×

धर्मेंद्र के भाई पर गोलीबारी: करते थे फिल्म इंडस्ट्री पर राज, शूटिंग के दौरान आतंकियों का बने शिकार

Dharmendra Brother Virendra Singh: वीरेंद्र सिंह (Punjabi Actor Veerendra singh ) 80 के दशक में पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 14 Nov 2021 8:17 AM GMT (Updated on: 14 Nov 2021 9:50 AM GMT)
Dharmendra brother Veerendra singh
X

धर्मेंद्र भाई वीरेंद्र सिंह (फोटो : सोशल मीडिया )

Dharmendra Brother Virendra Singh: बॉलीवुड में आज भी एक्टर धर्मेन्द्र (bollywood actor Dharmendra) की अलग पहचान हैं। भले अब वो फिल्मों में कम दिखाई देते हैं लेकिन जब भी उनकी फ़िल्में रिलीज होती हैं आज भी उनकी फिल्म देखने के लिए अच्छी खासी भीड़ लग जाती हैं। लेकिन आज हम आपको धर्मेन्द्र के बारे में नहीं बल्कि उनके भाई वीरेंद्र सिंह (Dharmendra brother Veerendra singh) के बारे में बताने जा रहे हैं। धर्मेंद्र की ही तरह वीरेंद्र भी अपने समय में काफी ज्यादा लोकप्रिय हुआ करते थे। जहा एक भाई पंजाब इंडस्ट्री पर राज कर रहा था तो दूसरा भाई बॉलीवुड इंडस्ट्री पर धूम मचा रहा था।

वीरेंद्र सिंह (Punjabi Actor Veerendra singh ) 80 के दशक में पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री पर राज करते थे। जिन्हें हर निर्माता-निर्देशक अपनी फिल्मों में लेना चाहता हैं। एक्टिंग के साथ साथ वीरेंद्र फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी रहे। काफी कम समय में उन्होंने कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ी। बताया जाता है कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान वीरेंद्र सिंह का निधन हो गया था।

देखें ये Video...

साल 1988 में किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान वीरेंद्र को अचानक कही से गोली लग गयी थी जिसके चलते उनकी मौत हो गयी। उन्हें गोली कैसे लगी, किन लोगों ने उन्हें मारा इसका खुलासा आज तक नहीं हो पाया, लेकिन कहा जाता है कि उनकी पॉपुलैरिटी ने ही उनकी जान लेली।

वीरेंद्र सिंह (फोटो सोशल मीडिया )

धर्मेंद्र के भाई वीरेंद्र ने बनाई 25 फिल्में जो रही ब्लॉकबस्टर

अपने करियर में वीरेंद्र सिंह ने करीब 25 फिल्में (veerendra movies) बनाई जो ब्लॉकबस्टर साबित हुईं। उन्होंने कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया जिसमें 'खेल मुकद्दर का' और 'दो चेहरे' फिल्म शामिल है। ये दोनों ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी।

वीरेंद्र सिंह (फोटो : सोशल मीडिया )

धर्मेंद्र के भाई वीरेंद्र को आतंकवादियों ने मारी थी गोली

वीरेंद्र सिंह ने करियर की शुरुआत 1975 में आई फिल्म 'तेरी मेरी एक जिंदड़ी' से की थी। इस फिल्म में भाई धर्मेंद्र भी नज़र आये थे। देखते ही देखते वह पंजाब इंडस्ट्री पर राज करने लगे थे लेकिन कुछ लोगों को उनकी कामयाबी रास नहीं आई और उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी (veerendra death reason) । ऐसा भी कहा जाता है कि वीरेंद्र सिंह को कुछ आतंकवादियों ने मारा था। उन दिनों काफी ज्यादा आतंकी गतिविधियां चल रही थीं। एक्टर वीरेंद्र सिंह को पहले से ही वार्निंग दे दी गयी थी कि वह ऐसे माहौल में शूटिंग ना करें , लेकिन उन्होंने बात नही सुनी जिसका नतीजा वो आतंकवादियों की गोलियों का शिकार बन गए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story