×

Devra Story: क्या है लाल समुद्र? जिस पर आधारित है 'देवरा' की कहानी

Devra Story: पिछले कुछ समय से जूनियर एनटीआर अपनी अपकमिंग फिल्म 'देवरा' को लेकर काफी चर्चा में बने हुए हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 1 March 2024 7:00 AM GMT
Devra story
X

Devra story (Image Credit: Social Media)

Devra story: साउथ सिनेमा के सुपरस्टार जूनियर एनटीआर (Jr.NTR) करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। हिंदी सिनेमा में भी उन्होंने अपनी काफी अच्छी पकड़ बनाई हुई है। इन दिनों एक्टर अपनी अपकमिंग फिल्म 'देवरा' को लेकर काफी चर्चा में है। इस फिल्म में जूनियर एनटीआर जबरदस्त एक्शन अवतार में नजर आने वाले हैं। हाल ही में फिल्म में का टीजर रिलीज किया गया था, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया है। बता दें कि फिल्म में लाल समुद्र की कहानी दिखाई जाएगी। लेकिन लाल समुद्र आखिर क्या है? इसका क्या इतिहास है और इसे फिल्म 'देवरा' में किस तरह से पेश किया जाएगा? आइए हम आपको इसकी पूरी कहानी बताते हैं।

क्या है फिल्म 'देवरा' की कहानी? (Devara Movie Story in Hindi)

फिल्म 'देवरा' में समुद्री लुटेरों की कहानी (Devara Story in Hindi) दिखाई जाएगी, जो जहाज को लूट कर उनका सारा सोना ले जाते हैं। फिल्म में जिस जहाज को लूटा जाएगा जूनियर एनटीआर उस जहाज के मालिक के किरदार में होंगे। समुद्र के अंदर बहुत सारे समुद्री लुटेरे होंगे जो जहाज का सारा माल लूट कर ले जाएंगे। फिल्म में लाल समुद्र की कहानी दिखाई जाएगी। इस फिल्म में बताया जाएगा कि कैसे लाल समुद्र में चोरियां होती हैं और लुटेरे सोना लूट ले जाते हैं। इस दौरान बहुत से लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ती है। बता दें कि लाल सागर हिंद महासागर, एशिया और अफ्रीका के बीच में पड़ता है और जमीनी तौर पर यही एशिया और अफ्रीका को अलग करता दिखता है। फिल्म 'देवरा' में आपको लाल सागर के बारे में काफी विस्तार से समझाया गया है।


'देवरा' फिल्म कास्ट (Devara Movie Budget Cast)

फिल्म 'देवरा' के डायरेक्टर कोरातला शिवा है, जिन्होंने इससे पहले रामचरण और चिरंजीवी के साथ मिलकर 'आचार्य' फिल्म बनाई थी, जो एक सुपर फ्लॉप थी। लेकिन फिल्म 'देवरा' की कहानी और डायरेक्शन काफी दमदार है। फिल्म की कास्ट की बात करें, तो जूनियर एनटीआर के अलावा फिल्म में जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor), सैफ अली खान, प्रकाश राज, श्रीकांत और शीने टॉम जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिलहाल, फिल्म का ट्रेलर (Devara Trailer) रिलीज नहीं किया गया है।

'देवरा' फिल्म का बजट (Devara Movie Budget)

जूनियर एनटीआर की फिल्म 'देवरा' मूवी का बजट 300 करोड़ रुपये के आसपास है। फिल्म के कास्ट की फीस भी लगभग 90 से100 करोड़ रुपये है। यह काफी बड़ी बजट की फिल्म है। ऐसे में मेकर्स को फिल्म से काफी ज्यादा उम्मीद है। बता दें कि फिल्म 5 अप्रैल 2024 को थिएटर्स (Devara Movie Release Date) में रिलीज की जाएगी।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story