×

दिल्ली हाईकोर्ट ने रणबीर की 'एनिमल' पर लगाई रोक? अब ओटीटी पर स्ट्रीम नहीं होगी फिल्म, जारी हुआ समन

Animal OTT Release: रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'एनिमल' को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आइए आपको विस्तार से बातते हैं क्या है पूरा मामला?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 19 Jan 2024 7:45 AM GMT (Updated on: 19 Jan 2024 8:06 AM GMT)
दिल्ली हाईकोर्ट ने रणबीर की एनिमल पर लगाई रोक? अब ओटीटी पर स्ट्रीम नहीं होगी फिल्म, जारी हुआ समन
X

Animal OTT Release: पिछले कुछ दिनों से रणबीर कपूर अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'एनिमल' को लेकर काफी चर्चा में है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है। हालांकि, फिल्म को लेकर काफी विवाद भी हुआ है और अब इस बीच एक बार फिर फिल्म चर्चा में आ गई है। दरअसल, दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को फिल्म ‘एनिमल’ की ओटीटी रिलीज पर रोक लगाने को लेकर समन जारी किया है। फिल्म के सह-निर्माताओं में से एक सिने1 स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड ने 'एनिमल' की ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए मुकदमा दायर किया था, जिस पर कोर्ट की तरफ से नेटफ्लिक्स और निर्माताओं को समन जारी किया गया है।

हाईकोर्ट ने लगाई 'एनिमल' की ओटीटी रिलीज पर रोक

दरअसल, ये मुकदमा टी-सीरीज के खिलाफ दायर किया गया है, जिसमें फिल्म को किसी भी स्ट्रीमिंग या सैटेलाइट प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने से रोकने का निर्देश देने की मांग की गई है। जस्टिस संजीव नरूला ने मुकदमा स्वीकार करने के बाद बचाव पक्ष को समन जारी करते हुए लिखित बयान दाखिल करने का समय दिया है। उन्होंने कहा है- “लिखित बयान के साथ, बचाव पक्ष को एक हलफनामा भी दाखिल करना होगा। बिना लिखित बयान को रिकॉर्ड पर नहीं लिया जाएगा।”

आखिर क्या है पूरा मामला?

सबसे पहले आपको पूरा मामला समझाते हैं। दरअसल, फिल्म 'एनिमल' को टी-सीरीज और सिने1 स्टूडियो ने मिलकर प्रोड्यूस किया था। लेकिन अब को-प्रोड्यूसर सिने 1 स्टूडियो ने ही इस फिल्म की ओटीटी रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने टी-सीरीज पर उनका हिस्सा न देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया है। सिने1 का दावा है कि फिल्म के प्रोफिट में उनका 35% हिस्सा था, लेकिन उन्हें ये नहीं मिला है।

बॉक्स ऑफिस 'एनिमल' ने मचाया धमाल

फिल्म की बात करें, तो रणबीर कपूर की ये फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की। ‘एनिमल’ ने कुल 915.53 करोड़ का बिजनेस किया है। सिनेमाघरों में धमाल मचाने के बाद ये फिल्म जनवरी में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होने वाली थी, लेकिन इसे लेकर अब बड़ा बवाल खड़ा हो गया है। ऐसे में देखना यह होगा कि क्या ये फिल्म अब ओटीटी पर रिलीज हो पाएगी या नहीं?

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story