×

Dhadak 2 इस फिल्म से की गई है कॉपी, जानें इसकी ओरिजिनल कहानी

Dhadak 2 Remake Movie: बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर करण जौहर ने हाल ही में अपनी अपकमिंग फिल्म 'धड़क 2' का टीजर शेयर किया है, लेकिन क्या आप जानते हैं ये किस फिल्म की रीमेक है?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 29 May 2024 8:28 AM GMT
Dhadak 2
X
Dhadak 2 (Image Credit: Social Media)

Dhadak 2 Remake Movie: बॉलीवुड एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी और सिद्धांत चतुर्वेदी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'धड़क 2' को लेकर काफी चर्चा में है। हाल ही में, बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर करण जौहर ने इस फिल्म का टीजर शेयर किया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया है। हालांकि, इस टीजर के रिलीज होने के बाद यह दावा किया जा रहा है कि 'धड़क 2' साउथ फिल्म की कॉपी है। क्या वाकई ऐसा है? अगर हां...तो करण जौहर की ये फिल्म किस साउथ फिल्म का रीमेक है? आइए आपको बताते हैं।

साउथ की इस फिल्म का रीमेक है 'धड़क 2' (Dhadak 2 Remake Movie Name)

तृप्ति डिमरी और सिद्धांत चतुर्वेदी की 'धड़क 2' अपने ऐलान के बाद से चर्चा में आ गई है। फिल्म के टीजर वीडियो को देखने के बाद 'धड़क 2' ये कहा जा रहा है कि 'धड़क 2' साउथ की फिल्म 'परियेरम पेरुमल' का रीमेक बताया जा रहा है। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब बातें हो रही है। अब इसको लेकर अपडेट सामने आया है। अब इस खबर पर मुहर लग गई है कि 'धड़क 2' तमिल फिल्म 'परियेरम पेरुमल' का रीमेक है। तमिल की ये फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी। साउथ की फिल्म 'परियेरम पेरुमल' में कातिर (Kathir) और आनंदी (Anandi) रोल में नजर आए थे। तृप्ति डिमरी और सिद्धांत चतुर्वेदी की 'धड़क 2' साउथ की फिल्म का रीमेक है इसका खुलासा मूवी के टीजर के वीडियो का एंड क्रेडिट प्लेट से हुआ है। जिसमें लिखा गया है कि ये फिल्म 'परियेरम पेरुमल' पर बेस्ड है।

क्या है 'परियेरम पेरुमल' फिल्म की कहानी? (Pariyerum Perumal Movie Story In Hindi)

फिल्म 'पेरियेरम पेरुमल’ एक सोशियो-पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म है। फिल्म की कहानी तमिलनाडु के गांव के कथित ‘नीची जाति’ से आने वाले एक लड़के परियन की है। वो जिस जाति से आता है, वो वहां की उत्पीड़ित जाति है। फिल्म में उन्हें कथित ‘ऊंची जाति’ के लोगों के भेदभाव और अपमान मिलता है। मगर वो पढ़ाई में अच्छा है, जिसकी वजह से उसे तिरुनेलवेली के सरकारी लॉ कॉलेज में दाखिला मिल जाता है। कॉलेज पहुंचने पर परियन की मुलाकात महालक्ष्मी नाम की लड़की से होती है। पहले दोस्ती होती है और फिर दोस्ती प्यार में बदल जाती है। जिस लड़की से उसे प्यार होता है वो लड़की उसी जाति से आती है, जिन्होंने परियन को उत्पीड़ित किया है। ये बात महालक्ष्मी के भाई को पसंद नहीं आती। वो परियन को सबक सिखाने की जुगत में लग जाता है ताकि अपनी ‘ऊंची जाति’ का वर्चस्व स्थापित कर सके। आगे क्या होता है, इसके लिए आपको पूरी फिल्म देखनी पड़ेगी। इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

कब रिलीज होगी 'धड़क 2' (Dhadak 2 Release Date)

करण जौहर की फिल्म 'धड़क 2' की टीजर वीडियो में रिलीज डेट को लेकर भी खुलासा किया गया है। तृप्ति डिमरी और सिद्धांत चतुर्वेदी की 'धड़क 2' इसी साल 22 नवंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। यह पहली बार होगा जब तृप्ति और सिद्धांत एक साथ स्क्रीन शेयर करेंगे। अब देखना यह होगा कि दोनों की जोड़ी दर्शकों के दिलों में क्या जगह बनाती है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story