TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Devara Review: बाप और बेटे के किरदार में एनटीआर ने सैफ अली खान को चटाई धूल, जाने कैसी है देवरा

Devara Part 1 Review In Hindi: जूनियर एनटीआर, जान्हवी कपूर और सैफ अली खान की फिल्म देवारा रिलीज,चलिए जानते हैं कैसी है फिल्म

Shikha Tiwari
Published on: 27 Sep 2024 2:27 AM GMT (Updated on: 27 Sep 2024 3:04 AM GMT)
Devara Part 1 Review In Hindi
X

Devara Review In Hindi 

Devara Review In Hindi: जूनियर एनटीआर, जान्हवी कपूर और सैफ अली खान की जिस फिल्म का दर्शको को लंबे समय से इंतजार था. आज वो सिनेमाघरो में रिलीज हो चुकी है। देवरा 2 भागो में बनी है पहला भाग यानी देवारा पार्ट 1 (Devra Part 1 Review) आज रिलीज हुआ है। देवरा: पार्ट-1' तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज हो रही है। इस फिल्म (Devara Movie) से जान्हवी कपूर पहली बार साउथ फिल्मों में डेब्यू कर रही हैं. चलिए जानते हैं कैसी है देवारा फिल्म

  • निर्देशक : कोराटाला शिव
  • सिनेमैटोग्राफी : रत्नावेलु
  • संगीत : अनिरुद्ध रविचंदर
  • निर्माता : सुधाकर मिक्कीलिनेनी, कोसाराजू हरिकृष्णा, नंदमुरी कल्याण राम
  • प्रोडक्शन : युवासुधा आर्ट्स, एनटीआर आर्ट्स

देवरा फिल्म की कहानी (Devara Movie Story In Hindi)-

फिल्म(Devara Movie Story) की कहानी 1980 और 1990 के दशक में स्थापित काल्पनिक तटीय द्वीपों के इर्द-गिर्द घूमती है। जूनियर एनटीआर (Junior NTR) पिता और पुत्र देवरा और वरदा की भूमिका निभाते हैं जो लोगों को खलनायकों से बचाते हैं। सैफ अली खान मुख्य प्रतिपक्षी भैरा की भूमिका निभाते हैं। जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) थंगम के रूप में जूनियर एनटीआर की प्रेमिका की भूमिका निभाती हैं।

देवरा (Jr NTR) एक निडर और साहसी व्यक्ति होता है। जो अपने लोगो की रक्षा के लिए किसी भी मुसीबत का सामना बिना डरे हुए कर सकता है। भैरा के आदमी जब देवरा के लोगो पर हमला करने आते हैं। तो वो इस कदर उनके आदमियों को मौत के घाट उतारता है कि पूरा समुंद्र उनके खून से लाल हो जाता है। दोनो के बीच समुद्र को लेकर लड़ाई होती है।

तो वही दूसरी तरफ Devara का बेटा वरदा जो एकदम डरपोक होता है। अपने पिता से एकदम विपरीत वरदा कैसे देवरा की मृत्यु के बाद, उसकी विरासत संभालता है और अपने लोगों की रक्षा करता है। और भैरा(Saif Ali Khan) से बदला लेगा ये जानने के लिए आपको पूरी फिल्म (Devara Part 1 Movie) देखनी होगी.

देवरा मूवी समीक्षा (Devara Part 1 Movie Review In Hindi)-

जनथा गैराज' जैसी सुपरहिट फिल्म के बाद स्टार डायरेक्टर कोराताला शिवा ने एनटीआर(NTR) के साथ यह फिल्म बनाई है। साथ ही 6 साल बाद एनटीआर इनकी फिल्म के हीरो भी हैं। 'देवरा' में एनटीआर के साथ श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर(Janhavi Kapoor)भी है। इसके अलावा सैफ अली खान(Saif Ali Khan) विलेन की भूमिका में हैं।

देवरा'(Devara Movie) का फर्स्ट हाफ अच्छा है. एक्शन एपिसोड्स दर्शकों को एक नया एहसास देते हैं. लेकिन रिवर्स स्क्रीनप्ले थोड़ा भ्रमित करने वाला होता है। बाद में क्लाइमेक्स ऊपर उठता है. ऐसा कहा जा रहा है कि क्लाइमेक्स में एक्शन सीक्वेंस दर्शकों के लिए एक नया एहसास दिलाएगा.

फिल्म में जूनियर एनटीआर और सैफ अली खान ने पूरी लाइमलाइट ले ली है। तो वही जान्हवी कपूर के किरदार को देख कर ऐसा लगता है कि जबरदस्ती बीच में लाया गया है। कहानी का अंत अपने साथ कई सारे सवाल छोड़ जाता है। जो दर्शको को अगले हिस्से के लिए उत्साहित करता है। फिल्म की कहानी की बात करें तो औसत हैं। लेकिन फिल्म (Devara Part 1 Movie) में एक्शन और क्लाइमेक्स जबरदस्त है. कुल मिलाकर ये एक अच्छी फिल्म (Devara Movie)है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story