×

Dhanush Birthday: अरबपति धनुष जी रहे सादा जीवन, जानिए उनकी लाइफ स्टाइल और शानदार कार कलेक्शन

Happy Bithday Dhanush: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरहिट स्टार धनुष के जन्मदिन के मौके पर आज हम उनसे जुडी कुछ बातें आपके सामने ले कर आएं हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 28 July 2022 3:55 AM GMT (Updated on: 28 July 2022 4:20 AM GMT)
Happy Bithday Dhanush
X

Happy Bithday Dhanush (Image Credit-Social Media)

Dhanush Birthday 28 July 2022: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरहिट स्टार धनुष के जन्मदिन के मौके पर आज हम उनसे जुडी कुछ बातें आपके सामने ले कर आएं हैं। धनुष सिर्फ साउथ में ही फेमस नहीं हैं बल्कि वो बॉलीवुड में भी काफी लोकप्रिय हैं। अभी कुछ दिन पहले उन्होंने अपनी पत्नी और सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से अलग होने की खबर जब सोशल मीडिया पर शेयर की तो हर कोई हैरान रह गया। उन्होंने अपना 18 साल पुराना रिश्ता ख़त्म कर दिया। उनके तलाक की खबर से उनके फैंस काफी निराश हुए। धनुष साउथ के चहेते स्टार हैं इसलिए हर कोई उनसे काफी जुड़ा हुआ महसूस करता है और उनके निजी जीवन और प्रोफेशनल ख़बरों को जानना चाहता है। वहीँ आज हम धनुष की लाइफ स्टाइल उनके करियर और सम्पति के बारे में आपको बताएँगे। चलिए जान लेते हैं धनुष के जीवन के बारे में कुछ अहम् बातें।

धनुष के निजी जीवन के खास पहलू

Dhanush with Ex wife Aishwarya (Image Credit-Social Media)

साउथ के सुपरस्टार धनुष का असली नाम वेंकटेश प्रभु कस्तूरी राजा हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग स्किल से साउथ के साथ साथ बॉलीवुड में भी काफी पॉपुलैरिटी हासिल की है। वो भले ही अपनी पत्नी से तलाक लेकर अलग हो चुके हों लेकिन आज भी लोगों के बीच वो रजनीकांत के दामाद के रूप में ज़्यादा मशहूर हैं। लेकिन अगर बात करें धनुष के स्टारडम की तो वो किसी मायने में अपने ससुर से कम नहीं है। धनुष का जन्म 28 जुलाई 1983 को तमिलनाडु में हुआ था। धनुष फिल्मों में अपने पिता की वजह से आये थे। दरअसल धनुष के पिता कस्तुरी राजा और उनके भाई भी एक फिल्म निर्माता हैं। धनुष के बारे में कई बार ये बात सामने आई कि वो सिर्फ 10वीं तक पढ़े हैं और 12 वीं में वो फ़ैल हो गए थे ,लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है इसका खुलासा नहीं हो पाया है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ये भी कहतीं हैं कि उन्होंने बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (बीसीए) किया हुआ है। धनुष ने रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से साल 2004 में शादी की थी। दोनों के दो बच्चे हैं जिनका नाम है यात्रा और लिंगा है। तलाक के पहले भी दोनों के अलग होने की कई बार खबरें आ चुकीं हैं। उस समय दोनों ने ही इन ख़बरों को बेबुनियाद बताया था लेकिन काफी समय बाद उन्होंने खुद अपने तलाक के बारे में बताया था।

धनुष की लाइफस्टाइल

Dhanush (Image Credit-Social Media)

सुपरस्टार धनुष भले ही अरबपति हों लेकिन वो काफी सिंपल लाइफ जीते हैं। धनुष का गाना 'कोलावेरीडी' काफी मशहूर हुआ था। ये साल 2013 में आया था जिसने दुनियाभर में खूब धूम मचाई थी। इस गाने ने ही उन्हें हिंदी दर्शकों के बीच भी मशहूर कर दिया था। आपको बता दें धनुष ने कई फिल्म फेयर अवार्ड, 4 नेशनल फिल्म अवॉर्ड समेत 13 बड़े पुरस्कार भी जीते हैं। इसके अलावा धनुष एक फिल्म के लिए काफी मोटी फीस लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धनुष एक मूवी के लिए वो 8 से 10 करोड़ रुपए तक फीस लेते है। धनुष ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू फिल्म 'रांझणा' से किया था। आपको बता दें जिस घर में इस समय धनुष रहते हैं, उसकी कीमत लगभग 20 से 25 करोड़ रुपए है।

धनुष का कार कलेक्शन

Dhanush Car Collection(Image Credit-Social Media)

धनुष के कार्स के भी काफी शौक़ीन हैं उनके पास कई बड़ी गाड़ियां हैं जिनमे Rolls Royce Ghost जिसकी कीमत लगभग 6 करोड़ रुपए है वो मौजूद है। इसके अलावा लग्जरी कार Bentley Continental Flying Spur,Audi A8 और Ford Mustang जैसे गाड़ियां शामिल हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story