×

चुनौतिपूर्ण है विश्वस्तर पर फैशन डिजाइनिंग में पहचान बनाना-सोनू मिश्रा

suman
Published on: 3 Jun 2017 5:31 AM GMT
चुनौतिपूर्ण है विश्वस्तर पर फैशन डिजाइनिंग में पहचान बनाना-सोनू मिश्रा
X

नई दिल्ली: कॉस्टयूम डिजाइनर सोनू मिश्रा का कहना है कि करियर में जो भी उतार-चढ़ाव उन्होंने देखे हैं वह व्यापार में अनिश्चितता की वजह से है और इसका उनकी पृष्ठभूमि और राष्ट्रीयता से कोई लेना-देना नहीं है। वह 1989 से विदेशी मनोरंजन उद्योग का हिस्सा हैं।

मिश्रा ने आईएएनएस को रोम से ईमेल के जरिए बताया, "किसी युवा को राष्ट्रीयता और पृष्ठभूमि से परे अपने नए व्यापार को शुरू करना, जगह ढूंढ़ना, अपने काम आने वाले लोगों से मिलना, अपनी मंजिल पर आगे बढ़ते रहना और अनिश्तिताओं से पार पाना जो कि व्यापार की प्रकृति है..इन जैसी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।"

आगे...

मिश्रा ने मुंबई के सोफिया कॉलेज से फैशन डिजाइन में स्नातक किया था। वह 1989 में 19 साल की उम्र में एक थिएटर कंपनी के वस्त्र विभाग में काम करने के लिए न्यूयॉर्क चली गई थीं।

इसके बाद वह रोम चली गईं। जहां वह एक सफल कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में उभरीं और इटली के कई लोकप्रिय टेलीविजन शो के लिए काम करने के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी काम किया।

आगे...

उन्होंने ऑस्कर विजेता निर्देशक रॉन हॉवर्ड की टीवी श्रंखला 'जीनियस' के लिए भी काम किया। मिश्रा ने कहा कि व्यापार में उन्होंने निष्पक्षता का अनुभव किया है। उन्होंने कहा कि पहले मनोरंजन उद्योग की अंतराष्ट्रीय परियोजनाओं से ज्यादा भारतीय युवा नहीं जुड़ते थे और अब यह थोड़ा बदल रहा है। डिजाइनर ने इस बात का जिक्र किया कि पश्चिमी देशों में भारतीय प्रतिभा की धमक बढ़ रही है।

आगे...

अपने अब तक के सफर के बारे में मिश्रा ने कहा कि उन्होंने फैशन डिजाइन की पढ़ाई की, लेकिन कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग में आ गई, वह समय की धारा के साथ चलती गईं और फिल्मों और विज्ञापनों में काम करना शुरू कर दिया। फिलहाल वह सही प्रोजेक्ट मिलने का इंतजार कर रही हैं।

सौजन्य:आईएएनएस

suman

suman

Next Story