×

Bigg Boss पर अब लगेगा ताला? दिल्ली हाईकोर्ट ने शो के खिलाफ उठाया बड़ा कदम

Bigg Boss: सलमान खान के मोस्ट कॉन्ट्रोवर्शियल शो 'बिग बॉस' को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां...शो को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने एक बड़ा फैसला लिया है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 19 Oct 2023 3:30 AM GMT
Bigg Boss पर अब लगेगा ताला? दिल्ली हाईकोर्ट ने शो के खिलाफ उठाया बड़ा कदम
X

Bigg Boss: कलर्स टीवी का मोस्ट कॉन्ट्रोवर्शियल शो 'बिग बॉस' का 17वां सीजन शुरू हो चुका है, लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने शो की स्ट्रीमिंग पर रोक लगा दी है। दरअसल, वायाकॉम18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी, क्योंकि 'बिग बॉस' का प्रसारण कलर्स टीवी पर होता है और इसका मालिकाना हक वायाकॉम 18 के पास है। इस याचिका में कहा गया है कि शो बहुत लोकप्रिय कार्यक्रम है और इसके अवैध प्रसारण से कॉपीराइट का उल्लंघन होगा, जिसे लेकर अब कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है।

'बिग बॉस' के खिलाफ कोर्ट का बड़ा फैसला

दरअसल, दिल्ली हाईकोर्ट ने जो फैसला सुनाया है, वो वायाकॉम 18 के 'बिग बॉस' हिंदी, 'बिग बॉस' कन्नड़ और आगे आने वाले 'बिग बॉस' मराठी पर भी लागू होगा। इन कार्यक्रमों सें सबंधित किसी भी उल्लंघन के खिलाफ कंपनी को कानूनी कार्रवाई का अधिकार है। इस मामले में जज प्रतिभा एम सिंह ने अंतरिम आदेश में 'बिग बॉस' के किसी भी एपिसोड को प्रसारित करने, स्ट्रीमिंग, पुन: प्रसारण करने और होस्ट करने से मना किया है। जज ने कहा है- ''अगर याचिकाकर्ता को बिग बॉस नाम की कोई वेबसाइट मिलती है या कोई अन्य वेबसाइट जो बिग बॉस का प्रसारण अवैध रुप से कर रहा है, तो इन वेबसाइट के खिलाफ आवेदन दाखिल किया जाएगा।''


कोर्ट ने यह भी नोट किया कि याचिकाकर्ता का ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड प्लेटफॉर्म है और अगर अवैध वेबसाइट को इन कार्यक्रमों के प्रसारण की अनुमति दी जाती है, तो सब्सक्रिप्शन का आधार खतरे में पड़ सकता है। इससे पाइरेसी को बढ़ावा मिलेगा और याचिकाकर्ता को भारी नुकसान होगा। इसलिए कोर्ट ने यह फैसला लिया है कि अवैध रुप से शो का प्रसारण करने वाली हर वेबासाइट के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

शुरू हुआ बिग बॉस का 17वां सीजन

बता दें कि इस सीजन की थीम कपल वर्सेस सिंगल पर बेस्ड हैं, जिसके मुताबिक शो में इस बार कपल और सिंगल्स के बीच कॉम्पिटिशन देखने को मिलेगा। इस सीजन की एक खास बात ये होगी कि इस बार बिग बॉस खुल कर अपने फेवरेट कंटेस्टेंट्स को सपोर्ट करते नजर आएंगे। शो में आने वाले कंटेस्टेंट की बात करें, तो इस सीजन में अंकिता लोखंडे और विक्की जैन के साथ-साथ ऐश्वर्या शर्मा, नील भट्ट, ईशा मालवीय, अभिषेक कुमार, मुनव्वर फारूकी, फार्मासिस्ट नावेद सोल, जिग्ना वोरा, मन्नारा चोपड़ा जैसे कंटेस्टेंट के बीच जबरदस्त कॉम्पिटिशन देखने को मिलेगा।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story