुरंत बाद वह शूटिंग के लिए सेट पर लौट आईं क्योंकि उनकी हृदय गति स्थिर हो गई थी। कहा जा रहा है कि दीपिका पादुकोण की ये हालत टैकीकार्डिया (Tachycardia) की वजह से हुई थी। चलिए जानते हैं कि आखिर टैकीकार्डिया क्या है?

टैकीकार्डिया क्या है?

जब व्यक्ति की दिल की धड़कनें अचानक तेज हो जाएं तो इसे टैकीकार्डिया कहा जाता है। इस स्ठिति में हृदय गति नॉर्मल रेंज 60-100 प्रति मिनट से भी ज्यादा तेज हो जाती हैं। टैकीकार्डिया से पीड़ित व्यक्ति की दिल की धड़कनें कुछ सेकेंड से लेकर कुछ घंटों तक तेज हो सकती हैं। जिस वजह से सीने में दर्द भी हो सकता है।

डॉक्टरों का कहना है कि फिजिकल और साइकोलॉजिकल स्ट्रेस की वजह से किसी भी व्यक्ति की दिल की धड़कनें तेज हो सकती हैं। इसके अलावा एक्सरसाइज, कैफीन के ज्यादा इस्तेमाल, एनीमिया, बुखार और हार्मोन्स की वजह से भी यह परेशानी हो सकती है। हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ऐसी स्थिति में व्यक्ति को तुरंत डॉक्टर से संपर्क कर जरूरी टेस्ट कराने चाहिए, जिसके बाद इलाज किया जाता है।

दीपिका पादुकोण (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

प्रभास के साथ दीपिका की पहली फिल्म

अगर बात करें फिल्म 'प्रोजेक्ट के' (Project K) की तो इस फिल्म में दीपिका पादुकोण के अलावा अमिताभ बच्चन और प्रभास भी मुख्य भूमिका में हैं। बता दें प्रभास के साथ दीपिका की यह पहली फिल्म है। फिल्म के बारे में निर्देशक नाग अश्विन ने बताते हुए कहा कि मैं दीपिका को इस किरदार को निभाते हुए देखने के लिए काफी एक्साइटेड हूं।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें।

Shreya

Shreya

Next Story